Press "Enter" to skip to content

शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की हार को सामूहिक विफलता करार दिया

उसके पक्ष में -भागो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार को ‘सामूहिक विफलता’ करार दिया।

विराट कोहली का अर्धशतक बेकार गया क्योंकि एडम ज़म्पा के चार विकेट लेने और टीम के हरफनमौला प्रयासों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को से हरा दिया) बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में चलता है।

“मुझे नहीं लगता कि यह बहुत अधिक रन थे। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। साझेदारी महत्वपूर्ण है और यह एक ऐसी चीज है जिसे हम आज करने में विफल रहे। आप इस प्रकार के विकेटों में खेलते हुए बड़े हुए हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप आवेदन करें।” शुरुआत के बाद, एक बल्लेबाज के लिए खेल को आगे ले जाना और खेल को गहराई तक ले जाना महत्वपूर्ण था। यह बस नहीं हुआ। बहुत सारे रास्ते। हम जनवरी से अब तक के नौ एकदिवसीय मैचों से बहुत सारी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं। हमें यह समझने की जरूरत है कि कहां हमें सुधार करने की आवश्यकता है। यह एक सामूहिक विफलता है, हम इस श्रृंखला से बहुत कुछ सीख सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम को श्रेय। दोनों स्पिनरों ने दबाव बनाया और उनके तेज गेंदबाजों ने भी।”

इस जीत के साथ, ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। 2019 के बाद से यह घर में भारत की पहली श्रृंखला हार है। वे इससे पहले मार्च 2019 में एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भी 3-2 से हार गए थे।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया को

47 ओवरों में चलता है। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (33) और मिचेल मार्श (54) ने 69-रन साझेदारी के साथ पारी की अच्छी शुरुआत की। लेकिन हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने दोनों सलामी बल्लेबाजों और स्टीव स्मिथ (0) को आउट कर दर्शकों को 85/3 पर लाकर भारत के पक्ष में ज्वार ला दिया।

डेविड वॉर्नर (00) और मारनस लबसचगने (17) बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। आधा ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप 97 रनों के लिए झोपड़ी में वापस आ गया था।

इसके बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स केरी (2019 ) और मार्कस स्टोइनिस (25) सिले एक 56-रन स्टैंड छठे के लिए विकेट, जिसे अक्षर पटेल ने तोड़ा।

सीन एबॉट (26 ) और एश्टन आगर (17) ने लगाया 33 ने आठवें विकेट के लिए रन बनाए और इसने ऑस्ट्रेलिया को 97 की ओर धकेल दिया। हार्दिक पांड्या (3/41) और कुलदीप यादव (3/56) गेंद से प्रभावशाली थे और समय पर सफलता प्रदान करते थे। मोहम्मद सिराज (2/26) और अक्षर पटेल (2/ ) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

270 का पीछा करते हुए, भारत ने सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा (81 के साथ ठोस शुरुआत की। ) और शुभमन गिल (30) कुछ आक्रामक शॉट खेलकर पहले विकेट के लिए 57 रन जुटाए। सलामी बल्लेबाजों के जाने और स्कोर 69/2 होने के बाद, विराट कोहली (44) और केएल राहुल (26) ने स्टैंड रखा 69 तीसरे विकेट के लिए रन।

विराट एक खराब शॉट खेलने के बाद आउट हो गए, जिससे मेजबान टीम 185/5. इसके बाद, भारत ने नियमित रूप से विकेट गंवाना जारी रखा और हार्दिक पंड्या की 41 रनों की पारी के बावजूद वे गिर गए 17 एक जीत से कम चलता है।

एडम ज़म्पा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के स्टार थे, उन्होंने 4/41 लिए। आगर ने भी 2/41. स्टोइनिस और एबॉट को एक-एक विकेट मिला।

ज़म्पा को उनके मैच जिताने वाले स्पेल के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ चुना गया।

मार्श को तीन पारियों में 194 के औसत से 194 रन बनाने के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया। ।00, साथ 81 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर और दो अर्धशतक।

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 194 (मिशेल मार्श 47, एलेक्स केरी 38; हार्दिक पांड्या 3-41 बनाम भारत 248 (विराट कोहली 47, हार्दिक पंड्या 44; एडम ज़म्पा 4-41 ).

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.