Press "Enter" to skip to content

दक्षिण कोरियाई सरकार अगले महीने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों में ढील देगी

जैसे ही नए COVID- 19 मामलों की संख्या घटती है, सरकार सक्रिय रूप से दूर करने के नियमों को आसान बनाने पर विचार कर रही है। बाहरी मास्क अधिदेश को उठाने के अलावा, यह उम्मीद की जाती है कि शिशुओं और बच्चों के लिए इनडोर मास्क उठाना, देश में प्रवेश करने के बाद पीसीआर परीक्षणों को समाप्त करना और नर्सिंग अस्पतालों का दौरा फिर से शुरू करना क्रमिक रूप से किया जाएगा।

कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की क्वारंटाइन सपोर्ट टीम के प्रमुख पार्क हाय-क्यूंग ने 19 वें पर एक नियमित ब्रीफिंग में कहा, “बीए.5 संस्करण के पुन: संक्रमण ने अपने चरम पर पहुंच गया है, और संक्रमण प्रजनन सूचकांक को भी स्थिर किया जा रहा है। हम मास्क जनादेश को उठाने पर भी विचार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “सांस की संक्रामक बीमारियों के लिए मास्क पहनना सबसे बुनियादी संगरोध उपाय है, और सरकार और समिति के सदस्य इस बात से सहमत हैं कि संक्रमण के कम जोखिम वाले क्षेत्रों से चरण-दर-चरण मास्क को हटाना आवश्यक है।”

सरकार सबसे पहले आउटडोर मास्क के जनादेश को पूरी तरह से हटाने पर विचार कर रही है। 2 मई को, सरकार ने बाहरी मास्क अनिवार्य रूप से हटा लिया, लेकिन उन आयोजनों में मास्क पहनना जारी रखा जहां 50 से अधिक लोग इकट्ठा होते हैं।

इस बारे में पार्क ने कहा, “बाहरी क्षेत्र में संक्रमण का अपेक्षाकृत कम जोखिम होता है, इसलिए हम पहले इस पर मास्क जनादेश उठाने पर विचार करेंगे।”

यह उम्मीद की जाती है कि इस महीने या अक्टूबर की शुरुआत में आउटडोर मास्क जनादेश पूरी तरह से हटा लिया जाएगा। संक्षेप में, बेसबॉल और सॉकर जैसे आउटडोर खेल देखना और बिना मास्क पहने आउटडोर संगीत कार्यक्रमों में भाग लेना संभव होगा।

इसके अलावा, इनडोर मास्क जनादेश को उठाने के लिए चर्चा चल रही है। विशेष रूप से, पहले शिशुओं के लिए घर के अंदर मास्क अधिदेश को हटाए जाने की संभावना है। सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

50

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *