Press "Enter" to skip to content

खरीद का भविष्य एआई के साथ पहले डेटा है

यूनिलीवर, सीमेंस एनर्जी और स्काउटबी के अधिकारियों ने आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों को हल करने और डिजिटल प्रोक्योरमेंट वर्ल्ड में नए अवसर पैदा करने के लिए बड़े डेटा का उपयोग करने पर चर्चा की। छवि: मेटामोरवर्क्स / एडोब स्टॉक ) गुरुवार को एम्स्टर्डम में डिजिटल प्रोक्योरमेंट वर्ल्ड में बोलने वाले पैनलिस्टों के अनुसार, प्रोक्योरमेंट टीमों को हर जगह डेटा की घातीय वृद्धि के साथ चुनौती दी जाती है और इसका लाभ उठाने और सही निर्णय लेने के लिए इसे एक साथ लाया जाता है।

आपूर्ति श्रृंखला से डेटा प्राप्त करना और यह पता लगाना कि इसे खरीदार को कैसे स्थानांतरित किया जाए ताकि वे इसके साथ कुछ ठोस कर सकें – विशेष रूप से जब आपके पास है) , आपूर्तिकर्ताओं, पैनलिस्ट एलेक्जेंड्रा टारमो, साझेदारी के प्रमुख ने कहा और यूनिलीवर में सामाजिक खरीद।

देखें: हायरिंग किट: डेटाबेस इंजीनियर (TechRepublic Premium) ) वर्तमान प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र सभी टियर वन और टियर को संभालने के लिए तैयार नहीं है दो डेटा बिंदु, पैनलिस्ट ग्रेगर स्टुहलर, सीईओ और B2B स्रोत के सह-संस्थापक देखे गए जी प्लेटफॉर्म स्काउटबी।

ईएसजी आपूर्ति श्रृंखला पहल बढ़ रही है आपूर्तिकर्ता डेटा का उपयोग करने के अवसरों के सबसे बड़े क्षेत्रों में से एक पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट प्रशासन पहल में है “और यह सुनिश्चित करने के लिए डेटा क्षमताओं में निवेश करना कि आप भीतर काम करने में सक्षम हैं वर्तमान जलवायु और सक्रिय होने और प्रतिक्रिया न करने में सक्षम हो, ” स्टहलर ने कहा।

जब वर्तमान भू-राजनीतिक में चीन के साथ रसद मुद्दों की बात आती है। जलवायु, आप डेटा जल्दी प्राप्त करना चाहते हैं, उस पर प्रतिक्रिया करने और वैकल्पिक आपूर्तिकर्ताओं को खोजने में सक्षम होना चाहते हैं, सीमेंस एनर्जी में आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के उपाध्यक्ष, स्पीकर निकोल सेइट्ज ने कहा। उसका लक्ष्य “स्टार्टअप के साथ समाधान खोजना” है ताकि कंपनी किसी भी आपूर्तिकर्ता की समस्याओं की शुरुआती चेतावनी प्राप्त करने में सक्षम हो, Seitz ने कहा।

सक्षम होने के लिए अपनी आपूर्ति श्रृंखला को नया करने के लिए, आपको डेटा को समेकित करने, इसे मापने और अपने आंतरिक आपूर्तिकर्ता आधार के ज्ञान ग्राफ के साथ एक पूरी तस्वीर रखने की आवश्यकता है, स्टहलर ने कहा। लक्ष्य स्थायी और विविध आपूर्तिकर्ताओं को ढूंढना और अपना आंतरिक आधार शुरू करना होना चाहिए, लेकिन डेटा आमतौर पर सिस्टम में बिखरा हुआ होता है। कनेक्ट करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है मौजूदा सिस्टम यह जानने के लिए कि “ऑप्टिमाइज़ेशन पॉकेट्स” कहाँ हैं, उन्होंने कहा। अन्यथा, लचीलापन और ईएसजी पर प्रतिस्पर्धा करने का प्रयास करते समय आपका संगठन प्रतिस्पर्धा में बढ़त हासिल नहीं करेगा।

