Press "Enter" to skip to content

फेडरर को कहा जाता है कोच

रोजर फेडरर ने पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीरोजर फेडरर ने गुरुवार को टेनिस से संन्यास की घोषणा की और अब, कोच सेवरिन लुथी ने दो लोगों के बीच पर्दे के पीछे की कुछ चर्चाओं का खुलासा किया है। 41 – वर्षीय है हाल के वर्षों में घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं। और, 41 ग्रैंड स्लैम के बाद खिताब, वह अगले सप्ताह के लेवर कप के बाद टेनिस को अलविदा कहने के लिए तैयार है।

फेडरर ने अपने करियर के दौरान स्विस उस्ताद के साथ बहुत कुछ जीता ग्रैंड स्लैम खिताब का दावा 41 – केवल राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के साथ अधिक प्रबंधन करते हैं। आखिरी टूर्नामेंट जिसमें वह खेलता है। फेडरर संभावना के बारे में निश्चिंत थे। “रोजर हमारे लिए इसे आसान बनाता है,” लुथी ने साइमन ग्राफ को बताया। “बेशक, यह उनके लिए एक भावनात्मक निर्णय था। नहीं तो वह इस स्तर पर इतना कुछ हासिल नहीं कर पाता।“इसके पीछे बहुत जुनून है। लेकिन वह हमेशा हर चीज को लेकर इतना सकारात्मक रहता है। नवीनतम फुटबॉल समाचार चाहते हैं? यहां

रोजर फेडरर सेवानिवृत्ति विवरण का खुलासा सेवरिन लुथी द्वारा किया गया है (छवि: गेट्टी) )“अगर वह पूरी तरह से तबाह हो जाता तो यह मेरे लिए कठिन होता। वह कैसे पूरी चीज को प्रोसेस करता है, इससे मुझे भी मदद मिलती है।

“रोजर ने मुझे आज दो या तीन बार फोन करके पूछा कि मैं कैसे कर रहा हूं। वह हमेशा दूसरों के बारे में भी सोचता रहता है। वह ठीक है, अपने परिवार के साथ है। ये सभी खूबसूरत सफलताएँ।

“लोगों को न केवल दुखी होना चाहिए बल्कि उन सभी चीजों के बारे में भी खुश होना चाहिए जो वे रोजर के साथ अनुभव कर सकते थे।”

लेवर कप पर, लुथी ने दावा किया है कि फेडरर टूर्नामेंट में खेलने के लिए सब कुछ देंगे क्योंकि वह एक आखिरी टेनिस स्वानसांग चाहते हैं। “वह खेलने की कोशिश करेगा। चाहे वह सिंगल्स में हो या डबल्स में, हम देखेंगे।’ ) रोजर फेडरर शानदार करियर के बाद टेनिस को अलविदा कह रहे हैं (छवि: गेट्टी)“वह टीम में रहना चाहता है और कोशिश करना चाहता है प्ले Play। रोजर खुद को लेवर कप से ऊपर नहीं रखना चाहता।“लेकिन मुझे लगता है कि प्रतिक्रियाएं भारी होंगी। चिकन त्वचा के क्षण होंगे। ” फेडरर ने विंबलडन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम वापस जीता , जब उन्होंने फाइनल में मार्क फिलिपोसिस से बेहतर प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में सात और विंबलडन ताज का दावा किया, जिसमें उनका अंतिम आगमन हुआ था। जब वह फाइनल में मारिन सिलिक को मात देने में सफल रहे। फेडरर ने पांच और छह ग्रैंड स्लैम जीते क्रमशः यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिताब। और उन्होंने फ्रेंच ओपन में वापसी का दावा किया , साथ 41 – उस साल के फाइनल में रॉबिन सोडरलिंग को हराने वाले वर्षीय ट्रॉफी के लिए अपने दर्दनाक इंतजार को समाप्त करने के लिए। रोजर फेडरर ने जीत हासिल की है अपने टेनिस करियर के दौरान ग्रैंड स्लैम खिताब (छवि: गेट्टी) ) अपने संन्यास के बयान में, इस बीच, फेडरर ने धन्यवाद दिया वर्षों से उनके सभी समर्थन के लिए उनके आंतरिक सर्कल में।

“टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं अधिक उदारता से व्यवहार किया है जितना मैंने कभी सपना देखा था, और अब मुझे अवश्य करना चाहिए पहचानें कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है, “उन्होंने कहा।

“मैं अपने चार अद्भुत बच्चों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया, हमेशा उत्सुक नए स्थानों का पता लगाने और रास्ते में अद्भुत यादें बनाने के लिए।“मेरे परिवार को स्टैंड से मुझे खुश करते हुए देखना एक ऐसा एहसास है जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा।

“मैं अपने प्यारे माता-पिता और मेरी प्यारी बहन को भी धन्यवाद देना और पहचानना चाहूंगा, जिनके बिना कुछ भी संभव नहीं होगा ble.“मेरे सभी पूर्व कोचों को बहुत बहुत धन्यवाद जो हमेशा मुझे सही दिशा में मार्गदर्शन करते हैं … आप अद्भुत रहे हैं!

“और स्विस टेनिस को, जिन्होंने एक युवा खिलाड़ी के रूप में मुझ पर विश्वास किया और मुझे एक आदर्श शुरुआत दी।

“मैं वास्तव में अपनी अद्भुत टीम, इवान, दानी रोलैंड और विशेष रूप से सेव और पियरे को धन्यवाद देना और स्वीकार करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे सबसे अच्छी सलाह दी है और हमेशा से रहे हैं मैं।” और उन्होंने यह भी कहा: “अपनी यात्रा के माध्यम से, मैं कई अद्भुत लोगों से मिला हूं जो जीवन भर दोस्त बने रहेंगे, जिन्होंने लगातार समय निकाला। अपने व्यस्त कार्यक्रम के लिए आते हैं और मुझे खेलते हुए देखते हैं और दुनिया भर में मेरा उत्साह बढ़ाते हैं। धन्यवाद।“जब टेनिस के लिए मेरा प्यार शुरू हुआ, तो मैं अपने गृहनगर बेसल में एक बॉल किड था। मैं खिलाड़ियों को आश्चर्य की दृष्टि से देखता था। वे मेरे लिए दिग्गजों की तरह थे और मैं सपने देखने लगा।

“मेरे सपनों ने मुझे और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और मुझे खुद पर विश्वास होने लगा। “कुछ सफलता ने मुझे विश्वास दिलाया और मैं उस सबसे अद्भुत यात्रा की ओर बढ़ रहा था जो आज तक ले गई है। )”तो, मैं आप सभी को अपने दिल की गहराइयों से, दुनिया भर के उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने स्विस बॉल के एक युवा बच्चे के सपनों को साकार करने में मदद की है।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *