Press "Enter" to skip to content

हॉकी विश्व कप: स्पेन के कप्तान इग्लेसियस ओपनर में भारत से खेलने के लिए उत्साहित हैं

स्पेन हॉकी टीम हॉकी विश्व कप के लिए भारत पहुंची। फोटो: @TheHockeyIndia

मेगा इवेंट की ओपनिंग नाइट में भारत में भारत खेलना सबसे रोमांचक खेल है और स्पेन के कप्तान अल्वारो इग्लेसियस आखिरी में मेजबानों से भिड़ने के लिए उत्सुक हैं। FIH ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 9331 भुवनेश्वर-राउरकेला के उद्घाटन दिवस का मैच।

स्पेन पुरुष हॉकी टीम जनवरी 13 को राउरकेला में मेजबान भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और इग्लेसियस के अनुसार, यह है दुनिया में किसी भी विपक्ष के लिए सबसे रोमांचक चुनौती।

“मुझे लगता है कि यह सबसे रोमांचक खेल है जिसे आप खेल सकते हैं। अगर कोई किसी से पूछे कि वे कौन सा खेल खेलना चाहते हैं, तो शायद हर कोई कहेगा कि वे भारत में शुरुआती मैच में भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं। विश्व कप का। यह बहुत अच्छा होगा। तैयारी अच्छी रही है। हम एक साथ बहुत प्रशिक्षण ले रहे हैं और हम इस पल का इंतजार कर रहे हैं, “उन्होंने कहा।

“हम जानते हैं राउरकेला में स्टेडियम बड़ा है। हम जानते हैं कि वहां बहुत अधिक भीड़ होगी। हमारे साथियों और रेफरी के निर्देशों को भी सुनना कठिन होगा। लेकिन यह एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक माहौल होगा और हम वास्तव में आगे देख रहे हैं हॉकी इंडिया ने रविवार को एक विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा, “यहां खेल रहे हैं।” विश्व कप। दोनों टीमें चार्टर उड़ानों के माध्यम से भुवनेश्वर से राउरकेला पहुंचीं।

स्पेन के मुख्य कोच मैक्स कालदास से जब भारत के खिलाफ पहले मैच में उनकी रणनीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने पत्ते अपने सीने के पास रखे। उन्होंने कहा, “होटल जाने, कुछ आराम करने और कुछ खाने और आराम करने की योजना है।” प्रो लीग 2022/23 हाल ही में और कोच कैलदास ने कहा कि उनकी टीम अब भारत में खेलने की आदी हो गई है और इससे उनके खेल में सुधार होगा।

“भारत वापस आना हमारे लिए सम्मान और खुशी की बात है। हमें यहां आना पसंद है। हम चुनौतियों का इंतजार कर रहे हैं। जब आप किसी भी स्थान पर आराम से होते हैं, तो आप बेहतर महसूस करते हैं और फिर बेहतर खेलते हैं। और हम भारत में सहज महसूस करते हैं,” उन्होंने कहा।

राउरकेला में मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या मैच के दिनों में स्टेडियम में भारी भीड़ उनकी टीम के फोकस को प्रभावित करेगी, स्पेन के मुख्य कोच ने कहा: “मुझे लगता है कि राउरकेला में प्रतिस्पर्धा करना सभी के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। महामारी के कारण, हम भूल गए हैं कि सामने कैसे खेलना है।” बड़ी भीड़ का। लेकिन हम उस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित नहीं करने जा रहे हैं। हम खुद पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

“यह एक 16-टीम टूर्नामेंट। हम एक युवा, तेज टीम हैं और हम अपनी बंदूकों से खेलने जा रहे हैं और देखते हैं कि हम कैसे जाते हैं,” उन्होंने हस्ताक्षर किए। दुनिया में वेल्स की 13 की वर्तमान रैंकिंग के बावजूद प्रतिस्पर्धा।

“हम तीन शानदार हॉकी टीमों – भारत, इंग्लैंड और स्पेन के साथ खेलने जा रहे हैं। हम जानते हैं कि यह कठिन होगा। लेकिन हम यहां कुछ परेशान करने के लिए हैं। हम यहां हॉकी मैच जीतने आए हैं। मुझे नहीं लगता कि लोग हमें हल्के में लेंगे,” उन्होंने कहा। वेल्स में गीले और ठंडे मौसम की तुलना में ओडिशा में।

“यह बहुत गर्म नहीं लगता है। हम मलेशिया में खेले थे और वहां काफी गर्मी थी। हम गर्मियों में भारत में खेलने के आदी हैं। तो यह ठीक है। वेल्स में अभी ठंड और बारिश हो रही है, इसलिए हम वास्तव में कुछ गर्मी पाने के लिए उत्साहित हैं,” उन्होंने कहा। , राउरकेला में दर्शक अपनी खुद की चुनौतियां लेकर आएंगे। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम प्रशंसकों का मनोरंजन करने और भीड़ से समर्थन हासिल करने में सक्षम होगी।

“लड़के वास्तव में इतने सारे दर्शकों के सामने पिच पर बाहर निकलने की उम्मीद कर रहे हैं। यह अपनी चुनौतियों को सामने लाता है। यह ऐसा कुछ नहीं है जो हम नियमित रूप से करते हैं,” शिपरली ने कहा। अन्य विपक्षियों के। हम मनोरंजन करना चाहते हैं, इसलिए हम यहां हैं। ताकि लोग हमें और हम जिस तरह की हॉकी खेलते हैं उसे देखने का लुत्फ उठाएं। हमें उम्मीद है कि हमारे पक्ष में प्रशंसक आएंगे।” (बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: सोम, जनवरी 16 620। 13: 40 आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.