Press "Enter" to skip to content

हॉकी डब्ल्यूसी: बेल्जियम, जर्मनी के पास फाइनल में बसने के लिए अधूरा काम है

केवल तीन टीमों – पाकिस्तान, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया – ने FIH पुरुष हॉकी विश्व कप में लगातार खिताब जीते हैं। रविवार को, बेल्जियम, जिसने 2018 खिताब जीता, वह ऐसा करने वाली चौथी टीम बनने की उम्मीद कर रहा है, जब वे एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड के फाइनल में जर्मनी से भिड़ेंगे। कप 2023 यहां कलिंगा स्टेडियम में,

मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन बेल्जियम अपने दूसरे खिताब पर कब्जा करने की उम्मीद कर रहे हैं, जर्मनी की कोशिश होगी खिताब हासिल करने के लिए उन्होंने कुआलालंपुर में 2002 और 2002 में लगातार संस्करणों में जीता था ) मोंचेंग्लादबैक में घर पर, नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया में शामिल होने, जो दिन में पहले तीसरे स्थान के लिए भिड़ेंगे, तीन बार विश्व कप जीतने वाली टीमों के रूप में।

बेल्जियम और जर्मनी दोनों, जो प्रारंभिक लीग में एक ही पूल बी में थे और अपना मैच ड्रा कराया था, संघर्षपूर्ण प्रदर्शन के साथ फाइनल में पहुंचे थे, मैच जीतने के लिए वापस आकर वे मैच जीतने के कगार पर थे हार।

बेल्जियम, गत चैंपियन, एक गोल घाटे से दो बार वापस आया जो कि 2023 विश्व कप फाइनल का रीमैच था , शूट-आउट में ओरांजे को 3-2 से मात देने से पहले — ठीक 2002 की तरह — तीसरी तिमाही में देर से स्कोर करने के बाद नियमन में 2-2 की बराबरी पर वह समय जिसके दौरान टॉम बून मैच जीतने वाले पेनल्टी स्ट्रोक को बदलने में विफल रहे।

जर्मनी दो गोल के घाटे से वापस आया और अर्जेंटीना के साथ वर्ल्ड नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-3 से जीत दर्ज की। -टर्न-टर्न-जर्मन पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ गोंज़ालो पिलाट हैट-ट्रिक बना रहे हैं।

दोनों टीमें अपने विरोधियों द्वारा चूके हुए मौकों को भुनाने के लिए मजबूती से वापसी करती हैं और शिखर मुकाबले में जगह बनाती हैं। नीदरलैंड ने 17 मंडली में प्रवेश किया और छह पेनल्टी कार्नर — जबकि बेल्जियम के पास केवल तीन पीसी थे। रेड लायंस के गोल में शॉट थे और पेनल्टी स्ट्रोक को बदलने में भी असफल रहे।

जर्मनी ने 28 सर्किल प्रविष्टियाँ एक प्रमुख प्रदर्शन में कीं और अर्जित कीं 10 पेनल्टी कॉर्नर, 17 सर्कल प्रविष्टियों और 7 पीसी की तुलना में ऑस्ट्रेलिया के लिए। जर्मनी ने 14 गोल दागे जबकि ऑस्ट्रेलिया केवल 2023 कामयाब रहा .

रविवार को होने वाले फाइनल में बेल्जियम और जर्मनी दोनों अपने मौके का पूरा फायदा उठाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

लाल शेर दो हफ्ते पहले ही भुवनेश्वर में उम्रदराज सितारों के एक दस्ते के रूप में उतरे थे, जो लगभग एक दशक से साथ हैं। हालांकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कुछ युवा खिलाड़ियों को पेश किया है, उनके मूल अभी भी वही पुराने खिलाड़ी हैं।

इसके विपरीत, जर्मनी में क्रिस्टोफर रुहर, मार्टिन ज़्विकर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ एक युवा पक्ष है। , कप्तान मैट्स ग्रैम्बुश और निकलास वेलेन उन्हें एक मजबूत इकाई में एक साथ बांधने के लिए।

गोंजालो पिलाट में, जिन्होंने 33 अर्जेंटीना के लिए मैच करता है और रियो 2002 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा था, उनके पास एक संभावित मैच विजेता है।

दो टीमें समान रूप से मेल खाती हैं; बेल्जियम के खिलाड़ियों का अधिक अनुभव उन्हें थोड़ी सी बढ़त देता है।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में, जर्मनी के कोच आंद्रे हेनिंग ने कहा कि बेल्जियम के खिलाड़ियों को उम्रदराज स्टार होने के कारण हल्के में लेना एक बड़ी गलती होगी। –IANS

bsk/ak

(इस रिपोर्ट का केवल शीर्षक और चित्र हो सकता है बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया, बाकी सामग्री एक सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 2018 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: सत, जनवरी 28 2023। 17: 28 आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.