Press "Enter" to skip to content

न्यूजीलैंड द्वारा रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराने के बाद भारत ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की की

क्राइस्टचर्च खेल में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को रोमांचक आखिरी गेंद पर दो विकेट से हराकर सोमवार को प्रतिष्ठित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

भारत 7 जून से द ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

यह डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की लगातार दूसरी प्रविष्टि है, जिसमें पिछला प्रवेश उद्घाटन चक्र 2021 में हुआ था, जहां वे न्यूजीलैंड से हार गए थे।

दिमुथ करुणारत्ने के नेतृत्व वाली टीम के WTC फाइनल बर्थ पर एकमात्र शॉट अवे सीरीज में कीवीज के खिलाफ 2-0 की जीत पर टिका था, इस हार से आइलैंडर्स के लिए एक स्थान हासिल करने की उनकी उम्मीदें समाप्त हो गईं।

ऑस्ट्रेलिया पहली टीम थी जिसने इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में भारत को नौ विकेट से हराकर WTC फाइनल बर्थ हासिल की थी, जिससे मेजबान टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट में अनुकूल परिणाम की प्रार्थना कर रही थी। क्राइस्टचर्च में परिणाम ने अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के चौथे टेस्ट को समीकरण से बाहर कर दिया क्योंकि पहले भारत को डब्ल्यूटीसी के अंतिम स्थान को सुरक्षित करने के लिए प्रतियोगिता जीतनी थी।

ऑस्ट्रेलिया WTC तालिका में 68.29 प्रतिशत अंकों (PCT) के साथ सबसे ऊपर है।

अगर श्रीलंका ने सोमवार को टेस्ट जीत लिया होता और वेलिंगटन में दूसरे मैच में जीत के लिए प्रयास किया होता, तो उनका पीसीटी 53 से कूद गया होता। से 53. — भारत से अधिक .29 अहमदाबाद में चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले।

सभी परिदृश्यों को समीकरण से बाहर निकालने के लिए, भारत को अहमदाबाद टेस्ट जीतना था – जो उनके पीसीटी को 60 5 तक ले जाता – और अपना दूसरा स्थान बनाए रखता डब्ल्यूटीसी टेबल।

लेकिन न्यूज़ीलैंड ने सोमवार को 68 रनों का रिकॉर्ड चेज़ किया, पूर्व कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 121 की बदौलत, श्रीलंका ने अपनी संभावनाओं को बर्बाद कर दिया। (बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.