Press "Enter" to skip to content

भारत बनाम न्यूजीलैंड: मैं 19 साल की उम्र में शुभमन गिल का 10% भी नहीं था, कोहली कहते हैं

भारत के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि युवा शुभमन गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखकर उन्हें एहसास हुआ कि जब वह था 19।

कोहली ने कहा, “कुछ उत्कृष्ट प्रतिभाएं आ रही हैं। आपने देखा कि पृथ्वी शॉ ने दोनों हाथों से (वेस्टइंडीज में शुरुआती टेस्ट) अपने अवसरों को भुनाया। शुभमन फिर से एक बहुत ही रोमांचक प्रतिभा है।””मैंने उसे नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा था और मैं वाह की तरह था जब मैं
था तो मैं उससे दस प्रतिशत भी नहीं था।

“यही वह आत्मविश्वास है जो उनके पास है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है अगर मानक ऊपर जाता रहता है और आने वाले लोग सीधे प्रभाव प्रदर्शन कर सकते हैं और हमें उन्हें मौका देने और फिर बढ़ने में मदद करने में खुशी होगी।”

शुबमन, जिनकी बल्लेबाजी कोहली की मिरर इमेज है, भारत के U-19 का हिस्सा हैं। ) विश्व कप विजेता टीम। उन्होंने पिछले साल ICC इवेंट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 418 रन बनाए थे जिन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था।

एक और हार से निराश न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि एक मजबूत भारत वास्तव में उन्हें पांच मैचों की श्रृंखला में कठिन सबक सिखा रहा है।

विलियमसन ने कहा, “वे बहुत अच्छे पक्ष हैं और वे हमें सबक सिखा रहे हैं। आज सुधार हुए हैं और हम उनकी तरफ से सीखे गए कुछ सबक की सराहना करना चाहते हैं।” “उनकी योजनाओं के बारे में निरंतरता और जिस तरह से उन्होंने कुछ गलतियों को मजबूर किया, मुझे लगता है कि हमें उससे बेहतर होना चाहिए।”

उन्होंने रॉस टेलर और टॉम लैथम की उनकी पारी के लिए प्रशंसा की, जिससे मेजबान टीम को मदद मिली।उन्होंने कहा, “विकेट कठिन था और लाथम और रॉस के बीच साझेदारी उत्कृष्ट थी।”

कीवी गेंदबाज भी नियमित सफलता प्रदान करने में विफल रहे और विलियमसन ने कहा कि उन्हें भारत पर दबाव बनाने के लिए विकेट लेने की जरूरत है।

“मुझे लगता है कि हम हाथ में गेंद के साथ ठीक चल रहे हैं। हमें विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए शुरुआती विकेट चाहिए,” उन्होंने कहा।

मोहम्मद शमी, जिन्हें तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, ने कहा: “हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना वाकई मुश्किल है। यह मुश्किल है लेकिन बहुत मुश्किल नहीं है। भुवी (भुवनेश्वर कुमार) दूसरे छोर पर भी थे। बहुत मदद। उन क्षेत्रों पर टिके रहना महत्वपूर्ण है जहां हम गेंदबाजी करना चाहते हैं।

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी-19, हम आपको विश्वसनीय समाचारों, आधिकारिक विचारों और निर्णायक जानकारी से अवगत और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर टिप्पणी।
हालांकि, हमारा एक अनुरोध है।

जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें।

डिजिटल संपादक

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *