Press "Enter" to skip to content

लेनोवो क्लाउड और एज ड्राइव के लिए इतिहास में सबसे बड़ा पोर्टफोलियो प्रस्तुत करता है

छवि: JHVEPhoto/Adobe Stock लेनोवो ने 47 से अधिक नए के साथ अपने इतिहास में सबसे व्यापक बुनियादी ढांचा पोर्टफोलियो प्रस्तुत किया। और बुद्धिमान परिवर्तन के एक नए युग के लिए उन्नत उत्पाद, समाधान और सेवाएं। सितंबर में 2022, लेनोवो इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस लॉन्च इवेंट के दौरान, कंपनी ने मनाया नवाचार के साथ अपने थिंकसिस्टम सर्वर की 30वीं वर्षगांठ, इसमें नए उद्यम प्रसाद जोड़ना इसकी विरासत। नए उत्पाद और समाधान डिजिटल त्वरण, एज कंप्यूटिंग, क्लाउड और हाइब्रिड क्लाउड समाधान, सर्वर और सुपर कंप्यूटर पर केंद्रित हैं। एज कंप्यूटिंग – क्लाउड और इनोवेशन टूल्स जैसे मशीन लर्निंग, AI, 5G, ब्लॉकचेन और IoT के साथ मिलकर – सभी क्षेत्रों में एक नया चलन चला रहा है। इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन का अनुमान है कि से से अधिक % नए आईटी बुनियादी ढांचे को किनारे पर तैनात किया जाएगा, जबकि गार्टनर कहते हैं कि 770 % एंटरप्राइज़-जनरेटेड डेटा पारंपरिक केंद्रीकृत डेटा केंद्रों या क्लाउड के बाहर बनाया और संसाधित किया जाएगा। देखें: हायरिंग किट: क्लाउड इंजीनियर (TechRepublic Premium) परिवर्तन का समर्थन करने और मांगों को पूरा करने के लिए, लेनोवो ने प्रदर्शन, स्थिरता, चपलता, एआई और बुद्धिमान प्रबंधन और विश्लेषण पर जोर देते हुए अपने एज और एज-टू-क्लाउड पोर्टफोलियो का नवीनीकरण और विस्तार किया।

“हम एक ऐसी दुनिया में हैं जहां डेटा निर्माण द्वारा फिर से दोगुना होने की उम्मीद है , और अगले तीन वर्षों में, यह दुनिया के पूरे इतिहास की तुलना में इस ग्रह पर अधिक डेटा बनाएगा, “किर्क स्काउगेन, ईवीपी और के अध्यक्ष लेनोवो इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ग्रुप ने इवेंट के दौरान कहा। “प्रत्येक स्थान पर, और किनारे पर अधिक से अधिक, एआई के लगातार बढ़ते स्तरों का उपयोग करके अंतर्दृष्टि के लिए डेटा बनाया, संसाधित और तुरंत खनन किया जा रहा है।” इन्फ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस V3, XClarity One और Neptune इवेंट के दौरान, Skaugen ने अगली पीढ़ी को प्रस्तुत किया ThinkSystem, ThinkAgile, और ThinkEdge सेवाओं और संग्रहण की। ये अगली पीढ़ी के एएमडी और इंटेल झियोन स्केलेबल प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं, और सभी फीचर लेनोवो थिंकशील्ड सिक्योरिटी और एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर। इसके अतिरिक्त, लेनोवो ने नया एक्सक्लेरिटी वन पेश किया, जो ट्रुथ डैशबोर्ड का एक स्रोत है जो डेटा प्रबंधन और आर्किटेक्चर को एकीकृत करता है और ट्रूस्केल इंफ्रास्ट्रक्चर-ए-ए-सर्विस, मैनेजमेंट-एज़-ए-सर्विस के उद्योग-पहले एकीकरण के साथ क्लाउड और एज ऑपरेशंस दोनों का समर्थन करता है। और किनारे से क्लाउड तक ऑर्केस्ट्रेशन, ऑटोमेशन और मीटरिंग के लिए स्मार्टर सपोर्ट एनालिटिक्स। “लेनोवो एक्सक्लेरिटी हमारा सबसे उन्नत, क्लाउड-आधारित एकीकृत सॉफ्टवेयर प्रबंधन है। प्लेटफॉर्म और ट्रू स्केल मीटरिंग, रिमोट डिप्लॉयमेंट, ऑटोमेटेड ऑर्केस्ट्रेशन सॉफ्टवेयर और स्मार्ट सपोर्ट एनालिटिक्स को एकीकृत करता है, जो हमारे सभी उत्पादों को किनारे से लेकर क्लाउड तक कवर करता है।” ) लेनोवो ने नेप्च्यून वाटर कूलिंग और सीओ2 ऑफसेट सेवाओं की अगली पीढ़ी भी प्रस्तुत की, ताकि कंपनियों को उनके शून्य-कार्बन प्रयासों में मदद की जा सके। स्थिरता को आगे बढ़ाते हुए ऊर्जा और बेहतर प्रदर्शन की क्षमता। नेपच्यून – अब अपनी पांचवीं पीढ़ी में – एक का वादा करता है ऊर्जा खपत और लागत में% कमी, और शून्य शोर। 98 उत्पन्न गर्मी का% जल शीतलन प्रौद्योगिकी के साथ अवशोषित होता है। गर्मी और ऊर्जा के उपयोग में कमी से प्रदर्शन बढ़ता है। लेनोवो ने नई CO2 ऑफसेट सेवाएं भी प्रस्तुत कीं, जो कंपनियों को संयुक्त राष्ट्र जलवायु का समर्थन करके उत्सर्जन को ऑफसेट करने में मदद करती हैं। कार्रवाई परियोजनाओं। नई लेनोवो ट्रूस्केल सस्टेनेबिलिटी सेवाएं भुगतान के रूप में उपयोग की पेशकश करती हैं। यह ओवर-प्रोविज़निंग को रोकता है और कम ऊर्जा खपत का समर्थन करता है। कामरान अमिनी, उपाध्यक्ष और सर्वर के महाप्रबंधक, स्टोरेज और लेनोवो में सॉफ्टवेयर डिफाइंड इंफ्रास्ट्रक्चर ISG ने नए पोर्टफोलियो का तकनीकी विवरण प्रस्तुत किया। कंपनी ने नवीनतम AMD और Intel पर आधारित नए ThinkSystem सर्वर 2018 पेश किए ज़ीऑन स्केलेबल प्रोसेसर।

“ये सभी प्लेटफॉर्म किसी भी पैमाने के लिए एआई-रेडी बनाए गए हैं,” अमिनी ने कहा। अमिनी ने बताया कि नए प्लेटफॉर्म DDR5 मेमोरी, PCI Gen5 IO के साथ नवीनतम तकनीक का लाभ उठाते हैं, तेज इंटरफेस चलाते हैं और नए स्टोरेज समाधान पेश करते हैं जो अगली पीढ़ी के ऑल-फ्लैश NVMe को डिलीवर कर सकते हैं। एसएसडी। नई तकनीक को एआई युग में तेजी लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। “नए पोर्टफोलियो के साथ हम अपने रैक सर्वर, टावरों, सघन अनुकूलित और मिशन-क्रिटिकल स्केल-अप सिस्टम, “अमिनी ने कहा। लेनोवो वादा करता है % तेज वित्तीय विश्लेषणात्मक प्रदर्शन और थिंकसिस्टम सर्वर V3 के साथ 2X द्वारा तेज AI मॉडल विकास। वे बड़े पैमाने पर बनाए गए हैं, और बड़े दूरसंचार और उद्यमों के साथ-साथ छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। एज कंप्यूटिंग की मांग के जवाब में , एआई, बिग डेटा एनालिटिक्स, और प्रदर्शन और प्रबंधन को आगे बढ़ाते हुए डेटा को किनारे के करीब लाने के प्रयास, लेनोवो ने नई डीई सीरीज और नई डीई 6400 प्रस्तुत की। ) और DE6600 — ऑल-फ्लैश और हाइब्रिड दोनों में। डीई सीरीज स्टोरेज सिस्टम मूल्य प्रदर्शन को 2X बढ़ाकर % तक बढ़ाते हैं।

देखना: अपने उत्साह पर अंकुश न लगाएं: एज कंप्यूटिंग में रुझान और चुनौतियां (TechRepublic) उत्पादों की नई डीई श्रृंखला के साथ, लेनोवो पहला एंट्री-लेवल NVMe ऑल-फ्लैश डिलीवर करता है भंडारण समाधान जो सभी फ्लैश के 1.8 पेटाबाइट तक स्केल कर सकता है। हाइब्रिड परिदृश्य में, DE आठ पेटाबाइट तक भंडारण क्षमता बढ़ाता है।

अंत में, कंपनी ताज़ा कर रही है 32 ThinkAgile समाधान — किसी भी प्रकार के क्लाउड वातावरण और किनारे वाले बादलों को सरल बनाने के लिए लेनोवो का हाइपर-कन्वर्ज्ड टर्नकी क्लाउड समाधान। Microsoft Azure द्वारा संचालित ThinkAgile MX और SMX- ThinkAgile HX, Nutanix द्वारा संचालित और VMware द्वारा संचालित ThinkAgile VX को एज-कोर-क्लाउड परिनियोजन देने के लिए बनाया गया है। लेनोवो ने आश्वासन दिया है कि उनके इंजीनियर समाधान मौजूदा प्रतिस्पर्धियों की तुलना में % तेजी से तैनाती प्रदान करते हैं और तक वृद्धि करते हैं % स्वामित्व की कुल लागत परिचालन दक्षता के संबंध में टीसीओ। छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए लेनोवो की बढ़त सलाह घटना के दौरान, टेक रिपब्लिक ने लेनोवो से पूछा छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए उनके पास क्या सलाह थी जो अपनी बढ़त कंप्यूटिंग यात्रा शुरू कर रहे हैं। अमिनी ने समझाया कि कंपनियों को पहले अपने उपयोग के मामले को देखना चाहिए, बाजार द्वारा प्रदान की जाने वाली क्षमताओं और पसंद की पेशकश को देखते हुए। स्मार्ट रिटेल में, के लिए उदाहरण के लिए, क्षेत्र ग्राहक व्यवहार और खरीदारी के अनुभवों को समझने के लिए बेहतर बुद्धिमत्ता और एआई की तलाश कर रहा है।

