Press "Enter" to skip to content

हम आज भी औरतों में जिंदा हैं

पूल बी में तीसरे स्थान पर रहने के बाद, भारत की टीम क्वार्टर फाइनल में जगह के लिए रविवार को मेजबान स्पेन से भिड़ेगी विषय महिला विश्व कप | भारतीय हॉकी टीम आईएएनएस | टेरासा (स्पेन) अंतिम बार अपडेट किया गया 9 जुलाई, 2022 : 03 IST भारत की महिला हॉकी कप्तान सविता ने कहा है कि पूल मैच भले ही एफआईएच महिला हॉकी विश्व में पक्ष के पक्ष में न गए हों। कप, तथ्य यह है कि टीम अभी भी प्रतियोगिता में जीवित थी, यह सब अभी मायने रखता था।

पूल बी में तीसरे स्थान पर रहने के बाद, भारत की टीम का सामना होगा क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को मेजबान स्पेन क्रॉसओवर मैच में है। करो या मरो के मैच की पूर्व संध्या पर, सविता ने कहा, “हमें पता था कि पूल मैच वास्तव में कठिन होने वाले थे। हमने कड़ी मेहनत की और कभी नहीं हार मान ली, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे हैं। हालांकि, हमें इसे जल्दी से पीछे छोड़ देना चाहिए, और आगे क्या होगा पर ध्यान देना चाहिए। हम अभी भी विवाद में हैं और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना सब कुछ देंगे। ” भारत की टीम ने इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के खिलाफ क्रमशः दो रोमांचक ड्रॉ खेले, इससे पहले न्यू के खिलाफ 3-4 हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के पूल चरण में न्यूजीलैंड।

भारत के उप-कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने और सुधार करने की आवश्यकता पर जोर दिया। “मुझे लगता है कि हम अपने द्वारा खेले गए तीन मैचों में बहुत बेहतर खेल सकते थे। हमने पूल चरण में कई मौके बनाए, खासकर आखिरी गेम में, लेकिन हमारा (पेनल्टी कॉर्नर) रूपांतरण नहीं हुआ। निशान तक। इसलिए, हमें निश्चित रूप से अपने रूपांतरण में सुधार करना होगा, हमें अधिक नैदानिक ​​होना होगा। अंत में, यह उन अवसरों को बदलने के बारे में है,” उसने कहा। घरेलू टीम, स्पेन ने पूल चरण में दो जीत और एक हार दर्ज की। उन्होंने कनाडा के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की लेकिन अपने दूसरे मैच में अर्जेंटीना से 1-4 से हार गए। हालांकि, उन्होंने पूल सी में दूसरे स्थान पर रहने के लिए दक्षिण कोरिया पर 4-1 की जीत के साथ वापसी की। पिछली बार भारत और स्पेन का सामना किस दौरान हुआ था एफआईएच हॉकी प्रो लीग /, जहां दोनों टीमों ने सम्मान साझा किया। भारत ने पहला मैच 2-1 से जीता, जबकि स्पेन ने इस साल की शुरुआत में भुवनेश्वर, ओडिशा में आयोजित डबल-हेडर के दूसरे चरण में 4-3 से जीत के साथ जवाब दिया। “स्पेन एक बहुत अच्छी टीम है और वे अपने घर पर खेल रहे हैं इसलिए यह एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा,” सविता ने कहा। “हालांकि, हम इस साल प्रो लीग में उनके खिलाफ खेले हैं, इसलिए हम इस बात से काफी परिचित हैं कि वे हाल के दिनों में कैसे खेल रहे हैं। लेकिन, कल ध्यान खुद पर होगा कि हम अपनी योजनाओं को कैसे अंजाम देते हैं। हमें अपना ए खेलना होगा। सविता ने कहा। हाकी। बहुत दबाव। हमें बस अपनी ताकत से खेलने की जरूरत है और सिर्फ अच्छी हॉकी खेलने पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि अंततः, इससे हमें वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।” –IANS किमी/ बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ; शेष सामग्री सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक, बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर आपके प्रोत्साहन और निरंतर प्रतिक्रिया ने ही इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों और तीक्ष्ण टिप्पणियों के साथ अद्यतन। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.