Press "Enter" to skip to content

जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय के पास आदमी ने खुद को आग लगाई: स्थानीय मीडिया

टोक्यो: स्थानीय मीडिया ने कहा कि एक व्यक्ति ने बुधवार को जापानी प्रधान मंत्री के कार्यालय के पास खुद को आग लगा ली। पुलिस ने घटना की पुष्टि करने से इनकार कर दिया, लेकिन सरकार ने कहा कि एक व्यक्ति जले हुए व्यक्ति को सरकारी संपत्ति के पास पाया गया था। “हम जानते हैं कि एक जले हुए व्यक्ति को एक पुलिस अधिकारी ने आज सुबह 7: (2020 GMT) कैबिनेट कार्यालय के नीचे एक चौराहे पर पाया, “शीर्ष सरकार के प्रवक्ता हिरोकाजू मात्सुनो ने कहा। )टीवी असाही ने कहा कि आदमी ने पुलिस को यह बताने के बाद खुद को आग लगा ली कि वह अबे के लिए नियोजित समारोह का विरोध कर रहा है, जो अगले सप्ताह के लिए निर्धारित है। टेलीविजन स्टेशन ने कहा कि एक पुलिस अधिकारी ने आग बुझाने की प्रक्रिया में घायल हो गया।

क्योडो न्यूज एजेंट cy और अन्य आउटलेट्स ने कहा कि एक व्यक्ति के “आग की लपटों में घिरी” रिपोर्ट के बाद पुलिस को घटनास्थल पर बुलाया गया था। . साइट पर एएफपी के एक रिपोर्टर ने कई घंटे बाद घास और झाड़ी का एक झुलसा हुआ पैच देखा, जिसके पास पुलिस और मीडिया था। अबे, जापान का सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधान मंत्री की 8 जुलाई को चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, और उनके सम्मान में सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित एक अंतिम संस्कार सितंबर 27 को आयोजित किया जाएगा। लेकिन जापान में राजकीय अंत्येष्टि दुर्लभ है, और निर्णय विवादास्पद रहा है। हाल के सर्वेक्षणों से पता चलता है कि आधे से अधिक जनता इस विचार के विरोध में है।

अबे जापान के सबसे प्रसिद्ध राजनेता थे, और में स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा देने के बाद एक प्रमुख सार्वजनिक व्यक्ति बने रहे। ।

वह नारा क्षेत्र में ऊपरी सदन के चुनावों में सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे, जब उन्हें एक व्यक्ति ने गोली मार दी थी, जो कथित तौर पर मानते थे कि पूर्व नेता के पास था यूनिफिकेशन चर्च से संबंध। एक राजकीय अंतिम संस्कार को अधिकृत करना विवादास्पद साबित हुआ है। अबे के समारोह में कम से कम 1.7 बिलियन येन ($12 मिलियन।) किशिदा, जो संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के लिए वर्तमान में न्यूयॉर्क में है, का बचाव किया है योजना, आबे के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कार्यकाल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोर देने का मतलब है कि वह समारोह के योग्य है।

लेकिन प्रधान मंत्री ने देखा है कि उनकी अनुमोदन रेटिंग निर्णय पर हिट हो गई है, साथ ही साथ इसके बारे में घूमता विवाद भी है। राजनेताओं और यूनिफिकेशन चर्च के बीच संबंध। चर्च, जिसके सदस्यों को कभी-कभी बोलचाल की भाषा में कोरियाई संस्थापक सन मायुंग मून के बाद “मूनीज़” कहा जाता है, पर विश्वासियों पर कभी-कभी विनाशकारी दान करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया गया है – आरोपों से यह इनकार करता है।

जबकि आबे चर्च के सदस्य नहीं थे, उन्होंने संबद्ध समूहों को संबोधित किया, और उनकी मृत्यु ने संप्रदाय और जापान में राजनेताओं के साथ उसके संबंधों की नए सिरे से जांच की। एक जांच किशिदा की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा पाया गया कि उसके लगभग आधे सांसदों का संप्रदाय से संबंध था। उसने प्रतिज्ञा की है कि पार्टी चर्च से सभी संबंध तोड़ देगी, जिसने किसी भी गलत काम से इनकार किया है। . अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज सहित विश्व के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है। – एएफपी

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *