Press "Enter" to skip to content

फेडरर के कोच ने लेवर कप से संन्यास लेने से पहले की पांच शीर्ष यादें

रोजर फेडरर ने पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीरोजर फेडरर के कोच, सेवरिन लूथी, टेनिस आइकन पर खुलने के बाद खुल गए हैं उन्होंने पुष्टि की कि वह अगले सप्ताह के लेवर कप के बाद संन्यास ले लेंगे। वर्ष -ओल्ड ने हाल के वर्षों में चोटों से जूझने के बाद खेल छोड़ने का फैसला किया है। वह जीतकर अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में झुकेंगे उनके शानदार करियर के दौरान ग्रैंड स्लैम खिताब। फेडरर ने पिछले साल घुटने की चोट से जूझते हुए बिताया और गुरुवार को पुष्टि की कि लेवर कप के बाद संन्यास लेने का फैसला किया गया था। और उनके कोच, लूथी ने अब अपनी पांच पसंदीदा यादों का खुलासा किया है। – वर्षीय – फेडरर की विंबलडन जीत के साथ 1663426911656 शीर्ष पर आ रहा है।

“अचानक, मैं कहूंगा कि अंतिम विंबलडन खिताब ( , ऑस्ट्रेलिया में उनकी वापसी ( ) जब किसी ने उनसे जीतने की उम्मीद नहीं की थी, लिली में डेविस कप जीत ( ), और स्टेन वावरिंका ( के साथ युगल में ओलंपिक स्वर्ण बीजिंग में)। और पेरिस (), “उन्होंने साइमन ग्राफ को बताया।

लूथी ने फेडरर की विरासत पर भी बात की, साथ ही, अनुभवी वर्ग पर जोर दिया और अदालत पर अनुग्रह उन्हें आने वाले वर्षों में परिभाषित करेगा।

“मुझे लगता है कि कई लोग उन्हें मुख्य रूप से एक अच्छे व्यक्ति के रूप में याद करेंगे,” उन्होंने कहा। नवीनतम फुटबॉल समाचार चाहते हैं? यहाँ

रोजर फेडरर को लेवर कप सेवानिवृत्ति से पहले सेवेरिन लूथी ने बधाई दी है ( छवि: गेट्टी) “यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आपने एक खिताब कम या ज्यादा जीता है।

अन्य खिलाड़ी। रोजर ने इस तथ्य में योगदान दिया है कि खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ अधिक सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं। “वह ड्रेसिंग रूम में सभी से बात करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है। वह सब व्यक्ति के बारे में है।“बेशक, उसकी सफलताओं को जल्द ही भुलाया नहीं जा सकेगा। लेकिन मुझे लगता है कि मानवीय पहलू और भी महत्वपूर्ण है।“जो मुझे भी बहुत सकारात्मक लगता है: यह जानते हुए कि वह टेनिस से मुंह नहीं मोड़ेगा।” ) रोजर फेडरर कोच सेवेरिन लूथी ने में अपनी विंबलडन जीत की सराहना की (छवि: गेट्टी) फेडरर जीता 20 ग्रैंड स्लैम खिताब उनकी सेवानिवृत्ति की पुष्टि करने से पहले, विंबलडन में पहली बार आने के साथ जब उन्होंने मार्क फिलिपोसिस को हराया। तब से उन्होंने सात और विंबलडन ताज का दावा किया है, साथ में अंतिम आ रहा है 2017 जब उन्होंने मारिन सिलिच को हराया। फेडरर ने फ्रेंच ओपन जीता , प्रतियोगिता में राफेल नडाल के पहले ही बाहर हो जाने के बाद लाभान्वित। स्विस उस्ताद ने पांच यूएस ओपन खिताब हासिल किए, जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन छह भी जीते। कई बार भी। अपने सेवानिवृत्ति के बयान में, इस बीच, फेडरर ने संन्यास लेने के अपने फैसले पर प्रकाश डाला और स्वीकार किया कि चोटों ने एक भूमिका निभाई थी।

रोजर फेडरर जीता 24 उनके करियर पर ग्रैंड स्लैम (छवि: गेट्टी) “जैसा कि आप में से बहुत से लोग जानते हैं, पिछले तीन वर्षों ने मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना किया है,” उन्होंने कहा। “मैंने पूर्ण प्रतिस्पर्धी फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है।”लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं। , और इसका संदेश मुझे हाल ही में स्पष्ट हुआ है।”मैं हूँ 41 साल पुराना। मैंने 2003 से अधिक मैच खेले हैं 24 वर्षों। टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं अधिक उदारता से व्यवहार किया है, और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है। ” और फेडरर ने स्वीकार किया है कि एक बार बॉल बॉय होने के बाद, टेनिस सुपरस्टार बनकर उन्होंने बचपन के सपने को साकार किया है। “जब टेनिस के प्रति मेरा प्यार शुरू हुआ, मैं अपने गृहनगर बेसल में एक बॉल किड था,” उन्होंने कहा। “मैं खिलाड़ियों को देखता था आश्चर्य की भावना के साथ। वे मेरे लिए दिग्गजों की तरह थे और मैं सपने देखने लगा।

“मेरे सपनों ने मुझे और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और मुझे खुद पर विश्वास होने लगा। “कुछ सफलता ने मुझे विश्वास दिलाया और मैं उस सबसे अद्भुत यात्रा की ओर बढ़ रहा था जो आज तक ले गई है। )”तो, मैं आप सभी को अपने दिल की गहराइयों से, दुनिया भर के उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने स्विस बॉल के एक युवा बच्चे के सपनों को साकार करने में मदद की है।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *