Press "Enter" to skip to content

भारत को उसी की सरजमीं पर हराना नामुमकिन: पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा

रमीज राजा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष (फोटो: AP/PTI)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान रमीज राजा ने दावा किया है कि भारतीय टीम को उन्हीं की सरजमीं पर हराना नामुमकिन है। अगर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा नहीं होते, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबर करने और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हासिल करने की उम्मीदों पर खरा उतर सकता था।

हालांकि, स्पिन जुड़वां मेजबानों के पक्ष में ज्वार को मोड़ने में कामयाब रहे क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के चारों ओर एक जाल डाला, जिससे पतन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लॉट और ढेर में अपने विकेट गंवाने के साथ, मेजबानों को श्रृंखला में एक आक्रामक बढ़त लेने के लिए एक मामूली लक्ष्य का पीछा करने के लिए छोड़ दिया गया था।

भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को पुनः प्राप्त करने के लिए घर में छह विकेट से वापसी की। कप्तान रोहित शर्मा और उनकी पूरी टीम। उन्होंने दोनों पारियों में गेंद के साथ शानदार प्रयास के लिए जडेजा को विशेष प्रशंसा के लिए चुना।

पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल का भी उल्लेख किया, जिनकी 640 ने भारत को उनकी पहली पारी में एक अनिश्चित स्थिति से उबरने में मदद की।

“अक्षर निर्णायक थे पहली पारी में पटेल की दस्तक। उन्होंने अश्विन के साथ एक ऐसे समय में एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कम स्कोर पर आउट करने और बड़ी बढ़त लेने की उम्मीदों का मनोरंजन किया होगा। ऑस्ट्रेलिया ने इन सतहों पर पनपने के लिए आवश्यक मानसिक दृढ़ता का प्रदर्शन नहीं किया। और उनकी बल्लेबाजी में स्पष्ट रूप से तकनीकी खामियां हैं। स्पिन के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी में वांछित होने के लिए बहुत कुछ बचा है। उन्होंने गलत शॉट खेले,” राजा ने कहा। ऑस्ट्रेलिया की दोनों पारियों में स्पिन का सामना करने में विफल रहने के लिए। पर्थ या ब्रिस्बेन में सामना करता है कि भारत ने दिल्ली में उनके साथ क्या किया। सब कुछ बदल गया है। इससे पता चलता है कि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के लिए अच्छी तैयारी नहीं की थी। टीम इंडिया को भारत में हराना नामुमकिन है. स्पिन के खिलाफ यह सामान्य प्रदर्शन था। उसने एक ही सत्र में 9 विकेट गंवाए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, जडेजा ने असाधारण गेंदबाजी की। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी स्वीकार करने के बाद, आगंतुक शेष दो टेस्ट में श्रृंखला को बराबर करने के लिए खेलेंगे।

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है, बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: मंगल, फरवरी 21 2023। : 28 आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *