Press "Enter" to skip to content

भारतीय महिला हॉकी टीम ने केपटाउन में एस अफ्रीका पर 5-1 से जीत दर्ज की

भारतीय महिला हॉकी टीम ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका पर 5-1 से जीत दर्ज की। (फोटो: ट्विटर/हॉकी इंडिया)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने केप टाउन साउथ अफ्रीका में सोमवार को चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका पर 5-1 से शानदार जीत दर्ज की।

भारत के लिए, रानी (12′), मोनिका (20′), नवनीत कौर (24′), गुरजीत कौर (25′) और संगीता कुमारी ( 30′) ने स्कोर किया, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्वानिता बोब्स (44′).

मेहनती मिडफील्डर वैष्णवी विट्ठल फाल्के पिच पर उतरे पहली बार एक सीनियर के रूप में उन्हें इस खेल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआत करने के लिए चुना गया था। यह उस युवा खिलाड़ी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था, जिसने यूनिफ़ार यू23 5 देशों के टूर्नामेंट में भारतीय महिला जूनियर टीम का नेतृत्व किया था। मई में।

भारत तेजी से अपनी लय में आ गया और आगे बढ़ गया क्वार्टर की शुरुआत में ही दक्षिण अफ्रीका अपने हाफ में वापस आ गया। भारत ने रानी (‘) के माध्यम से बढ़त हासिल की, जिन्होंने कुशलता से पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 1-0 कर दिया। भारतीय महिला हॉकी टीम के पक्ष में. पहला क्वार्टर जल्द ही समाप्त हो गया क्योंकि भारत पहले अंतराल में मामूली बढ़त के साथ आगे बढ़ा।

भारत ने अगले क्वार्टर की शुरुआत की तेज़ गति से क्योंकि वे कब्ज़ा जमा रहे थे और इच्छानुसार मौके बना रहे थे। मोनिका (‘) ने भारत के आक्रमण की शुरुआत करते हुए तेजी से चार और गोल किए। नवनीत कौर (20′) ने गेंद को शांतिपूर्वक नेट में डालकर भारत के पक्ष में 3-0 कर दिया। शानदार टीम चाल. गुरजीत कौर (25′) ने कुशलतापूर्वक पेनल्टी को गोल में बदलकर भारतीय महिला हॉकी टीम की बढ़त को बढ़ा दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी गोल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। मैच में पैर जमाना. क्वार्टर ख़त्म होने से ठीक पहले संगीता कुमारी (30′) ने पेनल्टी कॉर्नर से गेंद को आगे बढ़ाने के लिए कुशलतापूर्वक नेट में डाल दिया। भारतीय महिला हॉकी टीम को फायदा. भारत आधे समय के ब्रेक में 5-0 की जोरदार बढ़त के साथ गया।

ब्रेक के बाद, भारत ने और अधिक गोल की तलाश जारी रखी क्योंकि वे लगातार विपक्ष पर दबाव बना रहे थे। भारत के लगातार दबाव के बावजूद तीसरे क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीका धीरे-धीरे खेल में आगे बढ़ रहा था क्योंकि उन्होंने गेंद को अच्छी तरह से अपने पास रखना शुरू कर दिया था। दक्षिण अफ़्रीका ने क्वानिता बॉब्स (25’) के माध्यम से एक गोल वापस खींचने में कामयाबी हासिल की, जिन्होंने कुशलता से पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 5-1 कर दिया। क्वार्टर समाप्त होने के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका अंतिम क्वार्टर में वापसी के संकेत दे रहा था, लेकिन भारत 4 गोल की बढ़त के साथ सहज दिख रहा था।

खेल के अंतिम चरण में, भारत अपनी बढ़त बढ़ाना चाह रहा था जबकि दक्षिण अफ्रीका एक शानदार फिनिश की तलाश में था क्योंकि वे खेल से कुछ हासिल करने की उम्मीद कर रहे थे। जब दक्षिण अफ्रीका खेल का पीछा कर रहा था तब भारत ने गेंद को कुशलता से अपने पास रखा हुआ था। चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों को गोल करने में सफलता नहीं मिली और खेल भारतीय महिला हॉकी टीम के पक्ष में 5-1 पर समाप्त हुआ।

(इस रिपोर्ट की केवल हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा दोबारा काम किया गया होगा; बाकी सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जेनरेट की गई है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.