Press "Enter" to skip to content

रिकी पोंटिंग ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में प्रदर्शन करने के लिए कोहली का समर्थन किया

रिकी पोंटिंग। फोटो:@आईसीसी

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने एक बार फिर खराब फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन किया है, लेकिन सुझाव दिया है कि भारत को अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर विचार करना चाहिए, अगर वे इसके लिए अर्हता प्राप्त करते हैं जून में द ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल।

कोहली सिर्फ 30 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे बॉर्डर-गावस्कर के दौरान पांच पारियों से चलता है और एक बार फिर उसी विरोधी के खिलाफ उतरेगा, अगर भारत इस सप्ताह अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप निर्णायक में अंतिम स्थान हासिल कर लेता है।

पोंटिंग ने ICC रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में मेजबान संजना गणेशन के साथ बल्ले से कोहली की मौजूदा समस्याओं पर चर्चा की।

“मैं किसी को नहीं देख रहा हूं इस टेस्ट सीरीज में किसी का भी फॉर्म क्योंकि, एक बल्लेबाज के लिए, यह सिर्फ एक पूर्ण रहा है, यह एक बुरा सपना रहा है। विराट के लिए, मैंने इसे बार-बार कहने से पहले कहा है। चैंपियन खिलाड़ी हमेशा एक रास्ता खोजते हैं, और हां, ऐसा लग सकता है कि वह इस समय सूखे की स्थिति में है और हो सकता है कि वह रन नहीं बना रहा हो, जिसकी हम सभी उससे उम्मीद करते हैं।

“और निश्चित रूप से, आप पता है, वह एक यथार्थवादी भी है। और हम सभी बल्लेबाज के रूप में जानते हैं, जब आप संघर्ष कर रहे होते हैं और रन नहीं बना रहे होते हैं, तो आपको किसी और को आपको बताने की आवश्यकता नहीं होती है। आप खुद इसके बारे में अच्छी तरह जानते हैं। लेकिन नहीं, मैं’ मैं सप्ताह के हर दिन अपना हाथ ऊपर रखता हूं और विराट कोहली के लिए किसी भी प्रकार की चिंता भी नहीं दिखा रहा हूं। क्योंकि मुझे पता है कि वह वापसी करेगा। जून में टीमों की मौजूदा स्थिति से काफी अलग होगा उपमहाद्वीप का सामना कर रहे हैं और उनका मानना ​​है कि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर विचार करना चाहिए। गिल भारत के बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर हैं, लेकिन पोंटिंग को लगता है कि एक तरीका है जिससे दोनों खिलाड़ी ओवल में खेल सकते हैं।

राहुल ने इंग्लैंड में अपने सात टेस्ट शतकों में से दो शतक बनाए हैं – जिसमें एक प्रभावशाली 30 द ओवल में वापस 620 – और पोंटिंग को लगता है कि 11-वर्षीय भारत के मध्य-क्रम में उपयोग किए जाने का विकल्प हो सकता है।

“केएल राहुल जैसे किसी खिलाड़ी के इस टीम से बाहर होने और शुभमन गिल के आने से, इन दोनों लोगों ने थोड़ा सा टेस्ट मैच क्रिकेट खेला है और आप संभावित रूप से उन दोनों लोगों को ले सकते हैं एक ही टीम में। शायद शुभमन शीर्ष पर शुरू कर सकता है और केएल संभावित रूप से मध्य क्रम में नीचे आ सकता है क्योंकि उसने पहले उन (इंग्लैंड) परिस्थितियों में क्रिकेट खेला है, हालांकि शीर्ष क्रम में, “पोंटिंग ने सुझाव दिया।

पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों से आग्रह किया कि वे एकमात्र टेस्ट शोपीस के दौरान समृद्ध हो सकने वाली सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करते समय अंग्रेजी परिस्थितियों को ध्यान में रखें।

“क्योंकि यह सिर्फ एक बार की बात है। टेस्ट मैच में, उस टीम को चुनना वास्तव में महत्वपूर्ण होगा जो आपको लगता है कि उन परिस्थितियों में सबसे अधिक सफल होने वाली है। लेकिन हम यूके के बारे में एक बात जानते हैं कि गेंद दिन में काफी देर तक स्विंग होती है। और अगर ऊपरी परिस्थितियां उपयुक्त हैं, तो गेंद एक पारी के माध्यम से सही दिशा में स्विंग होती है,” पोंटिंग ने कहा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के आयोजन स्थल के बारे में बात की और सुझाव दिया कि फाइनल में खेलने वाली टीमों को परिस्थितियों का विश्लेषण करना चाहिए और इसके अनुसार प्लेइंग इलेवन तय करना चाहिए क्योंकि फाइनल एक बार का मामला होगा।

“ओवल वास्तव में एक हो सकता है , वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी जगह जब तक सूरज है, यह शायद उतना ही अच्छा विकेट है जितना कि यूके में कोई भी। इसलिए मुझे लगता है कि यह भारत के लिए यही होगा। यह बस परिस्थितियों का आकलन करने और फिर शायद इस आखिरी श्रृंखला के बारे में भूल जाने के बारे में होगा जो अभी खेली गई है। हम यहां (भारत में) जो स्थितियां देख रहे हैं, वे काफी चरम पर हैं। यदि यह ऑस्ट्रेलिया और भारत थे, तो वे दोनों परिस्थितियों को देखेंगे और उस टीम को चुनेंगे जो उन्हें लगता है कि उस एकमात्र खेल को जीतने के लिए सबसे अच्छा था, “पोंटिंग ने कहा। (बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: मंगल, मार्च 07 2023। 11: 07 आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.