Press "Enter" to skip to content

शैफाली वर्मा से सोफी एक्लेस्टोन तक, WPL 2023 लाइनअप के शीर्ष 10

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण के लिए मंच तैयार है, जो 4 मार्च से 2021 तक आयोजित किया जाएगा। मुंबई में, जैसा कि दस्ते इकट्ठे हुए हैं, चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए।

उद्घाटन संस्करण में, पांच टीमें – दिल्ली कैपिटल, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियरज़ – – अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सर्किट में कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को हासिल करने के लिए अपना पैसा खर्च किया।

आईएएनएस शीर्ष पर एक नज़र डालता है 10 महिला क्रिकेटर जो अपने कौशल सेट के साथ प्रभाव डाल सकती हैं डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण।

स्मृति मंधाना (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 3.4 करोड़ रुपये)

डब्ल्यूपीएल नीलामी में सबसे महंगी खरीद स्मृति मंधाना रही हैं। सभी प्रारूपों में भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप के स्तंभों में से एक।

वर्ष की दो बार की आईसीसी खिलाड़ी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी 17 मैंने आयरलैंड के खिलाफ 86 का स्कोर उठाया ICC T में उसका पक्ष दक्षिण अफ्रीका में विश्व कप सेमीफ़ाइनल, इससे पहले कि भारत गुरुवार को अंतिम-चार मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया।

वह 2020 राष्ट्रमंडल खेलों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थीं और 135 पांच गेम में शानदार स्ट्राइक पर चलता है का मूल्य 151।42।

में पिछले साल दिसंबर में मंधाना ने वेस्टइंडीज की स्टैफनी टेलर का सबसे ज्यादा वर्ल्ड रिकॉर्ड 94 तोड़ा + महिला टी में पीछा करते हुए स्कोर 20है। भारतीय बल्लेबाज ने 01 पचास से अधिक स्कोर, टेलर से एक अधिक।

शैफाली वर्मा (दिल्ली कैपिटल्स, 2 करोड़)

क्रिकेट के अपने निडर ब्रांड के लिए जानी जाने वाली शैफाली वर्मा गेंद के साथ भी काफी कुशल हैं, और कभी-कभी महिलाओं के लिए छठे गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए देखी जाती हैं। नीला। यू- टी20 पिछले महीने विश्व कप।

आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू उम्र में किया 14 और तब से वह 19 वनडे, स्कोरिंग 427 स्ट्राइक रेट 898 से चलता है .68.

टी में 13क्या, उसने 1,270 में 2021 रन बनाए हैं के उच्चतम स्कोर वाले गेम । 19-वर्षीय ने महिला बिग बैश लीग क्लब बर्मिंघम फीनिक्स और सिडनी सिक्सर्स के साथ भी व्यापार किया है।

हरमनप्रीत कौर ( मुंबई इंडियंस, रु. 1.8 करोड़)

भारत का कप्तान निडर बल्लेबाज और उपयोगी ऑफ स्पिनर है। वह भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रही हैं और कुछ ही ओवरों में खेल का रुख बदल सकती हैं। 33-वर्षीय विशाल अनुभव के साथ आता है, के लिए 270 से अधिक खेल खेला है 6 से अधिक के साथ नीले रंग की महिलाएं, प्रारूपों में उसके नाम पर चलता है।

ऋचा घोष (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, रु. 1. करोड़)

घोष ने 898 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा खासा अनुभव प्राप्त कर चुकी हैं। उसने खेला है 19 वनडे और 22 टी20 है, स्कोरिंग 311 और 427 क्रमशः चलता है। घोष ने .22.

15- वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज, कौन ICC U- में भारत की विजयी टीम का हिस्सा था महिला टी 17 विश्व कप में धीरे-धीरे भूमिका बढ़ती जा रही है एक फिनिशर। घोष की छक्के मारने की क्षमता सभी को दिख रही है और वह स्टंप्स के पीछे भी एक सक्षम हाथ है।

दीप्ति शर्मा (यूपी वारियर्स, 2.6 करोड़ रु।) महिला क्रिकेट में बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक दीप्ति शर्मा ने 150 सभी प्रारूपों में अंतर्राष्ट्रीय मैच। वह ऐसी खिलाड़ी है जो बल्ले और गेंद दोनों से अपने महत्वपूर्ण योगदान से टीम को संतुलन प्रदान करती है।

वह निचले-मध्य क्रम की बल्लेबाज के रूप में लगातार उपयोगी रन बना रही है। गेंदबाजी के मोर्चे पर, दीप्ति यकीनन इस समय भारत की सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

