Press "Enter" to skip to content

हॉकी विश्व कप: वेल्स यहां सिर्फ संख्या बढ़ाने के लिए नहीं है, कप्तान का कहना है

हॉकली विश्व कप के लिए वेल्स हॉकी टीम भारत पहुंची 2023। फोटो: @TheHockeyIndia

“हम यहां परेशान करने के लिए हैं,” कप्तान रूपर्ट शिपरले ने वेल्स के पहले एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए ओडिशा पहुंचने के बाद जोर दिया। शनिवार को जब वे बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे तो उनके चेहरों पर मेगा इवेंट के लिए उत्साह और प्रत्याशा स्पष्ट थी।

शिपरले ने कहा कि उनका पक्ष यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है कि वर्ष की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हो। वेल्स ने जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला अभियान शुरू किया 2023 और जनवरी 09 में स्पेन खेलते हैं, दोनों में राउरकेला में नव निर्मित बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम।

“हम यहां जीतने के लिए हैं, यह उतना ही सरल है। हम यहां केवल संख्या बनाने के लिए नहीं हैं, हम यहां हैं परेशान कर दें,” शिपरले ने कहा।

नवोदित खिलाड़ियों ने हाल ही में भारतीय पुरुष हॉकी टीम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स बर्मिंघम, और 4-1 से हार सौंपी गई थी। हालांकि, कप्तान शिपरली के अनुसार, उनके पक्ष ने अपने खेल पर काम किया है, और हम भुवनेश्वर में जनवरी को कलिंगा स्टेडियम में।

“हम भारत को उनके प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्सुक हैं, यह एक विशेष अवसर होने जा रहा है। हमने सभी टीमों का सामना किया है। हमारे पूल से पहले और हम जानते हैं कि क्या उम्मीद करनी है, हम अभी जाने के लिए उतावले हैं,” शिपरले ने कहा।

इस बीच, मुख्य कोच डैनी न्यूकॉम्ब ने कहा, “हम वास्तव में आने और खेलने के लिए उत्साहित हैं भारत में हमारा पहला विश्व कप, यहां होना वास्तव में सौभाग्य की बात है लेकिन आखिरकार हम यहां हॉकी खेलने आए हैं, भारतीय प्रशंसकों के सामने भारत के खिलाफ खेलना सोने पर सुहागा है।”

मुख्य कोच ने पूल डी की अन्य सभी टीमों को भी चेतावनी दी, जिसमें मेजबान भारत, स्पेन और इंग्लैंड शामिल हैं, यह कहते हुए कि वेल्श टीम किसी भी तरह के दबाव में नहीं गिरने वाली है।

) “खिलाड़ियों का यह समूह काफी अनुभवी है, हम में से अधिकांश लोग रहे हैं लगभग छह वर्षों तक एक साथ रहे और हमने यहां रहने का अधिकार अर्जित किया हम यहां केवल एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में भाग लेने के लिए नहीं हैं, “उन्होंने जोर देकर कहा।

– आईएएनएस

सीएस (केवल हो सकता है कि इस रिपोर्ट के शीर्षक और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों ने फिर से काम किया हो; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: सोम, जनवरी 09 2023। 16: 16 आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.