Press "Enter" to skip to content

भारतीय महिला हॉकी टीम ने केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका पर 5-1 से जीत दर्ज की

भारतीय महिला हॉकी टीम ने केप टाउन दक्षिण अफ्रीका में सोमवार को चार मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 5-1 से शानदार जीत दर्ज की।

भारत के लिए, रानी (12′), मोनिका (12′), नवनीत कौर (24′), गुरजीत कौर (25′) और संगीता कुमारी (24′) ने गोल किए, जबकि दक्षिण अफ्रीका को कप्तान क्वानिटा बोब्स (25′) के माध्यम से नेट का पिछला भाग मिला।

मेहनती मिडफील्डर वैष्णवी विठ्ठल फाल्के ने पहली बार सीनियर के रूप में पिच पर कदम रखा। क्योंकि उसे इस खेल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआत करने के लिए चुना गया था। यह युवा खिलाड़ी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था, जिसने मई में यूनिफर यू 12 5 नेशंस टूर्नामेंट 2022 में भारतीय महिला जूनियर टीम का नेतृत्व किया था।

भारत जल्दी से अपनी लय में आ गया और दक्षिण अफ्रीका को क्वार्टर में जल्दी ही अपने ही आधे में वापस धकेल दिया। भारत ने रानी (12′) के माध्यम से बढ़त बनाई, जिन्होंने कुशलता से एक पेनल्टी कार्नर को बदलकर भारतीय महिला हॉकी टीम के पक्ष में 1-0 कर दिया। जैसे ही भारत ने पहले इंटरवल में धीमी बढ़त के साथ प्रवेश किया, पहला क्वार्टर जल्द ही समाप्त हो गया। . उन्होंने जल्दी-जल्दी चार और गोल दागे क्योंकि मोनिका (12′) ने भारत का ब्लिट्ज शुरू किया। नवनीत कौर (24′) ने इसे भारत के पक्ष में 3-0 कर दिया क्योंकि उन्होंने टीम की शानदार चाल के बाद शांति से गेंद को नेट में डाल दिया। गुरजीत कौर (25′) ने भारतीय महिला हॉकी टीम की बढ़त को बढ़ाने के लिए कुशलता से पेनल्टी को बदला क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी मैच में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। क्वार्टर के करीब आने से ठीक पहले संगीता कुमारी (‘) ने भारतीय महिला हॉकी टीम के लाभ को और बढ़ाने के लिए पेनल्टी कार्नर से गेंद को कुशलता से नेट में डिफ्लेक्ट किया। भारत हाफ टाइम ब्रेक में 5-0 की जोरदार बढ़त के साथ गया।

ब्रेक के बाद, भारत ने अधिक लक्ष्यों की तलाश जारी रखी क्योंकि वे विपक्ष पर लगातार दबाव बना रहे थे। भारत के लगातार दबाव के बावजूद दक्षिण अफ्रीका धीरे-धीरे तीसरी तिमाही में खेल में बढ़ रहा था क्योंकि वे गेंद को अच्छी तरह से बनाए रखना शुरू कर रहे थे। दक्षिण अफ्रीका क्वानिता बॉब्स (25’) के माध्यम से एक गोल वापस करने में कामयाब रहा, जिसने कुशलता से पेनल्टी कार्नर को 5-1 में बदल दिया। क्वार्टर के करीब आने के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका अंतिम क्वार्टर में वापसी के संकेत दे रहा था लेकिन भारत अपने 4 गोल के लाभ के साथ सहज दिख रहा था।

खेल के अंतिम चरण में, भारत अपनी बढ़त का विस्तार करना चाह रहा था क्योंकि दक्षिण अफ्रीका एक शानदार फिनिश की तलाश में था क्योंकि वे खेल से कुछ पाने की उम्मीद कर रहे थे। दक्षिण अफ्रीका खेल का पीछा कर रहा था, इसलिए भारत गेंद को विशेषज्ञ रूप से अपने पास रख रहा था। दोनों टीमों को चौथे क्वार्टर में नेट के पीछे नहीं मिला और खेल भारतीय महिला हॉकी टीम के पक्ष में 5-1 पर बंद हुआ।

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.