सीमेंस एनर्जी ने स्टार्टअप से संपर्क करने में सक्षम होने के लिए एक कार्यक्रम स्थापित किया है। और त्वरक जिनके पास बाजार में लाने के लिए नए विचारों के निर्माण के लिए विचार हैं, सेइट्ज ने कहा।

यूनिलीवर के पास स्थिरता और आपूर्तिकर्ताओं के लिए अभी तक एक संघीय दृष्टिकोण नहीं है – अभी यह देश दर देश किया जाता है, टारमो ने कहा।

“हम शुरू कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास इसका जवाब नहीं है,” उसने कहा। “हमें सही दृष्टिकोण को परिभाषित करने के लिए दूसरों के साथ सहयोग करने की आवश्यकता है।”

उन्होंने कहा कि जब स्थिरता की बात आती है, तो यह कुछ भी नहीं करने से बेहतर है।

आपूर्तिकर्ता डेटा में विविधता और स्थिरता के बारे में सोचते समय, “हमें दिए गए क्षण में शुरू करना होगा और कानून होने का इंतजार नहीं कर सकता और आपको बता सकता है कि क्या डेटा बिंदु जो आपको चाहिए, ” स्टहलर ने कहा। “ईएसजी डेटा पारिस्थितिकी तंत्र में विस्फोट हो रहा है।”

आपूर्तिकर्ताओं का मानचित्रण और डेटा को सरल बनाना Seitz ने कहा कि सीमेंस एनर्जी के पास अनुसंधान और विकास में निवेश करने वाले नए बिजली संयंत्र हैं। “आपूर्ति श्रृंखला को हरा होना चाहिए क्योंकि ग्राहक इसके लिए विशेष रूप से भविष्य में पूछेंगे,” उसने कहा, यह एक लंबी प्रक्रिया है और उनके कुछ देशों में संयंत्र दूसरों की तुलना में इस प्रक्रिया में आगे हैं।

पैनल से उनकी सलाह मांगी गई थी कि बाहरी और आंतरिक डेटा सेट को कैसे संयोजित किया जाए, यह देखते हुए कि डेटा के बहुत सारे बाहरी आपूर्तिकर्ता हैं, और क्या वहाँ हैं आंतरिक डेटा के साथ प्रतिस्पर्धात्मक लाभ।

“हमें इसे सरल बनाने की आवश्यकता है,” तारमो ने कहा। “अगर कोई हमारे सभी आपूर्तिकर्ताओं को मैप कर सकता है और हम क्या उपयोग करते हैं और कहां और क्या शानदार होगा।” चुनौती को सरल बनाने और समझाने में सक्षम हो रहा है कि कैसे यूनिलीवर उसे डेटा का उपयोग कर रहा है ,000 आपूर्तिकर्ता जो परिपक्वता के विभिन्न स्तरों पर हैं। तर्मो ने कहा कि बड़ी कॉल टू एक्शन खुले तौर पर अधिक साझा करने और पहुंच प्राप्त करने के लिए समाधान खोजना है, विशेष रूप से ईएसजी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए। अभी, उनकी टीम कई उपकरणों का संचालन कर रही है और कुछ एकीकरण जोड़ रही है। डेटा] आपूर्तिकर्ताओं के लिए और इससे कुछ प्राप्त करना, ”उसने कहा।

सीमेंस एनर्जी का एक लक्ष्य डेटा विशेषज्ञों के लिए डेटा पढ़ना और रखना है यह सही संदर्भ में है और आपूर्तिकर्ताओं से जुड़ने में सक्षम है।

“यह कुछ ऐसा है जिसमें हमें अधिक निवेश करना है; ऐसे लोगों को प्राप्त करना जो सही निर्णय लेने के लिए जानकार हों,” सेट्ज़ ने कहा।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *