Press "Enter" to skip to content

शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की हार को सामूहिक विफलता बताया

उसके पक्ष का अनुसरण करते हुए – तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन से मिली हार के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार को “सामूहिक विफलता” करार दिया। राउंड टीम प्रयासों से ऑस्ट्रेलिया को भारत को हराने में मदद मिली बुधवार को यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में रन बने।

“मुझे नहीं लगता कि यह बहुत अधिक रन थे। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। साझेदारियां महत्वपूर्ण हैं और वह ऐसा कुछ है जिसे हम आज करने में विफल रहे। आप इस प्रकार के विकेटों में खेलते हुए बड़े हुए हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप आवेदन करें। शुरुआत के बाद, एक बल्लेबाज के लिए यह महत्वपूर्ण था कि वह आगे बढ़े और खेल को गहराई तक ले जाए। ऐसा नहीं हुआ। बहुत सारी सीख। जनवरी के बाद से नौ वनडे मैचों से हम काफी कुछ सकारात्मक सीख सकते हैं। हमें यह समझने की जरूरत है कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। यह एक सामूहिक विफलता है, हम इस श्रृंखला से काफी कुछ सीख सकते हैं। आस्ट्रेलियाई लोगों को श्रेय। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में रोहित ने कहा, ”दोनों स्पिनरों ने दबाव डाला और उनके सीमर्स ने भी।

इस जीत के साथ, ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली। यह भारत की है 2019 के बाद से घरेलू मैदान पर पहली श्रृंखला हार। वे इससे पहले मार्च 2019 में वनडे श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भी 3-2 से हार गए थे।

पहले बल्लेबाजी करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया 49 रन पर ढेर हो गया। ओवर। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (32) और मिशेल मार्श (47) ने 68 के साथ पारी की अच्छी शुरुआत की )-रन साझेदारी। लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने दोनों सलामी बल्लेबाजों और स्टीव स्मिथ (0) को आउट करके भारत के पक्ष में माहौल बना दिया, जिससे दर्शकों की संख्या कम हो गई 85/3 .

डेविड वार्नर (23) और मार्नस लाबुशेन (21) विफल रहे बड़ा स्कोर। ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप का आधा हिस्सा 138 रनों के लिए झोपड़ी में वापस आ गया था।

इसके बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स केरी 38) और मार्कस स्टोइनिस (25) सिला हुआ 58-छठे विकेट के लिए रन साझेदारी, जिसे अक्षर पटेल ने तोड़ा।

सीन एबॉट (26) और एश्टन एगर (17) लगाओ 42 के लिए दौड़ता है आठवां विकेट और इसने ऑस्ट्रेलिया को 269 पर धकेल दिया।

हार्दिक पंड्या (3/77 ) और कुलदीप यादव (3/47) गेंद से प्रभावशाली थे समय पर सफलताएँ प्रदान की गईं। मोहम्मद सिराज (2/37) और अक्षर पटेल (2/56) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

270 का पीछा करते हुए भारत पिछड़ गया सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (25) और शुबमन के साथ, एक ठोस शुरुआत के लिए गिल (37) कुछ आक्रामक शॉट खेल रहे हैं और लगा रहे हैं पहले विकेट के लिए रन। सलामी बल्लेबाजों के जाने और स्कोर 77/2 होने के बाद, विराट कोहली (77 ) और केएल राहुल (21) तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की।

विराट तेज शॉट खेलकर आउट हुए, जिससे मेजबान टीम की हार कम हो गई से 185/5. इसके बाद भारत लगातार विकेट खोता रहा और हार्दिक पंड्या की 40 रनों की पारी के बावजूद गिर गया 21 जीत से दूर रह गया।

एडम ज़म्पा 4/40 लेकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के स्टार रहे। एगर ने भी 2/37 लिया. स्टोइनिस और एबॉट को एक-एक विकेट मिला।

ज़म्पा को उनके मैच जिताने वाले स्पेल के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

मार्श को ‘मैन’ चुना गया सीरीज की तीन पारियों में 97 के औसत से 185 रन बनाने के लिए।00, 269 के सर्वोत्तम स्कोर के साथ और दो अर्धशतक।

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 269 (मिशेल मार्श 248 , एलेक्स केरी 38; हार्दिक पंड्या 3-41) बनाम भारत 248 (विराट कोहली 54, हार्दिक पंड्या 40; एडम ज़म्पा 4-40).

(इस रिपोर्ट की केवल हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा दोबारा काम किया गया होगा; बाकी सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जेनरेट की गई है।)

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.