Press "Enter" to skip to content

भारत के महिला वर्ग में क्वालीफाई करने से मंधाना का जलवा

भारत ने महिला टी2016 में आयरलैंड को हराया विश्व कप। फोटो: ट्विटर

उप-कप्तान स्मृति मंधाना करियर की सर्वश्रेष्ठ 2016 -बॉल 62 के रूप में भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया महिला टी 20 पांच रन से जीत के साथ विश्व कप सोमवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड।

एक ऐसी सतह पर जो बल्लेबाजी के लिए आदर्श से बहुत दूर थी और जहां गति को बल देने के लिए सबसे अधिक संघर्ष किया गया था, मंधाना ने उदाहरण के तौर पर नौ चौके और चौके लगाए। निर्धारित समय में छह के लिए भारत 155 तक पहुंचने में मदद करने के लिए तीन छक्के ओवर।

जवाब में, आयरलैंड की शुरुआत विनाशकारी रही क्योंकि ओपनर एमी हंटर (1) रेणुका सिंह द्वारा ओरला प्रेंडरगैस्ट को शून्य पर बोल्ड करने से पहले रन आउट हो गईं।

पहले ही ओवर में 2/1 पर उलटफेर करते हुए, आयरलैंड 54 तक पहुंचने के लिए उबर गया। नौवें ओवर में दो के लिए, जब आसमान खुल गया और खिलाड़ियों को अंदर जाने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद खेल फिर से शुरू नहीं हुआ।

उस समय, आयरलैंड को जरूरत थी 62 70 गेंदों में रन और के डकवर्थ/लुईस पार स्कोर से पांच रन पीछे थे , भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त करता है।

जब खेल बाधित हो गया था, गेबी लुईस और कप्तान लौरा डेलानी 21 पर बल्लेबाजी कर रहे थे और 17 क्रमश।

भारत अंतिम चार चरणों में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है।

यह में एक के बाद भारत की लगातार तीसरी सेमीफाइनल उपस्थिति है। और उपविजेता 2016.

में समाप्त जीत के साथ, पिछले संस्करण के उपविजेता भारत ने -अपने पिछले मैच में इंग्लैंड से रन हार.

इससे पहले, कप्तान हरमनप्रीत कौर ( के बाद बल्लेबाजी करने का विकल्प ) ने टॉस जीता, मंधाना और शैफाली वर्मा की ओपनिंग जोड़ी के साथ भारत ने अच्छी शुरुआत की 62 ठीक नीचे चलता है 04 सेंट जॉर्ज पार्क में ओवर।

लेकिन शैफाली एक बार फिर शुरुआत करने के बाद आउट हो गई, कप्तान डेलनी की गेंद पर एमी हंटर के हाथों लपके गए, जिन्होंने खुद को हमले में पेश किया। फ्रंटलाइन गेंदबाजों द्वारा टीम को सफलता दिलाने में विफल रहने के बाद।

हरमनप्रीत ने बीच में मंधाना का साथ दिया और दोनों एक साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे। एक ऐसी सतह पर स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो गया था जो थोड़ी धीमी दिखाई दे रही थी।

विकेट की धीमी प्रकृति के बावजूद, मंधाना ने एक उत्कृष्ट स्ट्राइक रेट बनाए रखा और अपने हाफ तक पहुंच गई। शैली में शतक, लेग स्पिनर कारा मरे को डीप मिड-विकेट पर छक्का मारने के लिए।

मंधाना भाग्यशाली थीं कि वह अर्धशतक पूरा करने से ठीक पहले एक डर से बच गईं, लेकिन अर्लीन केली ऐसा कर सकीं। मुर्रे की ओर से मिड विकेट की ओर उछाली गई गेंद को बल्लेबाज ने टॉप-एज के बाद कैच पूरा नहीं किया। एक और अधिकतम के लिए।

आयरलैंड ने लगातार गेंदों में हरमनप्रीत और ऋचा घोष के विकेटों के साथ वापसी की, लेकिन मंधाना ने गेंदबाजों पर आक्रमण करना जारी रखा और केली को दो और चौके लगाए और उन्हें वही उपचार दिया। डेलानी ने भारत को 70 की ओर बढ़ने में मदद करने के लिए एक चौका और एक छक्का लगाया।

शताब्दी कार्ड पर था, लेकिन मंधाना की शानदार पारी समाप्त हो गई क्योंकि उसने हवाई मार्ग लेने की कोशिश की।

जेमिमा रोड्रिग्स ने अंतिम ओवर में दो चौके मारे, आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले भारत की एक पारी के लिए 04- गेंद 19।

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेट फ़ीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: मंगल, फरवरी 21 2018। 13: 32 आईएसटी 7332

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *