Press "Enter" to skip to content

प्रो लीग में मजबूत टीमों का सामना करने से हमें विश्व कप में मदद मिलेगी: डी ग्रेस एक्का

भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का का कहना है कि एफआईएच प्रो लीग के आगामी चरण के दौरान नीदरलैंड में मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से टीम को परिस्थितियों के अनुकूल होने और जुलाई में विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिलेगी।

भारत इस महीने एफआईएच हॉकी प्रो लीग में बेल्जियम, अर्जेंटीना, नीदरलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है।

“एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2021 की अगुवाई में हमारे पास एक व्यस्त कार्यक्रम है, और हम इसके लिए तत्पर हैं क्योंकि अधिक खेल हम मजबूत टीमों के खिलाफ खेलते हैं, हम टूर्नामेंट के लिए बेहतर तैयार होंगे,” एक्का ने हॉकी इंडिया विज्ञप्ति में कहा।

“हर कोई अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है और टूर्नामेंट के लिए तैयार होने वाली मैच के बाद की रिकवरी प्रक्रिया पर अधिक ध्यान दे रहा है।

“आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 खेल शानदार हैं मंच के रूप में वे वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने में भी हमारी सहायता करेंगे।”

1 जुलाई से शुरू होने वाले नीदरलैंड और स्पेन में होने वाले हॉकी विश्व कप में भारत को इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है।भारत 3 जुलाई को नीदरलैंड के एम्सटेलवीन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और यहां साई सेंटर में राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों के बीच काफी उत्साह है।

गोलकीपर सविता ने कहा, “शिविर उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा से गुलजार है। खिलाड़ी एक साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं और युवा खिलाड़ियों और वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच एकता की वास्तविक भावना है।””हर कोई बेल्जियम और नीदरलैंड में एफआईएच प्रो लीग खेलों के आगामी मैचों की प्रतीक्षा कर रहा है क्योंकि वे वास्तव में टीम को एक इकाई के रूप में आगे बढ़ने में मदद करेंगे।

“हमारी टीम ने पिछले कुछ महीनों में उल्लेखनीय सुधार किया है और हम उसी प्रक्षेपवक्र पर जारी रखने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम हर दिन आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं और एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप

में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की उम्मीद करेंगे। ,” उसने जोड़ा।

प्रतिष्ठित आयोजन से पहले, भारत जून और को मेजबान बेल्जियम से मुकाबला करेगा। । टीम अगली बार जून और अर्जेंटीना के खिलाफ सामना करने के लिए नीदरलैंड के लिए उड़ान भरेगी। ।भारतीय टीम इसके बाद जून और 764311750 को संयुक्त राज्य अमेरिका से भिड़ेगी। ।भारत वर्तमान में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बाद एफआईएच प्रो लीग तालिका में तीसरे स्थान पर है।

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

प्रिय पाठक,
764311750 बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर आपके प्रोत्साहन और निरंतर प्रतिक्रिया ने ही इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी-19, हम आपको विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों से अवगत और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीखी टिप्पणी।
764311750 हालांकि, हमारा एक अनुरोध है।

जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें।

डिजिटल संपादक

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.