Press "Enter" to skip to content

अमेरिकी नोबेल पुरस्कार विजेता ने फेड को चेतावनी दी है कि अगर मुद्रास्फीति अनियंत्रित रहती है तो 'अपमान' का जोखिम होता है

वाशिंगटन : चूंकि अमेरिकी उपभोक्ता कीमतें दशकों में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचती रहती हैं, अमेरिकी अर्थशास्त्री रॉबर्ट शिलर ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार नियंत्रण खो देती है तो फेड “अपमान” का जोखिम उठाता है। मुद्रास्फीति।

“अगर हम अभी लंबी मुद्रास्फीति देखते हैं, तो यह इस देश के लिए एक अपमान होगा, और यह संस्थानों में और भी अधिक विश्वास कम करेगा,” सिन्हुआ ने नोबेल पुरस्कार विजेता के हवाले से बताया येल विश्वविद्यालय में जिसे सोमवार को सीएनएन द्वारा उद्धृत किया गया था।

अगस्त में अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 8.3 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, में सबसे खराब मुद्रास्फीति) वर्ष, श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार। मुद्रास्फीति दर को “विश्वास की बात” के रूप में, शिलर ने कहा कि लंबी मुद्रास्फीति अर्थव्यवस्था के लिए खराब है। “यह हम सभी के लिए बुरा है, विश्वास का नुकसान।”

“अगर लोगों को लगता है कि कीमतें तेज गति से बढ़ती रहेंगी, तो वे उच्च मजदूरी की मांग करना शुरू कर देंगे। यह व्यवसायों को अपने मार्जिन की रक्षा के लिए कीमतों को और भी अधिक बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा, एक ऐसे चक्र को खिलाएगा जिसे नियंत्रित करना कठिन हो सकता है, “सीएनएन ने बताया। -बरनामा

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *