Press "Enter" to skip to content

विश्व नेता सोमवार को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के लिए लंदन जाएंगे

हजारों पुलिस, सैकड़ों सैनिकों और अधिकारियों की एक सेना ने रविवार को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार के लिए अंतिम तैयारी की, राष्ट्रीय शोक का एक शानदार प्रदर्शन विषय महारानी एलिजाबेथ द्वितीय | लंडन

एपी | लंडन अंतिम बार सितंबर में अपडेट किया गया , 15: आईएसटी हजारों पुलिस, सैकड़ों सैनिकों और अधिकारियों की एक सेना ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार के लिए रविवार को अंतिम तैयारी की। राष्ट्रीय शोक का प्रदर्शन जो वर्षों तक विश्व नेताओं का सबसे बड़ा जमावड़ा भी होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अन्य गणमान्य व्यक्ति अंतिम संस्कार के लिए लंदन पहुंच रहे हैं। जिसमें दुनिया भर से लगभग राजघरानों, राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। हजारों लोगों ने रानी के ताबूत को फाइल करने के लिए चौबीसों घंटे लाइन में लगना जारी रखा क्योंकि यह संसद के वेस्टमिंस्टर हॉल में राज्य में स्थित है, रात भर के तापमान और इंतजार के इंतजार में। घंटे तक। सिंहासन के उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम के नेतृत्व में रानी के आठ पोते-पोतियों ने ताबूत का चक्कर लगाया और शनिवार की शाम को मौन चौकसी के दौरान सिर झुकाए खड़े रहे। मील- रविवार को बाद में नए आगमन के लिए लंबी कतार बंद होने की उम्मीद है ताकि लाइन में हर कोई सोमवार की सुबह से पहले ताबूत को फाइल कर सके, जब वह रानी के अंतिम संस्कार के लिए वेस्टमिंस्टर एब्बे के लिए एक बंदूक गाड़ी पर वहन किया जाएगा।

ब्रिटेन भर में लोग रानी को याद करने के लिए रविवार की शाम को एक राष्ट्रव्यापी मौन के लिए रुकने वाले हैं, जिनकी मृत्यु 8 सितंबर की उम्र में हुई थी। सिंहासन पर वर्षों के बाद। सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, और अंतिम संस्कार को एक विशाल टेलीविजन दर्शकों के लिए प्रसारित किया जाएगा और देश भर के पार्कों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को दिखाया जाएगा। हजारों लंदन के इतिहास में सबसे बड़े एक दिवसीय पुलिसिंग ऑपरेशन के हिस्से के रूप में देश भर के पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर होंगे। नई रानी पत्नी कैमिला ने भुगतान किया एक वीडियो संदेश में रानी को श्रद्धांजलि, यह कहते हुए कि नरेश ने पुरुषों के प्रभुत्व वाले विश्व मंच पर एक अकेली महिला के रूप में अपनी भूमिका खुद बनाई। मैं उसे हमेशा याद रखूंगा मुस्कुराओ। वह मुस्कान अविस्मरणीय है, कैमिला ने कहा, जिसने किंग चार्ल्स III से शादी की है। राज्य में पड़ा हुआ, अपने शाही मानक में लिपटा हुआ और हीरे से जड़ित मुकुट के साथ छाया हुआ। बुधवार को पहली बार जनता को भर्ती किए जाने के बाद से शोक मनाने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, एक कतार जो टेम्स नदी के किनारे और शहर के दक्षिण-पूर्व में साउथवार्क पार्क में कम से कम पांच मील (आठ किलोमीटर) तक फैली हुई है।

अपने धैर्य का सम्मान करते हुए, चार्ल्स और विलियम ने लाइन में लगे लोगों का अभिवादन करने के लिए शनिवार को एक अघोषित यात्रा की, लैम्बेथ ब्रिज के पास कतार में खड़े लोगों से हाथ मिलाते हुए और शोक मनाने वालों का धन्यवाद किया।

बाद में, रानी के सभी पोते उसके ताबूत के पास खड़े हो गए। विलियम और प्रिंस हैरी, चार्ल्स के बेटे, राजकुमारी ऐनी के बच्चों, ज़ारा टिंडल और पीटर फिलिप्स से जुड़ गए थे; प्रिंस एंड्रयू की बेटियां, राजकुमारी बीट्राइस और राजकुमारी यूजनी; और प्रिंस एडवर्ड लेडी लुईस विंडसर और जेम्स, विस्काउंट सेवर्न के दो बच्चे। . दोनों राजकुमार, जो सैन्य दिग्गज हैं, वर्दी में थे। शोक करने वालों ने चुपचाप अतीत को दर्ज करना जारी रखा।

आप देख सकते हैं कि वे अपनी दादी, रानी के बारे में बहुत सोच रहे थे, ऑक्सफोर्ड के एक सिविल इंजीनियर इयान मॉकेट ने कहा दक्षिणी इंग्लैंड। पिछले कुछ वर्षों में जो कुछ हुआ है उसे देखते हुए उन सभी को पोते के एक समूह के रूप में एक साथ देखना अच्छा था। हैरी, जिन्होंने अफगानिस्तान में एक के रूप में सेवा की ब्रिटिश सेना के अधिकारी ने सप्ताह में पहले नागरिक कपड़े पहने थे क्योंकि रानी के ताबूत ने बकिंघम पैलेस छोड़ दिया था क्योंकि वह अब शाही परिवार का कामकाजी सदस्य नहीं है। उन्होंने और उनकी पत्नी मेघन ने शाही कर्तव्यों को छोड़ दिया और संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए 2020। हालांकि, राजा ने अनुरोध किया कि विलियम और हैरी दोनों वेस्टमिंस्टर हॉल में अपनी सैन्य वर्दी पहनें। उनकी प्यारी दादी।

हमने, कई लोगों की तरह, सोचा था कि आप हमेशा के लिए यहां रहेंगे। और हम सब आपको बहुत याद करते हैं। आप हमारे माता-पिता थे, हमारे मार्गदर्शक थे, हमारी पीठ पर हमारा प्यार भरा हाथ इस दुनिया में हमारा नेतृत्व कर रहा था। आपने हमें बहुत कुछ सिखाया और हम उन पाठों और यादों को हमेशा संजो कर रखेंगे, बहनों ने लिखा। रानी के चार बच्चे चार्ल्स, राजकुमारी ऐनी, प्रिंस एंड्रयू और प्रिंस एडवर्ड शुक्रवार को ताबूत के चारों ओर इसी तरह की सतर्कता बरती गई।

हॉल में सन्नाटा शुक्रवार को कुछ देर के लिए टूट गया जब एक आदमी ताबूत पर लपका। लंदन पुलिस ने रविवार को कहा कि लंदन के एक वर्षीय व्यक्ति, मुहम्मद खान पर आरोप लगाया गया है। व्यवहार का उद्देश्य अलार्म, उत्पीड़न या संकट पैदा करना है। वह सोमवार को अदालत में पेश होगा। राज्य में झूठ सोमवार की सुबह तक जारी है, जब रानी के ताबूत को पास के वेस्टमिंस्टर एबे में ले जाया जाएगा। अंतिम संस्कार, ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले सम्राट के लिए राष्ट्रीय शोक के 10 दिनों का समापन . अभय में सोमवार की सेवा के बाद, दिवंगत रानी के ताबूत को घोड़े की खींची हुई बंदूक की गाड़ी पर लंदन के ऐतिहासिक केंद्र के माध्यम से ले जाया जाएगा। इसके बाद इसे विंडसर ले जाया जाएगा, जहां रानी को उनके दिवंगत पति प्रिंस फिलिप के साथ रखा जाएगा, जिनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी। (इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

प्रिय पाठक, बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों और तीक्ष्ण टिप्पणियों के साथ सूचित और अद्यतन। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *