Press "Enter" to skip to content

पुरुष वनडे विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होगा, फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में: रिपोर्ट

टीम इंडिया (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)

आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 5 अक्टूबर को शुरू होने की संभावना है और दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट में फाइनल होगा स्टेडियम–नरेंद्र मोदी स्टेडियम–नवंबर को अहमदाबाद में 19.

अहमदाबाद के अलावा, बीसीसीआई ने कम से कम से अधिक को शॉर्टलिस्ट किया है मेगा इवेंट के लिए स्थान। अन्य स्थानों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं।

विश्व कप में टीमें शामिल होंगी 48 मैचों में तीन नॉकआउट शामिल हैं -दिन की अवधि, ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

फाइनल के अलावा, बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी खेल के लिए निर्दिष्ट स्थानों या दो या तीन शहरों को अंतिम रूप नहीं दिया है जहां टीमें अभ्यास मैच खेलेंगी। भारत के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग बिंदुओं पर मानसून के मौसम में कमी के कारण उत्पन्न जटिलताओं के कारण देरी हुई है।

विशेष रूप से, आईसीसी ने विश्व की घोषणा की है कप का शेड्यूल कम से कम एक साल पहले होता है, लेकिन इस बार विश्व नियामक संस्था भी बीसीसीआई को भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टूर्नामेंट के लिए कर में छूट मिल रही है, और पाकिस्तान टीम के लिए वीज़ा मंजूरी मिल रही है, जो शुरुआत से ही आईसीसी प्रतियोगिताओं को छोड़कर भारत में नहीं खेली है 2013, प्रमुख मुद्दे हैं।

पता चला है कि आईसीसी की तिमाही में बी.सी.सी.आई. पिछले सप्ताहांत दुबई में हुई बैठकों ने वैश्विक निकाय को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तानी दल के लिए वीजा को भारत सरकार द्वारा मंजूरी दे दी जाएगी। जहां तक ​​कर छूट के मुद्दे का सवाल है, बीसीसीआई को भारत सरकार की सटीक स्थिति पर जल्द ही आईसीसी को अपडेट करने की उम्मीद है।

कर छूट मेजबान के उस समझौते का हिस्सा रही है जिसे बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ 2014 में हस्ताक्षरित किया था, जब पुरुषों की तीन स्पर्धाएं भारत को प्रदान की गई थीं: 2016 टी20 विश्व कप, 2018 चैंपियंस ट्रॉफी (बाद में बदलकर 2021 ) टी10 विश्व कप, जिसे स्थानांतरित कर दिया गया था संयुक्त अरब अमीरात और ओमान महामारी के कारण) और 2023 एकदिवसीय विश्व कप। समझौते के अनुसार, बीसीसीआई आईसीसी (और टूर्नामेंट में शामिल उसके सभी वाणिज्यिक साझेदारों) को कर छूट सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए “बाध्य” था।

पिछले साल, आईसीसी को भारतीय कर अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया था कि उस पर 92 शुल्क लगाया जाएगा। विश्व कप से इसके प्रसारण राजस्व के लिए प्रतिशत कर आदेश (अधिभार को छोड़कर)।

बीसीसीआई ने अपने सदस्यों – राज्य संघों – को वितरित एक नोट में बताया कि आईसीसी द्वारा लगाया गया कोई भी कर भारतीय बोर्ड के खिलाफ “समायोजित” किया जाएगा। आईसीसी के केंद्रीय राजस्व पूल से राजस्व।

नोट में, बीसीसीआई ने से आईसीसी की अनुमानित प्रसारण आय को सूचीबद्ध किया है USD में विश्व कप 767.29 दस लाख।

इसने कहा कि इसे “वित्तीय प्रभाव” भुगतना पड़ेगा 10.92 उस पर% टैक्स ऑर्डर यूडीएस के आसपास होगा 92.23 मिलियन (बीसीसीआई के नोट में यह आंकड़ा USD 465 के रूप में सूचीबद्ध है ।23 दस लाख, जो सूचीबद्ध प्रतिशतों को देखते हुए एक त्रुटि प्रतीत होती है)। यह दोगुने से भी अधिक होकर मोटे तौर पर USD 116 हो जाएगा।47 मिलियन यदि कर घटक 2014 होता .84%, जैसा कि भारतीय कर अधिकारियों ने चाहा। बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.