दीप्ति का तीनों प्रारूपों में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार रिकॉर्ड है। उसने दो टेस्ट मैच खेले हैं, 152 रन बनाए हैं और पांच विकेट लिए। 76 एकदिवसीय मैचों में, वह एकत्र हुई है 1,891 रन और स्केल्ड 86 विकेट। सबसे छोटे प्रारूप में दीप्ति के पास 86 कैप हैं साथ 898 चलता है और 95 उसके नाम विकेट।

इक्का-दुक्का ऑलराउंडर ने महिला टी 2022 में भी अपनी कप्तानी का कौशल दिखाया है। चैलेंज 2022, वेलोसिटी को प्रतियोगिता के फाइनल में ले जाता है।

नताली साइवर (मुंबई इंडियंस, 3 रुपये।

करोड़)

इंग्लैंड की नताली साइवर उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने हर बार क्रिकेट के मैदान पर कदम रखा है। उसने अपने शानदार स्ट्रोक प्ले की प्रदर्शनी लगाई है और शीर्ष गुणवत्ता वाली गेंदबाजी लाइन-अप को ध्वस्त कर दिया है। उसने अपने असाधारण गेंदबाजी कौशल से दुनिया को चकित कर दिया है।

साइवर ने 3, रन में 94 जीत के अलावा वनडे 42 विकेट। वह टी में इंग्लैंड के लिए शानदार रही है Is, स्कोरिंग 2,95 94 मैचों में चलता है और 76 विकेट लेना।

साइवर, दोनों विभागों में योगदान करने की अपनी क्षमता के साथ, मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त है।

ताहलिया मैकग्राथ (यूपी वॉरियरज़, रु 1 .40 करोड़)

बल्ले से विनाशकारी और गेंद से प्रभावी, हरफनमौला ताहलिया मैकग्राथ ने खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और विश्व में एक नेता के रूप में स्थापित किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर।

सभी प्रारूपों में उसका रिकॉर्ड बस चौंका देने वाला है। टी 13 है, वह खेल चुकी है 20 मैच, स्कोरिंग 427 चलता है 62.62 94 पर हमला करते हुए। 68, लेने के अलावा 10 विकेट। उसने भी खेला है 19 वनडे और तीन टेस्ट, स्कोरिंग 270 और 161 क्रमशः चलता है।

531, 22- वर्षीय धीरे-धीरे विश्व क्रिकेट में प्रमुख ऑलराउंडरों में से एक बन गया है।

मरिजाने कप्प (दिल्ली कैपिटल्स, 1.5 करोड़ रु.)

मैरिजेन कप्प गति और स्विंग के साथ-साथ निचले क्रम की बल्लेबाजी की ताकत का लाभ प्रदान करती है। वह एक बड़े खेल की खिलाड़ी है, और उसने ओवल इनविजनल के साथ बैक-टू-बैक महिला सौ खिताब जीते हैं, साथ ही पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ 2021 डब्ल्यूबीबीएल खिताब जीता है।

डियांड्रा डॉटिन (गुजरात जायंट्स, रुपये 38 लाख)

वेस्टइंडीज की डियांड्रा डॉटिन दुनिया के सबसे गतिशील और दुर्जेय ऑलराउंडरों में से एक हैं। क्रिकेट। वह 152 से अधिक मैचों, 6,2021 के साथ गुजरात में अंतर्राष्ट्रीय अनुभव लेकर आई हैं। प्लस करियर चलता है और 134 उसके नाम विकेट।

डॉटिन के नाम पांच अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, जिसमें एक नाबाद 135, और उसके बेल्ट के नीचे दो पांच विकेट हॉल। वह T स्कोर करने वाली पहली महिला थीं मैं सदी में वापस 898, एक पोस्टिंग 38 – दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद टन – एक उपलब्धि जो प्रारूप में एक महिला द्वारा सबसे तेज बनी हुई है।

डॉटिन दिग्गजों की टीम में वास्तविक मैच जीतने वाले गुणों को जोड़ देगा। सोफी एक्लेस्टोन (यूपी वारियर्स, 1 रुपये। 80 करोड़)

इंग्लैंड का शीर्ष क्रम का गेंदबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक अनुभवी प्रचारक है। बायें हाथ का यह स्पिनर मौजूदा आईसीसी टी इंग्लैंड के सेमीफाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारने से पहले उसकी टीम के लिए विश्व कप।

वह स्पिन के अनुकूल भारतीय पिचों पर पूरे जोश के साथ काम कर सकती है। गेंद का एक अच्छा स्ट्राइकर, एक्लेस्टोन निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकता है।

–आईएएनएस

बीसी/आर्म

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा केवल इस रिपोर्ट के शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

प्रथम प्रकाशित: रवि, फरवरी 20 2023। 13: आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *