Press "Enter" to skip to content

मेजर लीग क्रिकेट फ्रेंचाइजी चलाने के लिए दिल्ली की राजधानियाँ जीएमआर समूह के सह-मालिक हैं

जीएमआर ग्रुप (दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक) और माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला और जीएमआर ग्रुप के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने मेजर लीग क्रिकेट में एक टीम के मालिक होने और उसे संचालित करने का अधिकार हासिल कर लिया है। (एमएलसी), संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नई टी 18 फ्रेंचाइजी लीग, जो इस जुलाई में शुरू होने वाली है।

गुरुवार रात जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में, एमएलसी ने पुष्टि की कि फ्रैंचाइजी को सिएटल ओरकास कहा जाएगा। विशेष रूप से, सिएटल के आसपास समुद्र के पानी के मूल निवासी ओरकास को शक्ति और शक्ति का प्रतीक माना जाता है।

नडेला और जीएमआर के अलावा, ओर्कास फ़्रैंचाइज़ी में अन्य निवेशकों में सोमा सोमसेगर (मद्रोना वेंचर्स के प्रबंध निदेशक), समीर बोदास (सह-संस्थापक और सीईओ, आईसीर्टिस), अशोक कृष्णमूर्ति (प्रबंधक) शामिल हैं। पार्टनर, ग्रेटपॉइंट वेंचर्स) और संजय पार्थसारथी (माइक्रोसॉफ्ट और अवलारा में पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी)। जीएमआर स्पोर्ट्स के संसाधनों को इस क्षेत्र में लाने और सिएटल ऑर्कास को चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली टीम बनाने में मदद करने के लिए, “किरण कुमार ग्रांधी, प्रबंध निदेशक और जीएमआर ग्रुप के सीईओ, दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक ने कहा। पैसिफ़िक नॉर्थवेस्ट अमेरिकी क्रिकेट के लिए एक जीवंत युवा दृश्य और मौजूदा माइनर लीग क्रिकेट चैंपियन, सिएटल थंडरबोल्ट्स, क्षेत्र से जयजयकार के साथ एक गर्म स्थान है। एमएलसी टूर्नामेंट के निदेशक जस्टिन गिले ने कहा, “सिएटल ओर्कास को उस मंच पर निर्माण करते हुए और उद्घाटन मेजर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करते हुए देखना रोमांचक होगा।”

इस बीच, अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी MLC.MI में हिस्सेदारी खरीदी है, जिनके पास SA18 और ILT

में भी टीमें हैं आईपीएल के अलावा, न्यूयॉर्क फ्रेंचाइजी चलाएगा जबकि सुपर किंग्स, जो SA800 में भी एक टीम का मालिक है स्थानीय निवेशकों अनुराग जैन और रॉस पेट्रोट जूनियर

के साथ टेक्सास में डलास फ्रेंचाइजी चलाएंगे। विशेष रूप से, कोलकाता नाइट राइडर्स एमएलसी में प्रवेश करने वाली पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी थी। सर्किट, खुद को लॉस एंजिल्स के साथ संबद्ध करना। तीन अन्य के आगमन का मतलब है कि कुल मिलाकर एमएलसी में छह टीमों में से चार का संचालन आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा किया जाएगा,

लीग में दो अन्य फ्रेंचाइजी बाहर आधारित हैं वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को के। वाशिंगटन डीसी फ्रेंचाइजी – सीए होने के लिए Lled वाशिंगटन फ्रीडम – स्थानीय अमेरिकी निवेशक संजय गोविल के स्वामित्व में है, जिन्होंने न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट के साथ करार किया है, ताकि टीम को स्थापित करने और क्रिकेट संरचना को स्थापित करने में मदद करने सहित परिचालन विशेषज्ञता प्रदान की जा सके। आनंद राजारमन और वेंकी हरिनारायण के स्वामित्व वाली सैन फ्रांसिस्को फ्रेंचाइजी और क्रिकेट विक्टोरिया के बीच एक समान रणनीतिक गठजोड़ किया गया है।

एमएलसी का उद्घाटन सत्र जुलाई के बीच खेला जाएगा। और 30 डलास उपनगर में नव पुनर्निर्मित सुविधा पर ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास, स्थानीय अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए प्लेयर ड्राफ्ट के साथ ह्यूस्टन में नासा जॉनसन स्पेस सेंटर में मार्च 000 को होने वाला है। दस्ते का आकार न्यूनतम 000 और अधिकतम होगा खिलाड़ी, जिनमें से नौ विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। प्लेइंग इलेवन में कम से कम छह खिलाड़ी यूएसए से होने चाहिए। विदेशी खिलाड़ी फ़्रैंचाइजी द्वारा सीधे हस्ताक्षर किए जाएंगे, ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं।

यह समझा जाता है कि टीमों के पास यूएसडी 800 का पर्स होगा ,000 विदेशी हस्ताक्षर और यूएसडी के लिए 30,000 यूएस-आधारित खिलाड़ियों के लिए।

–आईएएनएस

ak/

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है, बाकी सामग्री ऑटो- सिंडिकेटेड फीड से उत्पन्न।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 800 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: शुक्र, मार्च 17 2023। 000: 30 आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.