Press "Enter" to skip to content

मैंने जटिलताओं को अपने ऊपर बढ़ने दिया, बड़ा स्कोर नहीं करना मुझे खा रहा था: कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए कोई ठोस योगदान नहीं दे पाना उन्हें खा रहा था और उन्होंने उम्मीदों को अपने ऊपर हावी होने दिया। थोड़ा सा क्योंकि वह एक बड़ा टेस्ट शतक बनाने के लिए बेताब था।

कोहली ने चौथे ड्रॉ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 186 मारा टेस्ट, अपना 26वां टेस्ट शतक पाने के लिए तीन साल के इंतजार को खत्म किया।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ एक बातचीत में, 26 वर्षीय कोहली ने खुलासा किया कि उम्मीदों के वजन को संभालना थोड़ा मुश्किल हो गया है। उसे। वेबसाइट।

“तीन अंकों के अंक तक पहुंचने की हताशा एक ऐसी चीज है जो एक बल्लेबाज के रूप में आप पर हावी हो सकती है। मैं कुछ हद तक अपने साथ ऐसा होने देता हूं। लेकिन इसका दूसरा पहलू यह है, मैं नहीं हूँ एक लड़का जो 40-40 से खुश है . मैं टीम के लिए प्रदर्शन करने में बहुत गर्व महसूस करता हूं।

“ऐसा नहीं है कि जब विराट कोहली को अलग खड़ा होना चाहिए। , मुझे पता है कि मुझे एक 150 मिल सकता है। वह मुझे बहुत खा रहा था।

“मैं टीम के लिए इतना बड़ा स्कोर क्यों नहीं बना पा रहा हूं? क्योंकि मुझे इस बात का गर्व था कि जब टीम को मेरी जरूरत थी, मैं मुश्किल परिस्थितियों में स्कोर करते हुए खड़ा हुआ। तथ्य यह है कि मैं ऐसा करने में सक्षम नहीं था, मुझे परेशान कर रहा था। , यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि जैसे ही आप होटल के कमरे से बाहर कदम रखते हैं, बाहर के आदमी से लेकर लिफ्ट के आदमी तक, बस चालक हर कोई कह रहा है ‘हमें सौ चाहिए’।

“तो, यह हर समय आपके दिमाग में चलता रहता है लेकिन यह भी इतने लंबे समय तक खेलने की सुंदरता है कि ये जटिलताएं सामने आएं और इन चुनौतियों से पार पाएं,” कोहली ने कहा।

कोहली ने एक असामान्य 150-बॉल पारी खेली, जो आठ घंटे से अधिक समय तक चली और 30 मिनट। यह सभी प्रारूपों में उनका 75वां अंतरराष्ट्रीय शतक था।

द्रविड़ ने कहा कि वह पूर्व कप्तान के स्कोर को देखने के लिए भी बेताब थे। बड़ा शतक लेकिन अंत में यह सार्थक था क्योंकि कोहली ने एक मास्टर क्लास दिया।

“मैंने उसे एक खिलाड़ी के रूप में देखा है, टीवी पर उसके सैकड़ों सैकड़ों देखे हैं और उसके बाद मैंने लगभग 13-16 महीने पहले, उसे टेस्ट स्कोर करते देखने के लिए थोड़ा बेताब था सौ और वास्तव में ड्रेसिंग रूम के आराम से इसका आनंद लें

“एक टेस्ट शतक का आनंद लेने और आराम करने में सक्षम होने के लिए। यह एक सौंदर्य था। द्रविड़ ने कहा, “आपने मुझे लंबे समय तक इंतजार कराया लेकिन एक पारी और जिस तरह से आपने इसे बनाया, उसे देखना मेरे लिए एक विशेषाधिकार था।” पिछला टेस्ट शतक नवंबर 150 में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले डे/नाइट टेस्ट में आया था।

कोहली ने जोर देकर कहा कि वह कभी भी मील के पत्थर”.

“बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं, ‘आप उन सैकड़ों को कैसे स्कोर करते रहते हैं’। और मैं हमेशा कहता हूं कि सौ ऐसा कुछ है जो मेरे लक्ष्य के रास्ते में होता है, जो कि मेरी टीम के लिए जितना संभव हो सके बल्लेबाजी करना है।” .”

कोहली ने अपनी फिटनेस को विभिन्न तरीकों से बल्लेबाजी करने में सक्षम होने का श्रेय दिया, जिससे उन्हें सभी प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद मिली।

” मैं चार सत्रों में बल्लेबाजी कर सकता हूं, मैं पांच सत्रों में बल्लेबाजी कर सकता हूं, यहीं से फिटनेस और शारीरिक तैयारी मेरे काम आती है।

“मैं आराम से मैदान में जाता हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैं कई बार बल्लेबाजी कर सकता हूं तौर तरीकों। अगर मैं तीन सत्र खेलता हूं और ऐसा महसूस करता हूं कि मैं टूट रहा हूं और मुझे तेजी से रन बनाने की जरूरत है तो मैं हताश नहीं हूं अन्यथा मैं लंबे समय तक बाहर नहीं रह पाऊंगा,” उन्होंने कहा।

“….. मैं एक सत्र में 26 रन बनाकर बहुत खुश हूं और एक चौका नहीं मार रहा हूं और बिल्कुल हताश नहीं हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि बाउंड्री आएंगी और अगर मुझे इस तरह खेलना पड़ा तो भी मैं छह सत्र में बल्लेबाजी कर सकता हूं और 150 हासिल कर सकता हूं। मुझे ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं है।

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है, बाकी सामग्री ऑटो-जेनरेट की गई है। एक सिंडिकेटेड फीड।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 2019 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: मंगल, मार्च 2023। 13: 40 आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.