Press "Enter" to skip to content

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया 2 अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है

कुल अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स टूर्नामेंट हैं जो एक वर्ष में होता है जिसमें भारत सिर्फ एक की मेजबानी करता है उनमें से विषय बैडमिंटन | भारत में खेल | बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप देश में दो बीडब्ल्यूएफ अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स की मेजबानी, नियुक्ति अपने पेरोल पर कोच और अंडर- के लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप) श्रेणी भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा लिए गए कुछ प्रमुख निर्णय हैं, जो 2028 ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए लिए गए हैं।

रविवार को बैंकॉक, थाईलैंड में भारत की सनसनीखेज थॉमस कप जीत के बाद कार्यकारी परिषद की बैठक के दौरान निर्णय लिए गए। भारत ने ऐतिहासिक जीत की पटकथा के लिए अपने पहले शिखर सम्मेलन में इंडोनेशिया को 3-0 से हराया। “हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गति नहीं खोते हैं और हमारी ईसी बैठक के दौरान, यह निर्णय लिया गया था कि भारत देश में दो बीडब्ल्यूएफ अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स की मेजबानी करेगा, “बीएआई सचिव संजय मिश्रा ने पीटीआई को बताया। “यह हमारे (बीएआई) अध्यक्ष द्वारा अनुमोदित किया गया है और हम जल्द ही बीडब्ल्यूएफ को लिखेंगे और हमें उम्मीद है कि हम इसे प्राप्त करेंगे, जिससे खिलाड़ियों को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।”

कुल अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स टूर्नामेंट हैं जो एक वर्ष में होता है जिसमें भारत उनमें से केवल एक की मेजबानी करता है । यह इंफोसिस फाउंडेशन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2022 है, जो अक्टूबर से बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा 11 प्रति 11। भारत, हालांकि, तीन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर कार्यक्रमों की मेजबानी करता है – ओडिशा सुपर , सैयद मोदी सुपर और इंडिया ओपन सुपर देश में टूर्नामेंट। उद्देश्य प्रदान करना है एक्सपोजर के साथ खिलाड़ियों की अगली फसल जो बदले में उन्हें यूरोपीय सर्किट पर टूर्नामेंट खेलने के आसमानी खर्चों का प्रबंधन करने में मदद करती है।

“चारों ओर 40-45 खिलाड़ी यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में इन अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर्स को खेलते हैं और लगभग 2-4 लाख खर्च करते हैं, हर कोई खर्च नहीं उठा सकता है, “मिश्रा ने कहा। “तो देश में अंतरराष्ट्रीय चुनौती देने वालों की मेजबानी करने से उन्हें एक्सपोजर मिलेगा और उन्हें रैंकिंग अंक बढ़ाने में मदद मिलेगी ताकि वे बड़ी घटनाओं में प्रविष्टियां प्राप्त कर सकें और गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के खिलाफ खेल सकें।”

“पेरिस ओलंपिक अभी दो साल दूर है, इसलिए हमें 2028 ओलंपिक को लक्षित करना है। तो ये सभी भविष्य पर नजर रखते हुए कदम उठाए गए हैं।” बीएआई ने भी भर्ती करके अपने कोचिंग पैनल को बढ़ावा देने का फैसला किया कोच और उनके कौशल को बढ़ाने के लिए एक उचित योजना के साथ आए हैं। “कम से कम कोच के तहत नियुक्त किया जाएगा बीएआई पेरोल और विभिन्न छोटे क्षेत्रीय केंद्रों को भेजा जाएगा।इसलिए पूर्व खिलाड़ी और एनआईएस कोच आवेदन कर सकते हैं और उन्हें वेतन के साथ अच्छी तरह से पुरस्कृत किया जाएगा जो कि रुपये से लेकर हो सकता है। , 000 से 2 लाख, “मिश्रा ने कहा , जिन्होंने भारत के पूर्व जूनियर कोच के रूप में कार्य किया है।

“विचार छोटे केंद्रों में गुणवत्तापूर्ण कोचिंग प्रदान करना है। साथ ही इन कोचों के विकास के लिए वे हर साल एक बार हैदराबाद और बैंगलोर के राष्ट्रीय केंद्रों में एक महीने के लिए कोचिंग कोर्स भी करेंगे ताकि वे अपने कौशल में सुधार कर सकें। “हम जल्द ही राज्य सचिवों से अपने राज्यों के दो कोचों के नाम प्रस्तावित करने के लिए कहेंगे। हम ऐसे चार कोचों को दो सप्ताह के लिए राष्ट्रीय केंद्रों पर भेजेंगे, ताकि वे बदले में उन सीखों को प्रदान कर सकें। अपने-अपने राज्यों में।” अन्य योजनाओं के अलावा, बीएआई सचिव ने कहा कि यह एक अंडर- की भी मेजबानी करेगा। राष्ट्रीय चैंपियनशिप जल्द ही। “हम एक अंडर-764311750 राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा डीडी पर ताकि देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले युवा खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित हों। (केवल शीर्षक और तस्वीर हो सकता है कि इस रिपोर्ट को बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से तैयार किया गया हो; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और प्रासंगिक समाचारों, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीक्ष्ण टिप्पणी के साथ अद्यतन। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.