Press "Enter" to skip to content

न्यूज़ीलैंड से हारकर भारत की FIH पुरुष विश्व कप से चौंकाने वाली हार

फ़ाइल छवि | फोटो: हॉकी इंडिया15000 मेज़बान भारत एफआईएच पुरुष विश्व कप से अप्रत्याशित रूप से बाहर हो गया जब वह अपने क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से अचानक डेथ मैच में लगातार जयकारों के सामने हार गया 15000 रविवार को यहां घरेलू दर्शक।

हार के बाद भारत की वर्ल्ड कप पदक की उम्मीदें खत्म हो गईं। वर्ष।

बावजूद खचाखच भरे कलिंगा स्टेडियम के दर्शकों के जोरदार समर्थन से भारत ने न्यूजीलैंड को निर्धारित समय में दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करने की अनुमति दी और मैच निर्धारित समय में 3-3 पर समाप्त हुआ।

पेनल्टी शूटआउट में, पहले पांच सेट के स्ट्राइक के बाद भी स्कोर बराबर था, और अंततः मैच का फैसला अचानक मौत के माध्यम से किया गया।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के पास सडन डेथ में भारत को जीत दिलाने का सुनहरा मौका था लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहे क्योंकि उनका निशाना चूक गया।

अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शूटआउट में दो बचाव करके भारत को 2-3 से पिछड़ने के बाद बचाया। अचानक हुई मौत के दौरान उन्होंने एक और को बचाया और खुद घायल हो गए और कृष्ण पाठक ने अगले तीन राउंड में उनकी जगह ली।

अंत में, शमशेर सिंह चूक गए और सैम लेन ने गोल करके न्यूजीलैंड को जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड का सामना अब मौजूदा चैंपियन बेल्जियम से होगा, जो पूल बी में शीर्ष पर है। , यहां मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में।

निर्धारित समय में भारत ने जितनी कमाई की पेनल्टी कॉर्नर और उनमें से दो को गोल में बदला जबकि न्यूज़ीलैंड को सिर्फ दो पीसी मिले।

एक बार फिर, यह भारत के लिए गोल करने के पर्याप्त अवसरों का मामला था, लेकिन फॉरवर्ड में फिनिशिंग कौशल की कमी थी।

मैच शुरू होते ही भारत आक्रामक हो गया और मनदीप सिंह ने शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान घुटने में चोट लगने के बावजूद न्यूजीलैंड सर्कल में अच्छी दौड़ लगाकर शुरुआत की।

लेकिन सुखजीत सिंह के गोल से भारत ने जल्द ही बढ़त दोगुनी कर ली 24वें मिनट में, भारत के चौथे पेनल्टी कॉर्नर के बाद।

हरमनप्रीत की ड्रैग-फ्लिक को न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने रोक दिया लेकिन यह ऊपर चला गया और सुखजीत सही समय पर गेंद को अंदर करने के लिए सही जगह पर था।

न्यूज़ीलैंड ने एक मिनट पहले ही एक को पीछे खींच लिया हाफ टाइम में सैम लेन ने बाईं ओर से एक चाइल्ड के निचले क्रॉस को भारतीय गोल में बदल दिया।

हाफ तक भारत 2-1 से आगे था समय।

न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर में बराबरी के लिए दबाव डाला और वे कुछ मौकों पर भारतीय ‘डी’ में आ गए लेकिन घरेलू टीम ने पहले मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी बढ़त दो गोल के अंतर से बढ़ा ली। भारत ने तीसरे क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए, और तीसरे पीसी से और कुल मिलाकर सातवां स्कोर किया, जिसमें वरुण कुमार ने बोर्ड पर सफाई से गोल किया।

तीन मिनट बाद, केन रसेल ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर न्यूजीलैंड ने फिर से घाटा घटाकर केवल एक गोल कर दिया।

आखिरी क्वार्टर में, न्यूजीलैंड ने जोरदार संघर्ष किया और 51 में बराबरी बहाल की वें मिनट में मैच के दूसरे पेनल्टी कॉर्नर के बाद सीन फाइंडले ने हेडन फिलिप्स के स्ट्राइक को डिफलेक्ट कर दिया।

गोलकीपर कृष्ण पाठक ने बचा लिया 51पहले मिनट में उन्होंने सैम हिहा के एक ऊंचे शॉट को ताड़कर भारत को संकट से उबारा।

दिन के पहले क्रॉसओवर मैच में, निर्धारित समय में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं, इसके बाद स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। .

मंगलवार को अंतिम आठ चरण में स्पेन का मुकाबला खिताब के दावेदार और पूल ए में शीर्ष पर रहने वाले ऑस्ट्रेलिया से होगा।

(इस रिपोर्ट की केवल हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा दोबारा काम किया गया होगा; शेष सामग्री सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.