“आप एआई को हमारी बढ़त के साथ खेलते हुए देखेंगे उन मामलों के लिए डिवाइस, “अमिनी ने कहा। अमिनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि लेनोवो का नया पोर्टफोलियो बढ़त के लिए विभिन्न उत्पाद सेट प्रदान करने और विविध विकल्प प्रदान करने का प्रयास करता है। और मूल्य बिंदु। अमिनी ने कहा कि अधिकांश छोटे और मध्यम व्यवसायों में बड़े आईटी कर्मचारी नहीं हैं, इसलिए एज और एज-टू-क्लाउड के लिए एकीकृत डेटा प्रबंधन को सरल बनाने से स्वचालन, ऑर्केस्ट्रेशन, तेजी से तैनाती और मूल्य वितरण की अनुमति मिलती है। “यही वह जगह है जहां हम बुनियादी ढांचे के प्रबंधन, परिनियोजन और जीवनचक्र की बात करते समय अनुभव को वास्तव में सरल बनाने के लिए नवाचार करना जारी रखते हैं,” अमिनी ने कहा। लेनोवो के XClarity One को डेटा गवर्नेंस फ्रेमवर्क और प्रथाओं का समर्थन करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है। Skaugen ने TechRepublic को बताया कि छोटी और मध्यम कंपनियों को AI पर पूरा ध्यान देना चाहिए और लेनोवो का एआई इनोवेटर प्रोग्राम। एक्सेंचर की आर्ट ऑफ एआई मैच्योरिटी रिपोर्ट से पता चलता है कि एआई का उपयोग करने वाली कंपनियों में से अधिक % से अधिक केवल सतह को खरोंच रही हैं . AI का उपयोग करने वाली केवल 12% कंपनियों ने परिपक्वता प्राप्त की है और लाभ प्राप्त किया है लाभ, राजस्व में % तक की वृद्धि। देखना: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स पॉलिसी (TechRepublic Premium) AI उत्पादन एप्लिकेशन बनाना एक महंगी और समय लेने वाली चुनौती है। लेनोवो का एआई इनोवेटर प्रोग्राम अपने ग्राहकों को एआई समाधान प्रदान करके इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। एआई इनोवेशन लैब बनाने के लिए एआई,” स्केगन ने समझाया। “उन प्रयोगशालाओं में, हम उन आईएसपी परीक्षण किए गए समाधान लाते हैं, और फिर हम किसी ऐसे व्यक्ति को पूरी तरह से प्रमाणित करते हैं जो बाजार में आ सकता है और बुनियादी तैनाती के मुद्दे नहीं हैं।” किनारे पर एआई एप्लिकेशन सुरक्षा बढ़ाते हैं, स्मार्ट शहरों का निर्माण करते हैं, बायोमेट्रिक्स चलाते हैं, वित्तीय धोखाधड़ी को कम करते हैं, ग्राहक अनुभव में सुधार करते हैं, बिक्री को बढ़ावा देते हैं और आईओटी आर्किटेक्चर का प्रबंधन करते हैं। वास्तविक दुनिया की व्यावसायिक समस्याओं को हल करने के लिए एआई ऐप्स का निर्माण करने में वर्षों लग जाते थे, लेकिन अब वेंडर और कंपनियां जो एआई शॉर्टकट और बिल्ट-इन समाधान पेश करती हैं, वे एआई अनुप्रयोगों को हफ्तों या महीनों में तैनात कर सकती हैं जो पहले से ही विभिन्न क्षेत्रों में सफलतापूर्वक उपयोग किए जा रहे हैं।

“लेनोवो एआई अभिनव कार्यक्रम वास्तव में उन कंपनियों को सही भागीदारों को खोजने और यह जानने का अवसर देता है कि जब वे उन्हें चुनते हैं, तो वे पहले से ही अनुकूलित होते हैं लेनोवो इन्फ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस के साथ गहराई से काम करें।” कंप्यूटिंग और नई प्रौद्योगिकियों में भारी निवेश। उनकी मजबूत पेशकश नए रुझानों का प्रतीक है, और स्मार्ट प्रबंधन, त्वरण और नवाचार के लिए भूखी दुनिया है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *