Press "Enter" to skip to content

मार्टिन ब्रंडल ने इतालवी GP . के बाद नए नियम परिवर्तन करने के लिए FIA का आह्वान किया

F1 पूर्वावलोकन: इटालियन ग्रांड प्रिक्स की एक गोद अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीमार्टिन ब्रुंडल ने एफआईए से ग्रिड पेनल्टी के आसपास के नियमों को बदलने की मांग की है। इतालवी ग्रांड प्रिक्स में अराजकता। क्वालिफाइंग से पहले सात ड्राइवरों को पेनल्टी जारी की गई थी, जिससे दौड़ के बाद भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी। सभी टीमों के साथ सत्र अलग-अलग आदेशों के साथ आ रहा है। यह समझा जाता है कि टीमें गलत होने के डर से अपनी शुरुआती स्थिति ऑनलाइन पोस्ट करने में संकोच कर रही थीं।

पियरे गैस्ली ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए स्थिति पर मजाक उड़ाया: ” क्या कोई मुझे बता सकता है कि मैं कल की दौड़ किस स्थिति में शुरू करूंगा?” हालांकि, ब्रंडल ने चेतावनी दी है कि दंड की जटिलता “F1 के लिए एक बुरी नज़र है” ऐसे समय में जब दर्शक बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा: “यह एक अस्वीकार्य स्थिति है क्योंकि जब प्रशंसक क्वालिफाइंग देखने के लिए अपने टीवी सेट पर ट्रैक साइड या स्विच ऑन करते हैं, तो उन्हें उचित रूप से उम्मीद करनी चाहिए कि वे रेस ग्रिड का गठन देख रहे हैं। इसके बजाय दंड कैसे लागू किया गया था, इसकी कष्टप्रद और जटिल प्रक्रिया के लिए हमने कई घंटों तक इंतजार किया।

और पढ़ें : मार्टिन ब्रंडल ने ‘हास्यास्पद’ ग्रिड पेनल्टी नियम पर हमला किया मार्टिन ब्रुंडल ने बड़े नियमों में बदलाव का आह्वान किया है (छवि: गेट्टी)“हमें यहां समाधान की आवश्यकता है क्योंकि यह F1 के लिए एक खराब नज़र है। टीमों को अपनी कारों पर नई बिजली इकाइयों और सहायक उपकरणों को फेंकने से रोकने के लिए प्रारंभिक अवधारणा आवश्यक है।” सप्ताहांत से पहले एक नया इंजन फिट करने के लिए लुईस हैमिल्टन को ग्रिड पेनल्टी के पीछे सौंप दिया गया था। वर्ष के अपने सातवें शीर्ष-तीन स्थान को सुरक्षित करने में सक्षम। मैक्स वेरस्टैपेन को पांच-स्थान का जुर्माना भी जारी किया गया था, जिसने उन्हें P7 में वापस शुरुआत करते देखा। यह बेल्जियम ग्रां प्री में इसी तरह की स्थिति के हफ्तों बाद आता है छह चालकों पर जुर्माना लगाया गया। ब्रंडल ने सुझाव दिया कि रविवार को शो को बर्बाद करने के बजाय टीमों को अधिक पावर यूनिट या डॉक पॉइंट दिए जाने चाहिए। ) मिस न करें लुईस हैमिल्टन संघर्षों के बावजूद आश्चर्यजनक ‘सुखद’ प्रवेश बनाता है [इनसाइट] लुईस हैमिल्टन टोटो वोल्फ के लिए बढ़ावा में F1 सेवानिवृत्ति संकेत प्रदान करता है [विश्लेषण] लुईस हैमिल्टन ने F1 सपने को प्राप्त करने में Nyck de Vries में पिताजी की भूमिका को याद किया [COMMENT] ) Max Verstappen का हाथ था डी इतालवी जीपी (छवि: गेट्टी) पर पांच-स्थान ग्रिड जुर्माना उन्होंने समझाया: “विकल्पों में बस प्रत्येक ड्राइवर को प्रति सीजन में अधिक बिजली इकाइयाँ देना, इन-रेस पेनल्टी लागू करना शामिल हो सकता है जैसे कि ए पिटलेन ड्राइव के माध्यम से दौड़ में कुछ बिंदु पर ले जाया जाना चाहिए, या टीमों को वित्तीय और चैंपियनशिप अंक के अनुरूप दर्द देना चाहिए, बजाय इसके कि ड्राइवरों को अपनी गलती के बिना बोझ ढोना पड़े। “एक मिश्रित ग्रिड एक दिलचस्प दौड़ के लिए बना सकता है जो ड्राइवरों को मैदान के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हुए देख सकता है, लेकिन बेहतर तब भी है जब रेस जीतने की यथार्थवादी संभावना वाली छह कारें व्हील टू व्हील हैं सही ग्रिड स्थान। “के साथ दौड़ अगले सीज़न और या तो तीन या छह स्प्रिंट दौड़, F1 को स्पष्ट रूप से बिजली इकाइयों के नियामक आवंटन और खेल नियमों को हल करने की आवश्यकता है। F1 की बहु-अरब डॉलर की दुनिया में यह हास्यास्पद लगता है कि टीमों के पास इंजन की कमी है, जो निश्चित रूप से उनके पास नहीं है।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *