Press "Enter" to skip to content

सिंधु पहला गोल्ड जीतने से एक कदम दूर, सेन भी सिंगल्स के फाइनल में

डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु एक मायावी स्वर्ण पदक के लिए निश्चित रूप से रुकी हुई थी, जबकि लक्ष्य सेन ने रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले फाइनल में प्रवेश करने के लिए अपनी लय हासिल की विषय राष्ट्रमंडल खेल | पीवी सिंधु | बैडमिंटन डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु एक मायावी स्वर्ण पदक के लिए रुकी हुई थी, जबकि लक्ष्य सेन ने अपनी लय में प्रवेश करने के लिए समय पर अपनी लय हासिल कर ली। रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में पहला फाइनल।

सिंधु ने सिंगापुर की येओ जिया मिन को पछाड़ने के लिए अपनी बेहतर तकनीकी श्रेष्ठता पर सवारी की। – -17 में एक 49 – लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचने के लिए मिनट की प्रतियोगिता। टीम इवेंट में भी भारतीय ने उन्हें हराया था। निम्नलिखित मैच में, विश्व नंबर सिंगापुर की जिया हेंग तेह रैंकिंग वाली के खिलाफ दबदबे वाली शुरुआत के बाद सेन ने रास्ता गंवा दिया। सेन हालांकि एक पूरा करने के लिए ठीक हो गए-10, -, – पुरुष एकल सेमीफाइनल में जीत। सात्विक सैराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने सोमवार को भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक मैच सुनिश्चित किया जब उन्होंने मलेशिया के चेन पेंग सून और तियान कियान मेन को हरा दिया। -6, -13 पुरुष युगल फाइनल में पहुंचने के लिए। दुनिया की 7वें नंबर की जोड़ी मलेशियाई लोगों के लिए बहुत अच्छी थी। यह एक अखिल भारतीय पुरुष फाइनल हो सकता था लेकिन एक त्रुटि प्रवण किदांबी श्रीकांत ने पहला गेम गंवा दिया मलेशिया के निचले क्रम के त्ज़े योंग एनजी से हारने का फायदा – , 19-, -10। विश्व नंबर ने क्वार्टर फाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन सिंगापुर के यू कीन लोह को चौंका दिया था। शुरुआती गेम जीतने के बाद, 764311750वें स्थान पर रहे श्रीकांत सेमीफाइनल में जाने के लिए बहुत सी अप्रत्याशित गलतियाँ कीं। निर्णायक में 4-4 से, श्रीकांत के रैकेट से त्रुटियों की बारिश हुई, जिससे वह कोर्ट पर निराश हो गए। मलेशियाई अग्रणी के साथ हो गया था फोरहैंड पिछले संस्करण के रजत पदक विजेता अब कांस्य के लिए लड़ेंगे और इसी तरह ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचाने की भारतीय महिला युगल जोड़ी सेमीफाइनल में थिन्ना मुरलीधरन और पियरली कून ले टैन की अनुभवी मलेशियाई जोड़ी से हार गई थी। सीधे गेम। पहले पुरुष एकल सेमीफाइनल में, सेन को उनके सिंगापुर के प्रतिद्वंद्वी ने खींचा था। उन्होंने अपने सिंगापुरी प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर लाने के लिए अथक आक्रमण पर भरोसा किया और वह पहले गेम में ऐसा करने में सफल रहे। सिंगापुर के दायीं ओर के फोरहैंड स्मैश ने उन्हें मैच में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। खेल की गति। बैकवांड विजेता द्वारा पीछा किए गए एक ड्रॉप शॉट ने जिया के 9-17 के साथ अंतराल में जाने से पहले इसे 8-8 बना दिया। लाभ।

सेन की कई अप्रत्याशित त्रुटियों ने जिया को 9- बनाने के लिए अगले पांच अंक लेते हुए देखा) । सेन ने खेल में लटकने की कोशिश की, लेकिन सिंगापुर के इस खिलाड़ी ने जूता बदलने के लिए ब्रेक लेने के बाद 15-18, जब सेन ने एक फोरहैंड लंबा मारा तो वह मैच को बराबर करने में सक्षम थे।

सेन ने निर्णायक में एक 2018-7 बढ़त बनाई हालांकि जिया ने भारतीय मेहनत को हर मुकाम पर पहुंचाया। सिंगापुर के खिलाड़ी को अंकों के बीच में देरी के लिए अंतिम चेतावनी भी दी गई थी। सेन ने चार अंक प्राप्त किए और पहले वाले को एक चतुर ड्रॉप शॉट के साथ परिवर्तित किया जिसने बैकहैंड स्थापित किया। विजेता। “मैं दूसरे में लय में नहीं आया लेकिन मैं अंत में इसे खींचने में कामयाब रहा। भीड़ के समर्थन ने भी बहुत मदद की पहला गेम,” सेन ने कहा। . “मैं नेट को बेहतर तरीके से नियंत्रित करना चाहता था, लेकिन कुल मिलाकर और पीछे से, रक्षा बहुत अच्छी थी। फाइनल से पहले यह वास्तव में अच्छा मैच था,” सेन ने कहा। और संस्करण, स्पष्ट रूप से प्रदर्शन पर बेहतर खिलाड़ी थीं क्योंकि वह थीं मैच पर मजबूत पकड़ बनाए रखी। इसे 8-4 से पहले बनाने के लिए, लेकिन उसने भारतीय को बराबरी करने की अनुमति दी। सिंधु ने एक सीधी गिरावट के बाद दो अंकों की बढ़त के साथ ब्रेक में प्रवेश किया। भारतीय अपने तकनीकी कौशल पर निर्भर थी, आगे बढ़ने के लिए सही समय पर सही शॉट तैयार करती थी। यो जिया मिन भारतीय पर कोई दबाव डालने के लिए बहुत अनिश्चित थी , जो चले गए 19-11 एक सही नेट शॉट के साथ। सिंगापुरी ने भारतीय को परेशान करने के लिए अपने क्रॉस कोर्ट स्लाइस का इस्तेमाल किया, उसे डायगो ले जाएँ अंतर को कम करने के लिए – । लेकिन नेट पर जाने वाली एक फोरहैंड वापसी ने सिंधु को तीन गेम पॉइंट दिए, और उसने इसे तीसरे प्रयास में बदल दिया। दूसरे गेम में दोनों ने कुछ तीव्र रैलियां खेलीं, लेकिन सिंधु ने सुनिश्चित किया कि अंतराल पर उसकी नाक आगे रहे। फाइनल से दूर हैं। उसने फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए पिच-परफेक्ट बॉडी स्मैश से पहले पांच में से दो मैच पॉइंट गंवाए।( हो सकता है कि इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिज़नेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया हो; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड- से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी, हम आपको सूचित और विश्वसनीय रूप से अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर समाचार, आधिकारिक विचार और तीक्ष्ण टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *