Press "Enter" to skip to content

लेबनानी महिला ने बहन के कैंसर के इलाज के लिए बैंक लूटा

बेरूत: एक लेबनानी महिला ने बुधवार को एक बेरूत बैंक को पकड़ लिया और कथित तौर पर अपनी बीमार बहन के लिए अस्पताल में इलाज के लिए धन देने के लिए हजारों डॉलर लेकर बाहर चली गई।

लेबनानी जमाकर्ताओं के रूप में कदम और एक और डकैती बुधवार आती है – जिनकी बचत का अवमूल्यन किया गया है और आर्थिक पतन के बीच लगभग तीन वर्षों के लिए बैंकों में फंस गए हैं – मामलों को अपने हाथों में लेते हैं।

साली हाफिज ने ब्लोम बैंक की बेरूत शाखा पर अपने छापे का एक लाइव वीडियो स्ट्रीम किया, जिसमें उन्हें कर्मचारियों पर चिल्लाते हुए सुना जा सकता है कि बैंक के प्रवेश द्वार सील कर दिए गए हैं।

“मैं साली हाफिज हूं, मैं आज आया … मेरी बहन की जमा राशि लेने के लिए जो अस्पताल में मर रही है,” उसने वीडियो में कहा।

“मैं किसी को मारने या आग लगाने नहीं आया… मैं अपने अधिकारों का दावा करने आया हूं।”

डकैती के बाद एक स्थानीय प्रसारक के साथ एक साक्षात्कार में, हाफिज ने कहा कि वह $20, $ से लगभग $20 मुक्त करने में कामयाब रही ,000 उसने कहा कि उसके परिवार ने जमा कर दिया था। उसने कहा कि उसकी बहन के कैंसर के इलाज में $50,000 खर्च होता है।

घटनास्थल पर मौजूद एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि डकैती के दौरान बैंक के अंदर पेट्रोल डाला गया था, जो एक घंटे से भी कम समय तक चला। हाफिज ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने अपने भतीजे के खिलौने का इस्तेमाल किया था। एएफपी संवाददाता ने कहा कि पकड़ने के लिए पिस्तौल। बुधवार को भी, एक व्यक्ति ने बेरूत के उत्तर-पूर्व के एले शहर में एक बैंक को पकड़ लिया, आधिकारिक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (NNA) ने बताया।

उसे गिरफ्तार किया गया था, एनएनए ने कहा, यह निर्दिष्ट किए बिना कि क्या वह कोई पैसा लेने में कामयाब रहे।

– ‘धन्यवाद’ – हाफिज एक 20 वर्षीय कार्यकर्ता और इंटीरियर डिजाइनर है, उसकी बहन ज़ीना ने एएफपी को बताया। उसने कहा परिवार का हाफो के संपर्क में नहीं था लूट के बाद से और इसकी योजना में शामिल नहीं था। हाफिज तुरंत लेबनान में सोशल मीडिया पर एक लोक नायक बन गया, जहां कई लोग अपनी बचत तक पहुंचने के लिए बेताब हैं और बैंकिंग क्षेत्र में उग्र हैं। एक भ्रष्ट कार्टेल के रूप में माना जाता है।

बैंक के अंदर एक डेस्क पर बंदूक लेकर खड़े होने की तस्वीरें और फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

” धन्यवाद,” एक ट्विटर यूजर ने लिखा। “दो हफ्ते पहले मैं ब्लॉम बैंक में रोया था। मुझे सर्जरी के लिए पैसों की जरूरत थी। मैं एक बंदूक पकड़ने और जो मेरा है उसे लेने के लिए बहुत कमजोर हूं। ” पिछले महीने, एक व्यक्ति को व्यापक सहानुभूति मिली जब उसने एक राइफल के साथ बेरूत बैंक पर धावा बोल दिया और कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बना लिया। अपने बीमार पिता के अस्पताल के बिलों का भुगतान करने के लिए जमे हुए बचत में अपने कुछ $200,000 की मांग करने के लिए घंटों। उसे हिरासत में लिया गया लेकिन तेजी से रिहा कर दिया गया।

जनवरी में, एक बैंक ग्राहक ने पूर्वी लेबनान में दर्जनों लोगों को बंधक बना लिया, जब उसे बताया गया कि वह नहीं कर सकता अपनी विदेशी मुद्रा बचत वापस ले लें, ऋणदाता के एक सूत्र ने कहा।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि ग्राहक को अंततः अपनी कुछ बचत दी गई और सुरक्षा बलों को आत्मसमर्पण कर दिया गया। लेबनान 2019 के बाद से अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है। स्थानीय मुद्रा ने काला बाजार पर अपने मूल्य के 50 प्रतिशत से अधिक खो दिया है, जबकि गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गई है।-AFP

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *