Press "Enter" to skip to content

भारत ने एशिया कप हॉकी में पाकिस्तान के साथ 1-1 से ड्रॉ करने के लिए देर से लक्ष्य स्वीकार किया

गत चैंपियन भारत ने सोमवार को यहां एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के अपने शुरुआती पूल ए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ की अनुमति देने के लिए एक देर से लक्ष्य स्वीकार कर लिया। विषय पाकिस्तान-भारत | एशिया कप गत चैंपियन भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को अपने शुरुआती पूल में 1-1 से ड्रा के साथ चलने की अनुमति देने के लिए देर से लक्ष्य स्वीकार किया सोमवार को यहां एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट का एक मैच। पेनल्टी कार्नर से वें में बराबरी करके। भारत का अगला मुकाबला मंगलवार को जापान से होगा। पाकिस्तान के पास पहला गोल करने का मौका था। पेनल्टी कार्नर के रूप में तीसरा मिनट, लेकिन वे गेंद को ठीक से रोकने में विफल रहे क्योंकि भारत बच गया।

सेकंड बाद में, पेनल्टी हासिल करने की भारत की बारी थी कॉर्नर लेकिन नीलम संजीप ज़ेस के प्रयास को पाकिस्तान के गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया। पहला क्वार्टर, जिसमें से दूसरा कार्थी द्वारा परिवर्तित किया गया था, जिसने डिफेंडर मुहम्मद अब्दुल्ला की छड़ी से एक विक्षेपण प्राप्त करने के बाद पाकिस्तान के गढ़ के अंदर जाने के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल किया। बीच में पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन प्रयास व्यापक हो गया। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के तुरंत बाद, पाकिस्तान के गोलकीपर हुसैन ने बनाया पवन राजभर को पॉइंट ब्लैंक रेंज से नकारने के लिए एक बढ़िया रिफ्लेक्स सेव। भारतीयों ने गेंद पर अपना दबदबा कायम रखा और पहले मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जो भीग रहा था। हाफ टाइम के दो मिनट बाद, पाकिस्तान को बराबरी करने का मौका मिला जब उन्हें युवा विष्णुकांत सिंह द्वारा सर्कल के बाहर एक अनावश्यक टैकल के लिए पेनल्टी कार्नर से सम्मानित किया गया, लेकिन एक बार फिर मिस-स्टॉप ने टीम को बर्बाद कर दिया। अवसर के रूप में भारत 1-0 की पतली बढ़त के साथ ब्रेक में चला गया।

पाकिस्तान ने अंत के परिवर्तन के बाद एक उज्ज्वल शुरुआत की और भारतीय रक्षा को जल्दी ही धमकी दी . तीसरे क्वार्टर में दूसरे स्थान पर, पाकिस्तान ने अपना तीसरा पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन रिजवान अली ने अपना फ्लिक वाइड शूट किया। मिनट बाद में भारत के संरक्षक सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा को नकारने के लिए करीब से एक शानदार बचत की और फिर परिणामी रिबाउंड को अफराज ने गोली मार दी। इसके बाद भारत के पास कई मौके थे – एक राजभर के लिए और फिर उत्तम सिंह के लिए – लेकिन पाकिस्तान के गोलकीपर हुसैन थे। अपना पक्ष बचाने के लिए।

भारतीयों ने दबाव बनाए रखा और तीसरे क्वार्टर में कुछ और पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन कोई भी गोल नहीं कर सका।

का श्रेय पाकिस्तान के कीपर हुसैन को भी जाना चाहिए, जो गोल के आगे चट्टान की तरह खड़े रहे। A एकाग्रता में चूक की कीमत भारत को एक लंबी गेंद के रूप में महंगी पड़ी, एक अन्यथा सतर्क भारतीय रक्षा, अंतिम दो मिनट में ऑफ गार्ड, जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान के लिए पेनल्टी कार्नर बन गया। मुबशर अली की फ्लिक को यशदीप सिवाच द्वारा गोल लाइन पर बचाए जाने के बाद राणा ने रिबाउंड से धक्का दिया। इस बीच दिन के अन्य मैचों में, मलेशिया ने ओमान को हराया पूल बी में 7-0 और कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से हराया, जबकि पूल ए में जापान ने मेजबान इंडोनेशिया को 9-0 से हराया। )(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर आपके प्रोत्साहन और निरंतर प्रतिक्रिया ने ही इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी-19, हम आपको विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों से अवगत और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीखी टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.