Press "Enter" to skip to content

यूरोपीय संघ हंगरी के वित्तपोषण को निलंबित करना चाहता है क्योंकि वह सुधारों का इंतजार कर रहा है

ब्रुसेल्स: यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा ने रविवार को हंगरी के लिए 7.5 बिलियन यूरो के वित्तपोषण को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, क्योंकि उसे बुडापेस्ट से संभावित “गेम चेंजर” भ्रष्टाचार-विरोधी सुधारों की प्रतीक्षा थी।

यूरोपीय संघ और हंगरी महीनों से आमने-सामने हैं, ब्रसेल्स ने राष्ट्रवादी प्रधान मंत्री विक्टर ओर्बन के नेतृत्व वाली सरकार पर कानून के शासन को कम करने और यूरोपीय संघ के धन का उपयोग अपने साथियों को समृद्ध करने के लिए किया है।

यूरोपीय आयोग के बजट आयुक्त, जोहान्स हैन ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यूरोपीय संघ के कार्यकारी ने “सामंजस्य कार्यक्रमों और सामंजस्य नीति के लिए प्रतिबद्धताओं को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया है (ए) अनुमानित राशि 7.5 बिलियन यूरो है। ” शनिवार को, हंगरी की सरकार ने कहा कि सांसद संघर्ष को कम करने के उद्देश्य से कानूनों की एक श्रृंखला पर अगले सप्ताह मतदान करेंगे।

उपाय हैं यूरोपीय संघ के धन के उपयोग की निगरानी के साथ-साथ इसे बनाने के लिए कदमों की निगरानी के लिए स्वतंत्र भ्रष्टाचार-विरोधी निगरानी को शामिल करने की उम्मीद है ई विधायी प्रक्रिया अधिक पारदर्शी।

हान ने कहा कि उन्हें “बहुत विश्वास है कि … हम हंगरी में महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे, जो वास्तव में एक गेम चेंजर होगा।”

उन्होंने कहा कि हंगरी ने नवंबर तक उनकी चिंताओं को दूर करने के उपायों को लागू करने के बारे में आयोग को “पूरी तरह से सूचित” करने के लिए प्रतिबद्ध किया है।

– ओर्बन का ‘आखिरी मौका’? – ओर्बन के प्रशासन ने इस मुद्दे पर सामान्य से अधिक नरम स्वर दिया है और न्याय मंत्री जुडिट वर्गा ने आयोग के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्वीकार किया कि “हमें अभी भी काम करना है” पंक्ति को समाप्त करने के लिए , इस बात पर जोर देते हुए कि “हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं”।

“हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि हंगेरियन लोगों को वे संसाधन प्राप्त हों जिनके वे हकदार हैं!” वर्गा ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी की।

यूरोपीय संघ के साथ वार्ता के प्रभारी हंगरी के मंत्री टिबोर नेवराक्सिक्स ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्हें विश्वास है कि “हम इन वार्ताओं को समाप्त कर सकते हैं। वर्ष के अंत में और संबंधित समझौतों पर हस्ताक्षर करें” धन की रिहाई को सक्षम करने के लिए।

लेकिन जर्मन एमईपी डैनियल फ्रायंड ने एएफपी को बताया, हालांकि हंगरी के लिए धन की फ्रीजिंग का स्वागत है, उन्होंने प्रस्तावित की आशंका जताई हंगरी के उपाय “यूरोपीय संघ के धन की चोरी से ओर्बन और उसके साथियों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं थे।”

“वे अच्छे उपाय हैं और उन्हें अपनाया जाना चाहिए लेकिन वे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, चलो अकेले हंगरी को एक कार्यशील लोकतंत्र बनाने के लिए,” उन्होंने कहा।

फ्रांसीसी यूरोपीय संसद के सदस्य वैलेरी हेयर ने ट्वीट किया कि विक्टर ओर्बन

के लिए यह “आखिरी मौका” था। “चर्चा का समय समाप्त हो गया है,” उसने कहा।

प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय यूरोपीय संघ परिषद द्वारा लिया जाएगा।

Gergely Gulyas, Orban’s c कर्मचारियों के प्रमुख ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि भ्रष्टाचार और सार्वजनिक खरीद में पारदर्शिता की कमी के बारे में चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार किए गए उपायों पर सांसद कुछ दिनों के भीतर मतदान करेंगे। हंगेरियन अर्थव्यवस्था कमजोर स्थानीय मुद्रा और तेजी से बढ़ती मुद्रास्फीति से बढ़ते दबाव का सामना कर रही है। दोनों ने इस साल नया रिकॉर्ड बनाया है। – एएफपी

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *