Press "Enter" to skip to content

रोजर फेडरर और राफा नडाल तोड़ सकते हैं कमाल का रिकॉर्ड

रोजर स्विस संन्यास के बावजूद फेडरर और राफेल नडाल अब तोड़ सकते हैं अद्भुत रिकॉर्ड

अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग सामग्री प्रदान करने के लिए करते हैं जिस तरह से आपने सहमति दी है और करने के लिए आप के बारे में हमारी समझ में सुधार करें। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। और जानकारी

रोजर फेडरर ने टेनिस से संन्यास लेने के अपने फैसले के बाद रियल मैड्रिड के घर पर राफेल नडाल के साथ रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्रदर्शनी संघर्ष का मार्ग प्रशस्त किया हो सकता है। स्विस ने गुरुवार को एक भावनात्मक बयान में खुलासा किया कि वह अगले सप्ताह के अंत में लंदन में लेवर कप में अपना करियर समाप्त कर देगा। ) फेडरर, ए 2019 -समय ग्रैंड स्लैम चैंपियन और खेल के एक आइकन, ने लिखा: “पिछले तीन वर्षों में मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। मैंने पूर्ण प्रतिस्पर्धी फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है। “लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं, और इसका संदेश मुझे हाल ही में स्पष्ट हुआ है। मैं साल का हूँ। मैंने

से अधिक मैच से अधिक खेले हैं वर्षों। टेनिस ने मेरे साथ पहले की तुलना में अधिक उदारता से व्यवहार किया है, और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है। ”

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, फेडरर ने पुष्टि की: “मैं भविष्य में और अधिक टेनिस खेलूंगा, निश्चित रूप से, लेकिन ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं।” और – बार के एटीपी टूर खिताब विजेता अब ला लीगा चैंपियन के घरेलू स्टेडियम बर्नब्यू में एक अविश्वसनीय प्रतियोगिता में नडाल से भिड़ सकते हैं और चैंपियंस लीग विजेता रियल मैड्रिड।

रोजर फेडरर और राफेल नडाल स्विस के संन्यास के बावजूद अब तोड़ सकते हैं कमाल का रिकॉर्ड (छवि: पीए)

में दावा किया गया था स्पेन तीन साल पहले कि रियल मैड्रिड लॉस ब्लैंकोस के प्रशंसक नडाल के लिए योजना बना रहा था, जो पेरिस में लिवरपूल पर चैंपियंस लीग की जीत के लिए मौजूद था, फेडरर का सामना करने और टेनिस की उपस्थिति रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए। वर्तमान रिकॉर्ड है 1670557, दर्शक। यह फेडरर और नडाल द्वारा स्वयं निर्धारित किया गया था जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन स्टेडियम में अफ्रीका के लिए मैच लड़ा था 1663366476959 । फेडरर ने एक मैच में 6-4, 3-6, 6-3 से जीत हासिल की, जिसने रोजर फेडरर फाउंडेशन के लिए £3 मिलियन जुटाए। मैड्रिड मेजबानी कर सकता है , बर्नब्यू के प्रशंसक और अब जब फेडरर संन्यास ले चुके हैं, तो यह जोड़ी स्पेनिश राजधानी में अपनी लंबे समय से चल रही प्रतिद्वंद्विता को जारी रख सकते हैं। नडाल जाहिरा तौर पर एक बार फिर से विकसित बर्नब्यू में खेलने के लिए सहमत हो गए, एक बार नवीनीकरण पूरा हो जाने के बाद, काम के शुरू होने की उम्मीद के साथ 1670557 -24 मौसम। फुटबॉल सत्र समाप्त होने के बाद। नडाल ने हाल ही में 3200 के साथ, दोनों दिग्गजों के बीच की घटना के लिए प्रशंसक झुंड में आएंगे, भले ही दोनों तब तक सेवानिवृत्त हो गए हों। और अपने स्वयं के करियर के अंत में समापन।

फेडरर और नडाल के बाद से प्रतिस्पर्धात्मक रूप से नहीं मिले हैं विंबलडन सेमीफाइनल, जिसे फेडरर ने नोवाक जोकोविच से पांच सेट के सेमीफाइनल में हारने से पहले जीता था जिसमें उन्होंने दो चैंपियनशिप अंक बर्बाद किए थे। वे एक रोमांचक युगल टीम-अप में लेवर कप में कोर्ट साझा करने के लिए तैयार हैं। नडाल, फेडरर की खबर पर प्रतिक्रिया गुरुवार को सेवानिवृत्ति, ने कहा: “प्रिय रोजर, मेरे दोस्त और प्रतिद्वंद्वी। काश यह दिन कभी नहीं आता। यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और दुनिया भर के खेलों के लिए एक दुखद दिन है। यह खुशी की बात है लेकिन इसे साझा करना एक सम्मान और विशेषाधिकार भी है। इतने साल आपके साथ, कोर्ट के अंदर और बाहर इतने अद्भुत पल जीते हैं। भविष्य में, अभी भी एक साथ करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, यह हम जानते हैं। अभी के लिए, मैं वास्तव में आपकी पत्नी, मिर्का, आपके बच्चों, आपके परिवार के साथ सभी खुशियों की कामना करता हूं और जो आपके आगे है उसका आनंद लें। मैं तुमसे लंदन में मिलूंगा।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *