Press "Enter" to skip to content

चीन की निर्यात वृद्धि अगस्त में गिरी; मांग में कमी के कारण आयात घटा है

चीन की निर्यात वृद्धि अगस्त में कमजोर हुई और आयात उच्च ऊर्जा कीमतों, मुद्रास्फीति और एंटी-वायरस प्रतिबंधों के कारण वैश्विक और चीनी उपभोक्ता मांग पर कम हो गया। एक साल पहले निर्यात 7% बढ़कर USD 64 हो गया। 9 बिलियन, जुलाई के का बमुश्किल एक-तिहाई % विस्तार, सीमा शुल्क डेटा ने बुधवार को दिखाया। पिछले महीने की पहले से ही कमजोर 2.3% वृद्धि की तुलना में आयात 0.2% घटकर USD 64.5 बिलियन हो गया। चीनी निर्यात की मांग नरम हो गई है क्योंकि पश्चिमी बाजारों में आर्थिक गतिविधि धीमी हो गई है और यूरोप और एशिया में फेडरल रिजर्व और केंद्रीय बैंकों ने बढ़ती मुद्रास्फीति को शांत करने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की है। घर पर, वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए शहरों के बार-बार बंद होने से उपभोक्ता खर्च पर दबाव पड़ा है। एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस के राजीव बिस्वास ने एक रिपोर्ट में कहा कि चीन के निर्यात क्षेत्र में मंदी चीनी अर्थव्यवस्था के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है। आयात वृद्धि में कमी चीनी घरेलू मांग की निरंतर कमजोरी को उजागर करती है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में वृद्धि 2.5% तक गिर गई …एपी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया बीजिंग

फोटो: ब्लूमबर्ग

इस लेख को सुनें आपका ब्राउज़र ऑडियो का समर्थन नहीं करता तत्व।

चीन की निर्यात वृद्धि अगस्त में कमजोर हो गई और आयात उच्च ऊर्जा कीमतों, मुद्रास्फीति और एंटी-वायरस प्रतिबंधों के कारण वैश्विक और चीनी उपभोक्ता मांग पर कम हो गया।

एक साल पहले निर्यात 7% बढ़कर USD 64 हो गया।9 बिलियन, जुलाई के बमुश्किल एक-तिहाई 11% विस्तार, सीमा शुल्क डेटा ने बुधवार को दिखाया। आयात 0.2% घटकर USD 64 हो गया। 5 बिलियन, पिछले महीने की पहले से ही कमजोर 2.3% वृद्धि की तुलना में।

चीनी निर्यात की मांग नरम हो गई है क्योंकि पश्चिमी बाजारों में आर्थिक गतिविधि धीमी हो गई है और यूरोप और एशिया में फेडरल रिजर्व और केंद्रीय बैंकों ने बढ़ती मुद्रास्फीति को शांत करने के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की है। घर पर, वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए शहरों के बार-बार बंद होने से उपभोक्ता खर्च पर दबाव पड़ा है। एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस के राजीव बिस्वास ने एक रिपोर्ट में कहा कि चीन के निर्यात क्षेत्र में मंदी चीनी अर्थव्यवस्था के लिए मुश्किलें पैदा कर रही है। आयात वृद्धि में कमी चीनी घरेलू मांग की निरंतर कमजोरी को उजागर करती है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में वृद्धि 2022, शंघाई और अन्य औद्योगिक केंद्रों को वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए बंद करने के बाद सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के 5.5% वार्षिक लक्ष्य से आधे से भी कम।

कारखाने फिर से खुल गए हैं, लेकिन शेनझेन के दक्षिणी व्यापार केंद्र सहित क्षेत्रों में अस्थायी रूप से बंद होने और शुष्क गर्मी के कारण चीन के दक्षिण पश्चिम में जलविद्युत उत्पन्न करने में असमर्थ जलाशयों ने गतिविधि को कम कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और निजी क्षेत्र के पूर्वानुमानकर्ताओं ने अपने पहले से ही कम विकास पूर्वानुमानों को कम कर दिया है।

प्रथम प्रकाशित: सितम्बर 2022 | 11: 07 एक धुंध

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.