Press "Enter" to skip to content

हम अभी भी महिलाओं में जीवित हैं

भारतीय महिला हॉकी टीम भारत की महिला हॉकी कप्तान सविता ने कहा है कि हालांकि पूल मैच एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में टीम के पक्ष में नहीं गए होंगे, तथ्य यह है कि टीम प्रतियोगिता में अभी भी जीवित था अभी यही सब मायने रखता है।

पूल बी में तीसरे स्थान पर रहने के बाद, भारत की टीम रविवार को क्रॉसओवर मैच में मेजबान स्पेन से भिड़ेगी। क्वार्टर फाइनल।

करो या मरो मैच की पूर्व संध्या पर, सविता ने कहा, “हम जानते थे कि पूल मैच वास्तव में कठिन होने वाले हैं। हमने कड़ा संघर्ष किया और कभी हार नहीं मानी, लेकिन यह सिर्फ कि परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे हैं। हालांकि, हमें जल्दी से इसे अपने पीछे रखना चाहिए, और आगे क्या है इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हम अभी भी विवाद में हैं और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना सब कुछ झोंक देंगे।”

भारत की टीम ने टूर्नामेंट के पूल चरण में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-4 से हारने से पहले क्रमशः इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के खिलाफ दो रोमांचक ड्रॉ खेले। भारत के उप-कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने और सुधार करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

“मुझे लगता है कि हम तीन मैचों में काफी बेहतर खेल सकते थे। खेला। हमने पूल स्टेज में कई मौके बनाए, खासकर आखिरी गेम में, लेकिन हमारा (पेनल्टी कार्नर) रूपांतरण निशान तक नहीं था। इसलिए, हमें निश्चित रूप से अपने रूपांतरण में सुधार करना होगा, हमें और अधिक क्लिनिकल होना होगा। अंत में, यह सब कन्वर्टी के बारे में है उन अवसरों को एनजी, “उसने कहा।

घरेलू पक्ष, स्पेन ने पूल चरण में दो जीत और एक हार दर्ज की। उन्होंने कनाडा के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की लेकिन अपने दूसरे मैच में अर्जेंटीना से 1-4 से हार गए। हालांकि, उन्होंने पूल सी में दूसरा स्थान हासिल करने के लिए दक्षिण कोरिया पर 4-1 की जीत के साथ वापसी की। /14, जहां दोनों टीमों ने सम्मान साझा किया . भारत ने पहला मैच 2-1 से जीता था, जबकि इस साल की शुरुआत में ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित डबल-हेडर के दूसरे चरण में स्पेन ने 4-3 से जीत दर्ज की थी।

“स्पेन हैं एक बहुत अच्छी टीम है और वे अपने घर पर खेल रहे हैं, इसलिए यह एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा,” सविता ने कहा।

“हालांकि, हम इस साल प्रो लीग में उनके खिलाफ खेले हैं, इसलिए हम इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि वे हाल के दिनों में कैसे खेल रहे हैं। लेकिन, कल हमारा ध्यान खुद पर होगा कि हम अपनी योजनाओं को कैसे क्रियान्वित करते हैं। हमें निश्चित रूप से उनके खिलाफ अपना ए-गेम खेलना होगा,” सविता ने कहा। एक्का ने कहा कि टीम बहुत अधिक दबाव डाले बिना खेल में उतरेगी और उनका ध्यान अच्छी हॉकी खेलने पर होगा।

“हमारे पास एक क्वार्टर फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने और वहां से गति को आगे बढ़ाने का शानदार अवसर। हालांकि, हम बहुत अधिक दबाव डाले बिना खेल में उतरेंगे। हमें बस अपनी ताकत खेलने की जरूरत है और सिर्फ अच्छी हॉकी खेलने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आखिरकार, यह हमें वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगा,” एक्का ने कहा। (बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: सत, जुलाई 09 2022। 14: आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.