Press "Enter" to skip to content

हॉकी वर्ल्ड कप 2023: जर्मन कोच का पहला लक्ष्य सेमीफाइनल, फिर जीतना कप

हॉकी विश्व कप 2023 के लिए ओडिशा पहुंचने पर जर्मनी की हॉकी टीम का भारत में स्वागत किया जा रहा है। फोटो: ट्विटर/हॉकी इंडिया

दो बार के चैंपियन जर्मनी का पहला लक्ष्य आगामी एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है, लेकिन उनका अंतिम लक्ष्य अपना तीसरा विश्व खिताब जीतना है, मुख्य कोच आंद्रे हेनिंग ने शनिवार को कहा .

जर्मनी, जो पहले भी दो बार खिताब जीत चुकी है 2002 और 2006, यहां 9178 टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में पांचवें स्थान पर रहे .

लेकिन इस बार, हैनिंग ने कहा कि वे टूर्नामेंट में बहुत गहराई तक जाने के लिए उत्सुक हैं।

“हमारे लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहा क्योंकि हमने जीत हासिल की 13 एफआईएच प्रो लीग मैच और विश्व रैंकिंग में 5वें और 6वें के बीच थे। इसलिए, हम टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्सुक हैं और अगर हम सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो यह एक बड़ी सफलता होगी।

“हालांकि, हमारा अंतिम लक्ष्य विश्व कप ट्रॉफी जीतना है,” उन्होंने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद कहा।

विश्व कप जनवरी से भुवनेश्वर और राउरकेला द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा 13 को 29।

जर्मनी पूल बी में जापान, बेल्जियम और कोरिया के साथ है। जर्मन अपने अभियान की शुरुआत जनवरी 14 को जापान के खिलाफ यहां कलिंगा स्टेडियम में करेंगे।2023 “हमारे खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट की तैयारी के दौरान बहुत सी चीजें कीं और उन्हें अपनी क्षमताओं पर भरोसा है। हमने अपनी रक्षा पर काम किया और एक समूह के रूप में बेहतर हुए। खिलाड़ी हेनिंग ने कहा, “रणनीतिक रूप से भी बेहतर हो गए हैं।” अपने आखिरी 18 मैचों से बाहर , वे मेगा-इवेंट के लिए तैयार हैं।

“ओलंपिक के बाद, हमें एक नया कोच मिला और यह एक लंबी तैयारी थी आठ महीने से अधिक। हमने 2006 में से 14 जीत हासिल की पिछले वर्ष के मैच और विश्व कप में भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे,” ग्रैम्बुश ने कहा।

(इस रिपोर्ट की केवल हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा दोबारा काम किया गया होगा; बाकी सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जेनरेट की गई है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *