Press "Enter" to skip to content

भारत ने महिलाओं में दूसरा ड्रॉ दर्ज किया

भारत को मंगलवार को यहां एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में पूल बी में चीन द्वारा 1-1 से बराबरी पर रखा गया था। विषय हॉकी

भारत को चीन ने 1-1 से बराबरी पर रोका, पूल बी में उनका लगातार दूसरा समान परिणाम, एफआईएच महिला वर्ग में हॉकी विश्व कप मंगलवार को यहां।

जियाली झेंग ने चीन को बढ़त दिलाई वें मिनट में वंदना कटारिया ने भारत के लिए 45वें मिनट में बराबरी की। भारत ने अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 की बराबरी की। भारतीयों के पास पहली दो तिमाहियों में कब्जे का बेहतर हिस्सा था और उनके पास अधिक मौके थे लेकिन उनके प्रयासों का कोई लक्ष्य नहीं था। चीनी, दूसरी तरफ हाथ, भारतीय रक्षा को भंग करने के लिए जवाबी हमलों का इंतजार किया।

नौवें मिनट में, नवनीत कौर ने वंदना कटारिया के साथ अच्छी तरह से संयोजन करने के बाद गोल पर पहला शॉट लगाया लेकिन उसके प्रयास को चीनी गोलकीपर लियू पिंग ने बचा लिया। में तीसरे मिनट में भारत गोल करने के करीब पहुंच गया लेकिन गोलपोस्ट चीन के बचाव में आ गया। परिणामी रिबाउंड से, ज्योतिका ने नेट पाया, लेकिन एक रेफरल के बाद लक्ष्य को अस्वीकार कर दिया गया था। भारत ने इसके तुरंत बाद अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन असफल रहा इसे भुनाना।

चीन ने जियाली झेंग के माध्यम से खेलने की दौड़ के खिलाफ नेतृत्व किया, जिन्होंने ज़िंदन झांग से पास प्राप्त करने के बाद सविता पुनिया को गोली मार दी।

दो मिनट बाद, भारत ने एक और पेनल्टी कार्नर अर्जित किया लेकिन मोनिका की कोशिश को पिंग ने बचा लिया क्योंकि चीन एक गोल की पतली बढ़त के साथ आधे समय के ब्रेक में चला गया।

छोरों के परिवर्तन के बाद चीन आक्रामक नोट पर आया और उसने अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया। रे मिनट लेकिन बिंगफेंग गु का फ्लिक चौड़ा हो गया। में 42 दूसरे मिनट में, भारत ने एक के बाद एक पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन दोनों को बर्बाद कर दिया। भारत के रूप में गुरजीत की फ्लिक ने पूरी तरह से निष्पादित से स्तर खींचा पेनल्टी कॉर्नर। चौथे क्वार्टर में भारत का दबदबा था क्योंकि वे विजेता की तलाश में आक्रामक थे लेकिन नेट के पीछे खोजने में असफल रहे।

चीन ने देर से बढ़त बनाई और वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारत ने अच्छा बचाव किया और दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा ड्रॉ दर्ज किया। भारत गुरुवार को अपने अंतिम पूल मैच में न्यूजीलैंड से खेलेगा।

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर आपके प्रोत्साहन और निरंतर प्रतिक्रिया ने ही इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड- से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी, हम आपको सूचित और विश्वसनीय रूप से अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर समाचार, आधिकारिक विचार और तीक्ष्ण टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.