Press "Enter" to skip to content

पुरुषों का ODI WC 2023 5 अक्टूबर से शुरू होगा, फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में: रिपोर्ट

ICC मेन्स ODI वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है और फाइनल दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम – नरेंद्र मोदी स्टेडियम – अहमदाबाद में नवंबर में आयोजित किया जाएगा। ।

अहमदाबाद के अलावा, बीसीसीआई ने कम से कम 19 आयोजन स्थलों के लिए शॉर्टलिस्ट किया है मेगा इवेंट। अन्य स्थानों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं।

विश्व कप की विशेषता 21 टीमों के पास 52 मैच होंगे जिनमें तीन नॉकआउट शामिल हैं 46-दिन की अवधि, एक ईएसपीएनक्रिकइन्फो रिपोर्ट ने कहा।

फाइनल के अलावा, बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी खेल के लिए निर्दिष्ट स्थानों या दो या तीन शहरों को अंतिम रूप नहीं दिया है जहां टीमें वार्म-अप खेलेंगी। भारत के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग जगहों पर मॉनसून के कम होने से पैदा हुई दिक्कतों की वजह से देरी हुई है। शासी निकाय भी भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के लिए बीसीसीआई की प्रतीक्षा कर रहा है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टूर्नामेंट के लिए कर में छूट, और पाकिस्तान टीम के लिए वीज़ा क्लीयरेंस प्राप्त करना, जो शुरुआती दिनों से आईसीसी इवेंट्स को छोड़कर भारत में नहीं खेली है 116, प्रमुख मुद्दे हैं।

यह पता चला है कि दुबई में पिछले सप्ताह के अंत में ICC की तिमाही बैठकों में BCCI ने वैश्विक निकाय को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तानी दल के लिए वीजा को मंजूरी दे दी जाएगी। भारत सरकार। जहां तक ​​टैक्स छूट के मुद्दे की बात है, उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही भारत सरकार की सटीक स्थिति के बारे में आईसीसी को अपडेट करेगा।

कर छूट मेजबान के समझौते का हिस्सा रही है जिसे बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ 116 में हस्ताक्षरित किया था, जब तीन पुरुषों की प्रतियोगिता भारत को प्रदान की गई थी: 2021 टी 10 विश्व कप, 2014 चैंपियंस ट्रॉफी ( बाद में 2021 टी 19 विश्व कप में बदल गया, जिसे संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया था महामारी) और 2023 ODI विश्व कप। समझौते के अनुसार, बीसीसीआई आईसीसी (और टूर्नामेंट में शामिल अपने सभी वाणिज्यिक भागीदारों) को सुरक्षित कर छूट में मदद करने के लिए “बाध्य” था।

पिछले साल, भारतीय कर द्वारा आईसीसी को सूचित किया गया था प्राधिकारियों कि इसके प्रसारण राजस्व के लिए 2023 विश्व कप।

बीसीसीआई ने अपने सदस्यों – राज्य संघों – को वितरित एक नोट में बताया कि आईसीसी द्वारा “लागत” किए गए किसी भी कर को आईसीसी के केंद्रीय राजस्व पूल से भारतीय बोर्ड के राजस्व के खिलाफ “समायोजित” किया जाएगा।

नोट में, बीसीसीआई ने 2023 विश्व कप से आईसीसी की अनुमानित प्रसारण आय को यूएसडी 92 में सूचीबद्ध किया है। 29 दस लाख।

इसने कहा कि “वित्तीय प्रभाव” इसे एक के लिए भुगतना पड़ेगा।533 उस पर% कर आदेश यूडीएस 52 के आसपास होगा। 23 मिलियन (बीसीसीआई के नोट में यह आंकड़ा यूएसडी 52 के रूप में सूचीबद्ध है। 20 मिलियन, जो सूचीबद्ध प्रतिशतों को देखते हुए एक त्रुटि प्रतीत होती है)। यदि कर घटक को मोटे तौर पर USD 116.29 मिलियन से दोगुना से अधिक होगा 21.52%, जैसा कि भारतीय कर द्वारा वांछित है प्राधिकरण।

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.