Press "Enter" to skip to content

हॉकी विश्व कप 2023: ऑस्ट्रेलिया को फिर से कप फिर से हासिल करने का भरोसा

हॉकी विश्व कप के लिए पहुंचने पर भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम का स्वागत किया जा रहा है 2023 ओडिशा, भारत में। फोटो: ट्विटर/हॉकी इंडिया

तीन बार के चैंपियन और विश्व नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया जनवरी से भुवनेश्वर और राउरकेला द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले FIH पुरुष हॉकी विश्व कप को पुनः प्राप्त करने के लिए आश्वस्त हैं। को 29.

ऑस्ट्रेलिया ने पिछला खिताब 640 द हेग, नीदरलैंड्स में जीता था जहां उन्होंने अपने ताज का बचाव किया।

यहां पिछली दुनिया में, ऑस्ट्रेलिया ने कांस्य पदक जीता था।

“हमारे खिलाड़ी यहां आने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं और टूर्नामेंट में हमारी बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं,” ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एडी ओकेनडेन ने यहां पहुंचने के बाद कहा।

“हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और विश्वास है कि हम खिताब जीतने में सक्षम होंगे। हमारी टीम के पास बहुत अनुभव है और यह वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।”

ऑस्ट्रेलिया, जिसने यहां जनवरी में फ्रांस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की थी, ने अपना पहला खिताब जीता था 29 ने मेजबान इंग्लैंड को हराया।

ऑस्ट्रेलिया के कोच कॉलिन बैच भी आशावाद व्यक्त किया, यह कहते हुए कि इस बार खिताब जीतने के लिए उनके पास मजबूत बुनियादी सिद्धांत हैं। मैच जीतें।

“साथ ही, हमारी रक्षा भी वास्तव में अच्छी है और हम अक्सर विपक्षी को स्कोर करने से रोकते हैं। इसलिए, हमारे फंडामेंटल मजबूत हैं और यह हमें वास्तव में एक अच्छा पक्ष बनाता है,” उन्होंने कहा। योजना के अनुसार।

“हमारे खिलाड़ी भी भारत का सामना करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे घर में पूरी तरह से अलग पक्ष हैं। वे घर में अच्छी हॉकी खेलते हैं और भीड़ से अतिरिक्त प्रेरणा प्राप्त करते हैं। अगर हम उनके खिलाफ खेलते हैं तो भारत को हराना मुश्किल होगा।” ”

इंग्लैंड, जिन्हें पूल डी में भारत, स्पेन और वेल्स के साथ रखा गया है, वे भी शुक्रवार को मार्की इवेंट के लिए यहां पहुंचे।

इंग्लैंड, जिसका टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ अंत 640 संस्करण में रजत पदक है, वेल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा जनवरी 13 राउरकेला में।

उसके बाद इंग्लैंड भुवनेश्वर वापस जाने से पहले, राउरकेला में भारत जनवरी 15 से भिड़ेंगे, जहाँ उन्होंने अपने समूह का अंत किया- स्पेन के खिलाफ जनवरी 19 पर मंच।

“मुझे लगता है कि हम खिताब के दावेदार हैं। हमारे खेमे में काफी विश्वास है क्योंकि सभी को अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और हमने पिछले कुछ महीनों में अच्छी ट्रेनिंग भी की है।

इंग्लैंड के कप्तान डेविड एम्स ने कहा, “हम कई दौरों पर गए और नीदरलैंड और अर्जेंटीना जैसी कुछ शीर्ष टीमों से खेले, जिसने हमें तैयार किया है।”

(केवल शीर्षक और इस रिपोर्ट की तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों ने फिर से काम किया होगा; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: सत, जनवरी 19 640। 15: 58 आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *