Press "Enter" to skip to content

रोजर फेडरर ने घोषणा की:

रोजर फेडरर ने संन्यास की घोषणा की है अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। और जानकारी

रोजर फेडरर ने लेवर कप से पहले संन्यास की घोषणा की है। 24-समय का ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने पुष्टि की कि टीम इवेंट उनका अंतिम एटीपी टूर टूर्नामेंट होगा। उन्होंने पिछले साल घुटने की तीसरी सर्जरी के बाद विंबलडन के बाद से नहीं खेला है और अब अपने “प्रतिस्पर्धी करियर” को समाप्त करने के लिए “समय को पहचान लिया है”। फेडरर अपने दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों – नोवाक जोकोविच और एंडी मरे के साथ लंदन के ओ 2 एरिना में अगले हफ्ते के लेवर कप में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलेंगे। 24 – वर्ष पुराने की घोषणा की गुरुवार को कि उन्होंने तीसरे घुटने की सर्जरी के बाद एक साल से अधिक समय के बाद अपने प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का निर्णय लिया था।

“मेरे टेनिस परिवार और उससे आगे, उन सभी उपहारों में से जो टेनिस ने मुझे वर्षों से दिए हैं, सबसे महान, निस्संदेह, वे लोग हैं जिनसे मैं रास्ते में मिला हूं: मेरे दोस्त, मेरे प्रतियोगी, और खेल को जीवन देने वाले सभी प्रशंसकों में से अधिकांश। आज, मैं आप सभी के साथ कुछ समाचार साझा करना चाहता हूं, “उन्होंने सोशल मीडिया पर एक हार्दिक बयान में लिखा, संदेश पढ़ते हुए खुद का ऑडियो भी जारी किया।

“जैसा कि आप में से बहुत से लोग जानते हैं, पिछले तीन वर्षों ने मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना किया है। मैंने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की है पूर्ण प्रतिस्पर्धी रूप में। लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं, और इसका संदेश मुझे हाल ही में स्पष्ट हुआ है। मैं साल पुराना। मैं हा ve ने से अधिक मैच खेले हैं वर्षों। टेनिस ने मेरे साथ पहले की तुलना में अधिक उदारता से व्यवहार किया है, और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है। ”

बस में: एम्मा रादुकानु महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु पर पहले शब्दों को छूने वाले शेयर

रोजर फेडरर का अंतिम टूर्नामेंट होगा लेवर कप (छवि: गेट्टी) पहले अगले महीने के एटीपी में प्रवेश करने के बाद 1663252439715 बेसल के अपने घर में कार्यक्रम, – समय के खिताब विजेता ने अब पुष्टि की है कि लेवर कप इसके बजाय उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने जारी रखा: “लंदन में अगले हफ्ते लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी इवेंट होगा। मैं भविष्य में और अधिक टेनिस खेलूंगा, बेशक, लेकिन ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं। कड़वा फैसला, क्योंकि दौरे ने मुझे जो कुछ दिया है, मैं उसे याद करूंगा। लेकिन साथ ही, जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है। मैं खुद को पृथ्वी पर सबसे भाग्यशाली लोगों में से एक मानता हूं। मुझे टेनिस खेलने के लिए एक विशेष प्रतिभा दी गई थी, और मैंने इसे उस स्तर पर किया जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी, जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक समय तक संभव था।” फिर फेडरर ने कहा अपने प्रशंसकों के लिए एक विशेष संदेश के साथ, उनके करियर से जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद। 72 – वर्षीय ने उनका धन्यवाद किया परिवार और टीम पहले, जिसमें उनकी “अद्भुत पत्नी मिर्का”, “चार अद्भुत बच्चे”, “मेरे प्यारे माता-पिता और मेरी प्यारी बहन”, उनके सभी कोच, टीम के सदस्य और प्रायोजक और स्विस टेनिस शामिल हैं।

मिस न करें हालेप ने सर्जरी और ‘घबराहट’ के बाद भावनात्मक बयान के साथ सीजन का अंत किया )कार्लोस अल्कराज ने राफेल नडाल के लिंक पर पलटवार किया और तुलना को खारिज कर दिया यूएस ओपन विजेता कार्लोस अल्काराज ने डेविस कप में भाग लेने पर संदेह जताया रोजर फेडरर ने अपने परिवार को धन्यवाद दिया क्योंकि उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की (छवि: गेट्टी) हालांकि उन्होंने किसी का विशेष रूप से नाम नहीं लिया, फेडरर ने अपने प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने से पहले एटीपी टूर पर अपने प्रतिस्पर्धियों और सहयोगियों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा: “सबसे ऊपर मुझे अपने अविश्वसनीय प्रशंसकों को विशेष धन्यवाद देना चाहिए। विश्वास तुमने मुझे दिया है। भरे हुए स्टेडियमों और अखाड़ों में घूमने का प्रेरक अहसास मेरे जीवन के सबसे बड़े रोमांचों में से एक रहा है। आपके बिना, वे सफलताएं खुशी और ऊर्जा से भरे होने के बजाय अकेलापन महसूस करतीं।” बासेल में स्विस इंडोर्स में एक बॉलकिड ने अपने रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 590 – वर्ष का करियर और भावनात्मक बयान में कृतज्ञता का एक और संदेश छोड़ा, जिसमें कहा गया है: “तो, मैं आप सभी को अपने दिल के नीचे से धन्यवाद देना चाहता हूं, दुनिया भर में हर किसी को जिन्होंने इसे बनाने में मदद की है स्विस बॉल के एक युवा बच्चे के सपने सच हुए। अंत में, टेनिस के खेल के लिए। मैं तुमसे प्यार करता हूँ और तुम्हें कभी नहीं छोड़ूँगा।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.