Press "Enter" to skip to content

लुईस हैमिल्टन आश्चर्यचकित करता है

मर्सिडीज: F1 में क्या गलत हुआ है और क्या वे ठीक हो सकते हैं? अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीलुईस हैमिल्टन ने आश्चर्यजनक रूप से सुझाव दिया है कि दौड़ “एक हजार गुना अधिक मनोरंजक” हैं इस सीज़न की तुलना में जब वह खेल पर हावी था। मर्सीडिज़ स्टार ने दावा किया कि यह सामने से शुरू करने और एक दौड़ पर हावी होने की तुलना में “अधिक मजेदार” था

उन्होंने समझाया: “एक हजार बार अधिक मनोरंजक। मुझे याद है जब मैंने शुरुआत की थी, मेरा पहला गो-कार्ट एक पुराना कार्ट था। यह सब मुड़ा हुआ था और हमें हमेशा पुराने टायरों के साथ पीछे से शुरुआत करनी पड़ती थी और यही करने में मुझे हमेशा मजा आता था।“तो, उन लड़ाइयों को शुरू करना, उदाहरण के लिए पहले शुरू करने और दूर खींचने से कहीं अधिक मजेदार है। यह एक अलग चुनौती है, लेकिन मैं लोगों से जूझना ज्यादा पसंद करता हूं।” हैमिल्टन ने और के बीच छह खिताब जीते मर्सिडीज के रूप में खेल को नियंत्रित करने की अवधि के माध्यम से चला गया। हालांकि, पिछले सीजन में मैक्स वेरस्टैपेन के साथ अपनी तीव्र लड़ाई के साथ ब्रिटेन को पिछले दो वर्षों में कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। मर्सिडीज ने इस सीजन में टीम के साथ संघर्ष किया है जिसमें रेड बुल को एकमुश्त गति की कमी है। हालांकि, उन्होंने हैमिल्टन और जॉर्ज रसेल के साथ फेरारी के अंतर को बंद कर दिया है और अब नियमित रूप से स्क्यूडेरिया से आगे निकल रहे हैं। और पढ़ें: लुईस हैमिल्टन टोटो वोल्फ के लिए बढ़ावा में F1 सेवानिवृत्ति संकेत प्रदान करता है ) लुईस हैमिल्टन ने स्वीकार किया है कि उन्हें मैदान के माध्यम से लड़ने में मज़ा आता है (छवि: गेट्टी) हैमिल्टन ने इस सीजन में छह पोडियम हासिल किए हैं और डच ग्रैंड में जीतने के करीब पहुंच गए हैं। वैकल्पिक रणनीति के साथ प्रिक्स। इस बीच, रसेल ने हंगेरियन ग्रां प्री में शॉक पोल पोजीशन सहित सात शीर्ष-तीन फिनिश हासिल किए हैं। मोंज़ा के बाद, मर्सिडीज ने खुलासा किया कि उन्होंने सेट किया हैमिल्टन और रसेल सीज़न के अंत के लिए एक नया लक्ष्य। उन्होंने टीम से दोनों चैंपियनशिप में फेरारी को हराने का आग्रह किया है क्योंकि स्कुडेरिया लगातार लड़खड़ा रहा है। जर्मन निर्माता प्रेंसिंग हॉर्स के ठीक पीछे 35 अंक है कंस्ट्रक्टर्स चैंपियनशिप में जबकि रसेल सिर्फ पीछे है चार्ल्स लेक्लर। याद नहीं है ) एफआईए के साथ हैमिल्टन के गुस्से की तुलना उस घटना से की गई जिसमें सेना पर प्रतिबंध लगा दिया गया था [इनसाइट] लुईस हैमिल्टन ने F1 सपने को प्राप्त करने में Nyck de Vries में पिताजी की भूमिका को याद किया [विश्लेषण] ) वाल्टेरी बोटास मानते हैं कि लुईस हैमिल्टन की लड़ाई के बाद उन्हें ‘परवाह नहीं है’ [टिप्पणी] लुईस हैमिल्टन ने प्रतिस्पर्धा करने के लिए संघर्ष किया है फ्रंट (छवि: गेट्टी) ट्रैकसाइड इंजीनियरिंग निदेशक एंड्रयू शोवलिन ने कहा: “हम समापन दौड़ में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। दूसरे स्थान के लिए फेरारी के साथ लड़ाई हमें सीज़न के अंतिम भाग में काम करने का एक अच्छा लक्ष्य देती है, इसलिए हम अगले दो सप्ताह का उपयोग तैयारी के लिए करेंगे क्योंकि यह आठ सप्ताह में छह दौड़ के साथ एक कठिन अंत होने वाला है। ” मर्सिडीज के तकनीकी निदेशक माइक इलियट ने भी दावा किया कि मर्सिडीज चैंपियनशिप में पी 2 को लक्षित कर रही थी। हालांकि, उन्होंने व्यक्त किया कि मर्सिडीज का मुख्य लक्ष्य यह सुनिश्चित करना था कि वे अगले साल मोर्चे पर वापस लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा: “लेकिन सबसे अधिक हम चाहते हैं अपने आप को पटरी पर लाने के लिए इसलिए हम अगले साल एक चैम्पियनशिप के लिए ठीक से लड़ रहे हैं। यह हमारे विपक्ष का कोई अनादर नहीं है, हमारे पास शानदार विपक्ष है लेकिन हमें वास्तव में यही करने की जरूरत है क्योंकि हम वहां वापस आना चाहते हैं।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *