Press "Enter" to skip to content

हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा की

अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे में 23-सदस्य भारतीय पुरुष हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगे, हॉकी इंडिया ने मंगलवार को कहा।

भारत अगले साल के विश्व कप के लिए अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में एडिलेड में नवंबर 23 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलेगा।

एफआईएच शोपीस जनवरी 13 से 23 तक भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा।

जबकि हरमनप्रीत टीम का नेतृत्व करेंगे, अमित रोहिदास को आगामी मैचों के लिए उप-कप्तान चुना गया है।

“ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा एक अच्छा अवसर है भारतीय हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हमें आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में शीर्ष दावेदारों में से एक के खिलाफ खुद को परखने के लिए।

“हमने अनुभवी खिलाड़ियों की एक ठोस रेखा को चुना है, जो हमें विश्वास है कि वांछित परिणाम प्राप्त करने में हमारी मदद कर सकते हैं। हमने उन्हें शीर्ष स्तर की प्रतियोगिता का अनुभव देने और गहराई का परीक्षण करने के लिए युवाओं के मिश्रण के साथ टीम को भी प्रभावित किया है।

फॉरवर्ड लाइन में दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह के साथ मनदीप सिंह को शामिल किया गया है।

गुरजंट सिंह, आकाशदीप सिंह, मो. राहील मौसीन, राजकुमार पाल, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह और सुमित को दौरे के लिए मिडफ़ील्ड में शामिल किया गया है।

डिफेंस में, वरुण कुमार ने भुवनेश्वर में न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग के मैच न खेल पाने के बाद टीम में वापसी की।

जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मनदीप मोर और नीलम संजीप Xess शेष बैकलाइन बनाते हैं।

हरमनप्रीत की अगुआई में भारतीय टीम ने हाल ही में एफआईएच प्रो लीग में न्यूजीलैंड पर दोहरी जीत हासिल की, जबकि डबल लेग प्रतियोगिता में स्पेन के खिलाफ 1-1 से जीत हासिल की।

भारतीय टीम:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परट्टू रवींद्रन।

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (C), अमित रोहिदास (V/C), जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप Xess, वरुण कुमार

मिडफील्डर: सुमित मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, मो. राहील मौसीन, आकाशदीप सिंह, गुरजंट सिंह

फॉरवर्ड: मंदीप सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह।

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *