Press "Enter" to skip to content

अमेरिका में 2020 से अब तक लगभग 14.7 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित: रिपोर्ट

लगभग 14। अमेरिका में 7 मिलियन बच्चों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है- 18 महामारी की शुरुआत के बाद से 2020, अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (AAP) और चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल एसोसिएशन की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को प्रकाशित रिपोर्ट के हवाले से कहा कि पिछले चार हफ्तों में इनमें से लगभग 321, मामले जोड़े गए हैं। .

रिपोर्ट के अनुसार 2022 में लगभग 6.8 मिलियन रिपोर्ट किए गए मामले जोड़े गए हैं।

सितंबर को समाप्त सप्ताह 14 के लिए, बाल कोविड मामलों में 18 शामिल है। अमेरिका में रिपोर्ट किए गए सभी संक्रमणों का 5 प्रतिशत।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिपोर्ट किए गए मामलों में कोविड संक्रमण के “काफी कम” होने की संभावना है।

AAP ने कहा कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डेटा एकत्र करने की तत्काल आवश्यकता है।

“यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें इस पीढ़ी के बच्चों और युवाओं के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।” अकादमी गयी।

–आईएएनएस

ksk/

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *