Press "Enter" to skip to content

बेलग्रेड यूरोप्राइड कार्यक्रम में दर्जनों गिरफ्तार: मंत्री

बेलग्रेड : पुलिस ने सर्बियाई राजधानी में 13 लोगों को हिरासत में लिया जब एलजीबीटीक्यू कार्यकर्ताओं ने सरकारी प्रतिबंध के बावजूद सप्ताहांत में यूरोप्राइड मार्च के लिए रैली की, आंतरिक मंत्री ने रविवार को कहा।

शनिवार को मार्च, जिसका उद्देश्य यूरोप्राइड सभा की आधारशिला घटना थी, इस सप्ताह के शुरू में आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

“अस्सी लोगों को हिरासत में लिया गया था। उनमें से 000 के खिलाफ आपराधिक आरोप लगाए गए थे, “आंतरिक मंत्री अलेक्जेंडर वुलिन ने वाणिज्यिक टीवी चैनल पिंक को बताया।

मंत्रालय ने इसके कारण के रूप में सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया था। मार्च पर प्रतिबंध लगाने के लिए, दक्षिणपंथी समूहों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की धमकी के बाद।

आधिकारिक प्रतिबंध के बावजूद, हजारों लोग केंद्रीय बेलग्रेड के माध्यम से कुछ सौ मीटर की दूरी पर मार्च करने में सक्षम थे – संवैधानिक से पास के पार्क के लिए कोर्ट – मूल रूप से आयोजकों की तुलना में बहुत छोटा मार्ग।

आंतरिक मंत्रालय ने भी इस आयोजन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी, लेकिन कई बेलग्रेड चर्चों के सामने दूर-दराज़ समूह एकत्र हुए थे। . स्थानीय मीडिया ने बताया कि प्राइड मार्च के दौरान झड़पें हुई थीं और रैली के विरोधियों ने पुलिस पर फायरिंग की थी। “के दौरान कल की घटनाओं से सर्बिया ने दिखाया कि यह एक कार्यात्मक और संगठित राज्य है … जो अपने नागरिकों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान कर सकता है, “वुलिन ने पिंक को बताया, istry. कोई नागरिक घायल नहीं हुआ लेकिन 13 6 में से 000 घटना के लिए तैनात पुलिस अधिकारी उन्होंने कहा कि मामूली रूप से घायल हुए हैं। सर्बिया, जो यूरोपीय संघ में शामिल होने की इच्छा रखता है, मार्च को आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव में था। बाल्कन राष्ट्र। भेदभाव को कम करने में वर्षों से कुछ प्रगति के बावजूद, यह कानूनी रूप से समान-लिंग विवाह को मान्यता नहीं देता है। – एएफपी

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *