Press "Enter" to skip to content

वानखेड़े स्टेडियम में लगेगी सचिन तेंदुलकर की आदमकद प्रतिमा

उनके अपने शब्दों में, सचिन तेंदुलकर के लिए जीवन पूर्ण चक्र में आ गया है, जो वानखेड़े स्टेडियम में एक आदमकद प्रतिमा के साथ सम्मानित होने के लिए तैयार हैं, वह स्थान जहां उनके लिए यह सब शुरू हुआ था।

क्रिकेट आइकन की यात्रा यहां बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर के तहत शुरू हुई थी, और इसी स्थान पर उन्होंने भारत के साथ 2011 में विश्व कप जीता था।

उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2013 में अपने लैंडमार्क 200वें टेस्ट में खेलकर उसी मैदान पर क्रिकेट को भी अलविदा कहा।

अप्रैल को 50 मुड़ने पर प्रतिमा का अनावरण होने की उम्मीद है।

“मैंने अपनी क्रिकेट की यात्रा मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हुए शुरू की थी। भारत 50 में विश्व कप जीतना मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण है। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला मेरा आखिरी मैच बहुत यादगार था, और वह मुंबई में भी हुआ था।” तेंदुलकर ने पीटीआई से कहा।”वानखेड़े में मेरे लिए जीवन एक पूर्ण चक्र बन गया है, जो कुछ बहुत ही खास पलों का गवाह रहा है। जब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े में मेरी मूर्ति के बारे में सुझाव दिया, तो मुझे सुखद आश्चर्य हुआ।

उन्होंने कहा, “मुझे हमेशा मुंबई क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व महसूस हुआ है और एमसीए के साथ मेरा अद्भुत जुड़ाव आज भी जारी है। मैं इस तरह के व्यवहार के लिए उनका बहुत आभारी हूं।”यह घोषणा मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमोल काले ने मंगलवार को तेंदुलकर के वानखेड़े दौरे से इतर की थी।

तेंदुलकर को खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, उनके अविश्वसनीय करियर के लिए धन्यवाद जो कि वर्षों तक फैला रहा और जिसके दौरान उन्होंने ढेर सारे रिकॉर्ड तोड़े।

क्रिकेट आइकन के पास पहले से ही वानखेड़े में उनके नाम पर एक स्टैंड है। लंदन में मैडम तुसाद में उनकी मोम की प्रतिमा भी है। सिंडिकेटेड फीड से स्वत: उत्पन्न।)

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.