Press "Enter" to skip to content

राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल में विकेट कीपिंग करते हैं तो भारत बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है: शास्त्री

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने जून में द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल की जगह पक्की करने का समर्थन किया है और कहा है कि उनकी उपस्थिति टीम की बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करेगी। राहुल का इंग्लैंड में रिकॉर्ड अच्छा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में पहले दो टेस्ट के बाद खराब फॉर्म के कारण उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया था।

कर्नाटक के 30-वर्षीय ने, हालांकि, एक प्रभावशाली वापसी की, एक मैच विजेता 30 नॉट आउट शुक्रवार रात मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे।

शास्त्री को लगता है कि राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल में एक विकेटकीपर के रूप में खेल सकते हैं, खासकर तब जब केएस भरत अस्वस्थ ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में सामान का उत्पादन नहीं कर सके।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “उन्होंने (केएल) डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चयनकर्ताओं की रुचि बनाए रखने के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।””दो चीजें, एक एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जब रोहित शर्मा वापस आते हैं और दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए … अगर राहुल विकेट रख सकते हैं तो भारत अपनी बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है।

“राहुल मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकता है – नंबर 5 या 6। इंग्लैंड में, आपको आम तौर पर बहुत पीछे से विकेट रखना होता है। आपको स्पिनरों को बहुत अधिक नहीं रखना पड़ता है। उसके (केएल) के पास दो हैं आईपीएल से पहले और वनडे खेलने हैं। वह उस भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकता है।”

राहुल ने दो शतकों के साथ 30 रन 30.30 बनाए हैं — ओवल में एक –, और अंग्रेजी परिस्थितियों में नौ टेस्ट में एक अर्धशतक।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। यह फाइनल में भारत की दूसरी उपस्थिति होगी। वे 2021 फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गए थे। कर्मचारी; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

614

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.