Press "Enter" to skip to content

हमें पहले भी यह दिल टूट चुका है: हरमनप्रीत कौर पर सहवाग

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला टी के सेमीफाइनल में आउट होना 10 विश्व कप, जिसके कारण भारत को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा, महेंद्र सिंह धोनी के न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होने की यादें ताजा हो गईं। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के लिए मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल।

“क्रीज पर मैच विजेता और सेमीफाइनल में रन आउट। हमारे पास है पहले यह दिल टूटा था। भारत को बाहर देखकर दुख हुआ। हम खेल से भाग रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फिर से साबित कर दिया कि वे क्यों हराना मुश्किल पक्ष हैं। अच्छी तरह से कोशिश की लड़कियों #INDWvAUSW, “वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया।

विश्व खिताब के लिए भारत का इंतजार जारी रहा क्योंकि उन्होंने आईसीसी महिला टी 2019 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पांच रन से करारी शिकस्त दी। गुरुवार को विश्व कप, जहां कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स की शीर्ष पारियों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की। ​​

हरमनप्रीत कौर खेल में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर एक सनकी बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा। भारत की कप्तान, जिसने बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद बीच में ही आउट कर दिया, अपने अर्धशतक तक पहुँचने के लिए खूबसूरती से खेल रही थी और ऑस्ट्रेलिया का पीछा करने के लिए विवाद में अपना पक्ष रखा 167 /4.

लेकिन एक विचित्र क्षण ने कौर को डगआउट में वापस भेज दिया जब उसका बल्ला विकेट में फंस गया क्योंकि वह उसे दौड़ा रही थी, जिससे वह अपने मैदान से बाहर निकल गई क्योंकि वह रन आउट हो गई थी। 31.

मैच के लिए आ रहा है, ऑस्ट्रेलिया डाल दिया 167/4 उनके ओवरों में पहले बल्लेबाजी करने का चुनाव करने के बाद। बेथ मूनी ने गेंदें। कप्तान मेग लैनिंग (49*) और एशले गार्डनर (31*) ने मूनी का समर्थन करने के लिए अच्छी पारियां खेलीं।

भारत के लिए शिखा पांडे ने 2/ लिया) चार ओवर में। राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

167 का पीछा करते हुए, भारत पर सिमट गया /3. ए 69- जेमिमा रोड्रिग्स के बीच रन स्टैंड (31 ) और हरमनप्रीत ने भारत के पक्ष में स्विंग गति में मदद की। हरमनप्रीत ने शानदार फिफ्टी लगाई। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में जगह देने से इनकार करने के लिए अपनी नसों को पकड़ लिया।

गार्डनर और डार्सी ब्राउन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दो विकेट लिए। जेस जोनासेन, मेगन शुट्ट ने एक-एक विकेट लिया। गार्डनर ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता।

संक्षिप्त स्कोर: भारत 167/8 (हरमनप्रीत कौर 49, जेमिमा रोड्रिग्स 31 , डार्सी ब्राउन 2/) ऑस्ट्रेलिया से हार गया 2019/4 (बेथ मूनी 49, मेग लैनिंग 43*; शिखा पांडे 2-31) 5 रन से।

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडीकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 2019 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: शुक्र, फरवरी 24 2023। : 18 आईएसटी 2019

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *