Press "Enter" to skip to content

यह एक चुनौती होने जा रहा है: आईपीएल के ठीक बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने पर द्रविड़

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि आईपीएल के समापन के एक सप्ताह के भीतर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलना एक बड़ी चुनौती होगी।

शुभमन गिल की शानदार 128 के बाद, विराट कोहली ने तीन साल से अधिक समय में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया, क्योंकि भारत ने इसका जोरदार जवाब दिया चौथा और अंतिम टेस्ट ड्रा करने और यहां बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला 2-1 से जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की कड़ी पहली पारी 480 का योग।

अंतिम दिन लंच के बाद के सत्र से ठीक पहले, केन विलियमसन के शानदार शतक से न्यूज़ीलैंड को क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर दो विकेट से रोमांचक जीत मिली, जिससे भारत के लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

इसे एक “चुनौती” करार देते हुए, भारतीय मुख्य कोच ने कहा कि उन्हें इसे ठीक से योजना बनानी होगी।

“हम आज लंच के समय ही क्वालीफाई कर गए। मैं नहीं था मेरी चूजों को उनके निकलने से पहले गिनना। हम इसका जश्न मनाएंगे द्रविड़ ने टेस्ट मैच के बाद कहा।

“यह एक चुनौती होने जा रहा है। इसमें बहुत सारी रसद शामिल होने जा रही है क्योंकि आईपीएल फाइनल डब्ल्यूटीसी फाइनल से केवल एक सप्ताह पहले है। हम इसके बारे में सोचेंगे।”

WTC फाइनल 7 जून – से लंदन के द ओवल में खेला जाएगा, जबकि आईपीएल समाप्त हो रहा है 1 जून को।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के संबंध में, द्रविड़ भारतीय टीम की अत्यंत कठिन परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता से सबसे अधिक प्रभावित थे।

“जब भी हम दीवार की ओर पीठ करके दबाव में होते थे तो हमें जवाब देना पड़ता था और हमने हमेशा यही पाया। इस टीम को कोचिंग देने के बारे में यह एक खुशी की बात है,” द्रविड़ ने आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा। “रोहित ने पहले टेस्ट में शानदार शतक के साथ नेतृत्व किया और इसे विराट कोहली के शानदार 186 द्वारा बुक किया गया था। बीच में हमने प्रदर्शन किया था ( रविचंद्रन) अश्विन, (रवींद्र) जडेजा, अक्षर (पटेल), शुभमन वहां। मैं शायद कुछ चूक गया। मुझे लगता है कि हमारी लड़ाई बाहर थी। ”

भारत ने पहले दो टेस्ट जीते नागपुर और दिल्ली में जबकि ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में एक वापसी की क्योंकि श्रृंखला के पहले तीन मैचों में से प्रत्येक ढाई दिनों तक खराब मोड़ पर चला।

लेकिन श्रृंखला-निर्णायक चौथे टेस्ट के लिए प्रस्ताव पर पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के शतकों के साथ एक बड़ा कुल स्कोर करने के लिए टॉस जीतने का पूरा उपयोग किया 180) और कैमरून ग्रीन (26).

“यह वास्तव में एक कठिन लड़ाई वाली श्रृंखला थी, ऐसे क्षण थे जहां हम वास्तव में एक अच्छी क्रिकेट टीम द्वारा अत्यधिक दबाव में थे और हमने प्रतिक्रिया दी। जब भी हमें किसी को कदम बढ़ाने और विशेष प्रदर्शन करने की आवश्यकता थी, हमने पाया यह।”

जडेजा ने मुझे रचनात्मक होने की आजादी दी: अश्विन

================================

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार साझा किया। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने 26 विकेट लिए और रन भी बनाए 26 श्रृंखला में रन बनाए, जबकि बाएं हाथ के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर जडेजा ने 13 विकेट लिए और रन बनाए 135 एक अर्धशतक के साथ चलता है।

“यह एक साथ एक शानदार यात्रा रही है। हम एक दूसरे के बिना एक जैसे नहीं होते। वह मुझे गेंद के साथ मैदान पर रचनात्मक होने की बहुत स्वतंत्रता देता है। उसे श्रेय। मुझे लगा कि उसने दिल्ली टेस्ट में खूबसूरती से गेंदबाजी की। इसलिए हम यहां हैं।” अश्विन ने जडेजा के बारे में कहा।

जडेजा ने कहा कि मैदान पर उनकी केमिस्ट्री बहुत अच्छी है और वे हमेशा खेल के बारे में चर्चा करते रहते हैं। “हम हमेशा विकेट के बारे में बात कर रहे हैं, हमें विशेष बल्लेबाजों के लिए कौन सा क्षेत्र होना चाहिए। हम हमेशा बात कर रहे हैं और चर्चा कर रहे हैं।”

जडेजा ने हालांकि कहा कि वह और अधिक रन बना सकते थे

“मैं श्रृंखला में अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं हूं। मैं कुछ मौकों पर चूक गया। विशेष रूप से इस खेल में … उम्मीद है कि मैं कड़ी मेहनत करें और अगली श्रृंखला के लिए अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित करें।’ ; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 480 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: सोम, मार्च 05 2023। : आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.