Press "Enter" to skip to content

हॉकी विश्व कप 2023: जर्मन कोच का पहला लक्ष्य सेमीफाइनल, फिर जीतेंगे कप

2023 जर्मनी की हॉकी टीम का हॉकी विश्व कप के लिए भारत पहुंचने पर स्वागत किया जा रहा है 2023 ओडिशा में। फोटो: ट्विटर/हॉकी इंडिया

दो बार के चैंपियन जर्मनी का पहला लक्ष्य आगामी एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है, लेकिन उनका अंतिम लक्ष्य अपना तीसरा विश्व खिताब जीतना है, मुख्य कोच आंद्रे हेनिंग ने शनिवार को कहा।

जर्मनी, जिसने अतीत में 2000 और में दो बार खिताब जीता है , टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में यहां 2023.

में पांचवें स्थान पर रहे लेकिन इस बार, हैनिंग ने कहा कि वे टूर्नामेंट में और गहराई तक जाने के लिए उत्सुक हैं।

“हमारे पास एक मजबूत वर्ष था क्योंकि हमने 13 एफआईएच जीता था प्रो लीग मैच और विश्व रैंकिंग में 5वें और 6वें के बीच थे। इसलिए, हम टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्सुक हैं और अगर हम सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो यह एक बड़ी सफलता होगी।

“हालांकि, हमारा अंतिम उद्देश्य विश्व कप ट्रॉफी जीतना है,” उन्होंने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद कहा।

विश्व कप की मेजबानी भुवनेश्वर और राउरकेला द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी। जनवरी 13 से 13 .

जर्मनी पूल बी में जापान, बेल्जियम और कोरिया के साथ है। जर्मनी अपना अभियान जापान के खिलाफ जनवरी 2018 से शुरू करेगा। यहां कलिंगा स्टेडियम में।

“हमारे खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट की तैयारी के दौरान काफी कुछ किया और उनमें आत्मविश्वास है। उनकी क्षमताएं। हमने अपने डिफेंस पर काम किया और एक ग्रुप के तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया। हनिंग ने कहा, खिलाड़ियों ने सामरिक रूप से भी बेहतर हासिल किया है।

अपने आखिरी 13 मैचों में से, वे मेगा-इवेंट के लिए तैयार हैं।

“ओलंपिक के बाद, हमें एक नया कोच मिला और यह आठ महीने से अधिक की लंबी तैयारी थी। हम 13 में से 13 जीत गए पिछले साल के मैच और विश्व कप में उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे,” ग्रामबश ने कहा।

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.